अधिक देखे गए।

क्रिसमस के अवसर पर सय्यद हसन नसरुल्लाह के बयान ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम । हिज़्बुल्लाह और ईरान हैं सीरिया के विजेता, अमेरिका मैदान छोड़कर भागा : ज़ायोनी मीडिया कुर्दों को लेकर सही साबित हुई हिज़्बुल्लाह प्रमुख सय्यद हसन नसरुल्लाह की भविष्यवाणी। आईआरजीसी बल का ऐलान, ज़रूरत पड़ी तो खुद बढ़कर हमला करेगा ईरान । ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला आयतुल्लाह हाशिमी शाहरूदी ने दुनिया को अलविदा कहा, शोक में डूबा ईरान । बश्शार असद जीत गए, रूस और ईरान से वार्ता के अलावा अमेरिका के पास कोई रास्ता नहीं : रैंड पॉल आयतुल्लाह ख़ामेनई का वादा पूरा हुआ , दमिश्क़ के दुश्मन भेज रहे हैं दोस्ती का पैग़ाम : जनरल बाक़िरी आयतुल्लाह ख़ामेनई का बड़ा बयान, इस्राईल घुटनों पर आया, जल्द ही तल अवीव में लहराएगा फ़िलिस्तीनी परचम । सऊदी अरब की ईरान से दुश्मनी का कारण सामने आया सरदार क़ासिम सुलेमानी, मैदाने जंग में सैन्य इतिहास का करिश्माई जनरल : अमेरिकी जनरल
Monday - 2019 Jan 21

क़ुरआन-अहलेबैत अ.

हज़रत नरजिस अ.स. एक मिसाली ख़ातून

हज़रत नरजिस ख़ातून अ.स. इमाम अली नक़ी अ.स. के पास थीं, इमाम अ.स. ने आपसे फ़रमाया, मैं आपका सम्मान करना चाहता हूं और आपको सम्मानित करने के लिए एक तोहफ़ा देना चाहता हूं, आप किस चीज़ को चुनेंगी दस हज़ार दिरहम या हमेशा बाक़ी रहने वाली इज़्ज़त और शराफ़त? आपने जवाब में कहा मैं हमेशा रहने वाली इज़्ज़त और शराफ़त को चुनती हूं, इमाम अ.स. ने फ़रमाया, मैं आपको ऐसे बेटे की बशारत देता हूं जिसकी हुकूमत पूरी दुनिया पर क़ायम होगी और वह इस ज़मीन को अद्ल और इंसाफ़ से भर देगा।

हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ.

इमाम सादिक़ अ.स. फ़रमाते हैं कि अल्लाह का एक हरम है जो मक्का में है, पैग़म्बर स.अ. का एक हरम है जो मदीना में है, इमाम अली अ.स. का एक हरम है जो कूफ़ा में है, और हम अहलेबैत अ.स. का भी एक हरम है जो क़ुम में है, और बहुत जल्द मेरी औलाद में से मूसा इब्ने जाफ़र अ.स. की बेटी क़ुम में दफ़्न होगी और उनकी शफ़ाअत के वसीले से हमारे शिया जन्नत में दाख़िल होंगे

इमाम हसन असकरी अ.स. के बाद सामने आने वाले फ़िर्क़े

एक तरफ़ इमाम ज़माना अ.स. की विलादत की ख़बर को उनकी जान की हिफ़ाज़त की वजह से छिपाना और दूसरी तरफ़ जाफ़र का इमामत का दावा यह दोनों बातें उस दौर के शियों के लिए काफ़ी परेशानी की वजह बनी.......
Country:     City:
Fajr 4:20
Sunrise 6:20
Zohr 13:10
Sunset 19:50
Maghrib 20:30

ताज़ा समाचार

आले ख़लीफ़ा का यूटर्न , कभी भी दमिश्क़ विरोधी नहीं था बहरैन इदलिब , नुस्राह फ्रंट के ठिकानों पर रूस की भीषण बमबारी । हश्दुश शअबी की कड़ी चेतावनी, आग से न खेले तल अवीव,इस्राईल की ईंट से ईंट बजा देंगे । दमिश्क़ पर फिर हमला, ईरानी हित थे निशाने पर, जौलान हाइट्स पर सीरिया ने की जवाबी कार्रवाई । नहीं सुधर रहा इस्राईल, दमिश्क़ के उपनगरों पर फिर किया हमला। अमेरिका में गहराता शटडाउन संकट, लोगों को बेचना पड़ रहा है घर का सामान । हसन नसरुल्लाह ने इस्राईली मीडिया को खिलौना बना दिया, हिज़्बुल्लाह की स्ट्रैटजी के आगे ज़ायोनी मीडिया फेल । रूस और ईरान के दुश्मन आईएसआईएस को मिटाना ग़लत क़दम होगा : ट्रम्प फ़िलिस्तीनी जनता के ख़ून से रंगे हैं हॉलीवुड सितारों के हाथ इदलिब और हलब में युद्ध की आहट, सीरियन टाइगर अपनी विशेष फोर्स के साथ मोर्चे पर पहुंचे । देश छोड़ कर भाग रहे हैं सऊदी नागरिक , शरण मांगने वालों के संख्या में 318% बढ़ोत्तरी । इराक सेना अलर्ट पर किसी भी समय सीरिया में छेड़ सकती है सैन्य अभियान । इराक के प्राचीन धरोहर चुरा रही है ब्रिटिश एजेंसी आईएसआईएस से जान बचाकर भाग रहे लोगों पर अमेरिका की भीषण बमबारी, 20 की मौत । अरब लीग से सीरिया का निष्कासन ऐतिहासिक भूल थी : इराक अमेरिका में गहराता संकट, खाने के लिए लंगर की लाइन में लगे हैं सरकारी कर्मचारी । सऊदी दान रंग लाया, पाकिस्तान ने राहील शरीफ को सऊदी गठबंधन के नेतृत्व करने को दी मंज़ूरी । अमेरिका ने मर्ज़िया हाशिमी की असंवैधानिक गिरफ़्तारी की पुष्टि की हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना ।

हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई

Thursday 5 May 2016 आयतुल्लाह ख़ामेनई का बड़ा बयान, इस्राईल घुटनों पर आया, जल्द ही तल अवीव में लहराएगा फ़िलिस्तीनी परचम ।
जो काम अरब सरकारें नहीं कर सकीं वह काम फिलिस्तीन ने कर दिखाया और इस्राईल को घुटने पर लेकर आ गये और इंशा अल्लाह एक दिन निर्णायक जीत भी हासिल कर लेंगे ।इस्राईल ने पहली जंग 22 दिन तो दूसरी जंग 8 दिन जारी रखी और हालिया जंग में सिर्फ 48 घंटे में ही संघर्ष विराम पर राज़ी हो गया इन सब का मतलब यह है कि अवैध राष्ट्र फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध के सामने घुटनों पर आ गया है ।

मराज-ए-तक़लीद से सम्बंधित समाचार

आयतुल्लाह हाशिमी शाहरूदी के इंतेक़ाल पर आयतुल्लाह सीस्तानी का शोक संदेश ।

आयतुल्लाह हाशिमी शाहरूदी के इंतेक़ाल पर दुःख और सदमा हुआ हम इस दुःख की घड़ी में आप, आपके परिवार और अन्य रिश्तेदारों , हौज़े ऐ इल्मिया क़ुम और मरहूम के चाहने वालों से संवेदना प्रकट करते हैं और अल्लाह की बारगाह में दुआ करते हैं कि वह मरहूम को उनके नेक पूर्वजों के साथ महशूर करे

समाचार

अफ़ग़ानिस्तान में वोटों की दोबारा जांच की जाएगी।

अफ़ग़ानिस्तान के स्वतंत्र चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव में डाले गए सभी मतों की जांच पड़ताल की घोषणा की है ताकि राष्ट्रपति उम्मीदवारों का संदेह दूर किया जा सके।

7/14/2014 1:06:42 AM

ज़ायोनी चरमपंथी तत्वों की फिलिस्तीनी बच्चों के नरसंहार की मांग।

ज़ायोनी कालोनियों के चरमपंथी तत्वों ने फिलिस्तीनियों के जातीय सफाये के लिए फिलिस्तीनी बच्चों के नरसंहार की मांग की है।

7/14/2014 1:03:58 AM

बग़दाद में आतंकवादियों के हमले में 33 की मौत।

इराक़ की राजधानी बग़दाद में दो इमारतों पर बंदूक़धारियों के हमले में 29 महिलाओं समेत कम से कम 33 लोग मारे गए हैं।

7/14/2014 1:00:35 AM

ग़ज़्ज़ा पर इस्राईली आक्रामकता, कश्मीर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन।

ग़ज़्ज़ा में अतिग्रहणकारी ज़ायोनी सेना के हाथों फिलिस्तीनियों के नरसंहार के खिलाफ़ कश्मीर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुये हैं और कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों और पत्रकारों ने अतिग्रहणकारी इस्राईल के खिलाफ़ प्रदर्शन किया।

7/14/2014 12:54:12 AM

  • रिकार्ड संख्या : 7606

घर-परिवार

ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान ।

इमाम सज्जाद अ.स. से हदीस में नक़्ल हुआ है कि हर सुबह इंसान की ज़ुबान जिस्म के सारे अंगों से उनके हालचाल पूछती है कि तुम सब कैसे हो, सब मिल कर जवाब देते हैं कि अगर तुम हम लोगों को हमारे हाल पर छोड़ दो यानी हमारे हाल पर रहम करो तो हम ख़ैरियत से रहेंगे, और उसके बाद ज़ुबान को अल्लाह का वास्ता और क़सम दे कर कहते हैं कि हम तुम्हारी वजह से सवाब और अज़ाब के हक़दार बनेंे।