अधिक देखे गए।

क्या इमाम ज़माना अ.स. की विलायत ख़त्म हो गई जो रहबर की विलायत को मानें? ईरान से टकरा कर भूल कर बैठा इस्राईल, सीरियन सेना की जीत के बाद रासायनिक हमलों का ड्रामा नई बात नहीं : हसन नसरुल्लाह सीरिया पर हमले के लिए बिन सलमान ने चुकाए 4 अरब डॉलर ! रूसी युद्धक नौकाएं S-300 लेकर सीरिया पहुंची अमेरिकी हमलों के बाद तल अवीव की मुश्किलें बढ़ीं , ईरान और रूस ने सीरियन सेना को सुसज्जित करने का काम तेज़ किया । सीरियन सेना का अभियान शुरू , वहाबी आतंकियों ने भागना शुरू किया । आदिल जुबैर का ऐलान , सऊदी अरब सीरिया में अमेरिका का सैन्य खर्चा उठाने को तैयार । सीरिया पर अमेरिकी हमलों का खर्चा सऊदी अरब ने चुकाया ,गोता की आज़ादी बड़ी उपलब्धि : हिज़्बुल्लाह ईरान के जवाबी हमलों के खौफ में बीता इस्राईल का मेमोरियल डे : हारेत्ज़ आले सऊद और अमेरिका को मिस्र ने दिखाया आईना , सीरिया में नहीं भेजेंगे सेना । ईरान के बढ़ते प्रभाव को रोकना है सीरिया पर अमेरिकी हमलों का उद्देश्य : निक्की हैली
Sunday - 2018 April 22

क़ुरआन-अहलेबैत अ.

हज़रत अब्बास अ.स. और इरादों की मज़बूती

अल्लाह पर यही भरोसा और तवक्कुल और इरादों की मज़बूती थी जिसने हज़रत अब्बास अ.स. की शख़्सियत को इतना अज़ीम बना दिया कि सारे शोहदा उन पर गर्व करते नज़र आते हैं जैसाकि इमाम सज्जाद अ.स. की हदीस में है कि अल्लाह के नज़दीक हमारे चचा अब्बास की इतनी अज़मत है कि क़यामत के दिन सारे शोहदा उन पर गर्व करेंगे।

इमाम हुसैन अ.स. की नैतिक अच्छाईयां

उस समय घर में मौजूद कुल 4 हज़ार दीनार ला कर इमाम अ.स. के सामने पेश कर के कहा मौला घर में कुल इतनी ही रक़म है, इमाम अ.स. ने वह पैसे लिए और दरवाज़े के पीछे जा कर उसको दिए, इमाम अ.स. को दरवाज़े के पीछे जा कर उसको वह रक़म देने का राज़ यह था कि आप उसकी आंख में शर्मिंदगी नहीं देखना चाहते थे क्योंकि जब इंसान किसी के सामने हाथ फैलाता है तो उसकी आंखों में और उसके चेहरे पर शर्मिंदगी आ जाती है, इमाम अ.स. जब वापस उस अरबी के पास आए तो देखा वह उन पैसों को हाथ में लेकर रोते हुए कह रहा था मौला क्या यह कम रक़म थी जो आप दरवाज़े के पीछे जा कर दे रहे थे..... मैं तो यह सोंच रहा हूं कि ऐसा करम करने वाला हाथ कैसे ज़मीन के नीचे दफ़्न होगा।

पैग़म्बर स.अ. की बेसत के फ़ायदे

अल्लाह ने पैग़म्बर स.अ. की बेसत के ऐलान के बाद इस बात की तरफ़ इशारा किया कि वह रसूल तुम्हारे ही बीच से है, यानी उसको आइडियल बना सकते हो, जैसाकि क़ुर्आन की आयत में साफ़ लफ़्ज़ों में उसने ऐलान किया कि बेशक तुम लोगों में से पैग़म्बर की ज़िंदगी उन लोगों के लिए बेहतरीन आइडियल है जो अल्लाह की रहमत और उससे मुलाक़ात की उम्मीद रखते हैं।
Country:     City:
Fajr 4:20
Sunrise 6:20
Zohr 13:10
Sunset 19:50
Maghrib 20:30

ताज़ा समाचार

आईएसआईएस ने स्वीकारी काबुल बम धामकों की ज़िम्मेदारी । ज़ायोनी गुंडों ने किया मस्जिदे अक़्सा पर हमला, ग़ज़्ज़ा वासियों का ग्रेट वापसी मार्च जारी । आले सऊद समर्थित आतंकी गुट जैशुल इस्लाम ने सीरियन सेना को सौंपे 75 टैंक । सामरा, इमाम असकरी के रौज़े की ओर जाने वाले रोड पर मिले बम । सऊदी रॉयल पैलेस में हुए गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 7 हुई । हज़रत अब्बास अ.स. और इरादों की मज़बूती इस्राईली कंपनी के साथ मिलकर हाजियों की जासूसी कर रहे हैं आले सऊद। नाइजीरिया, हथियारबंद गुटों का हमला, 30 से अधिक की मौत । हॉलीवुड अभिनेत्री नताली पोर्टमैन ने ठुकराया ज़ायोनी नोबेल पुरस्कार , अवैध राष्ट्र में ग़ुस्सा की लहर । रूसी युद्धक नौकाएं S-300 लेकर सीरिया पहुंची वहाबियत और ज़ायोनिज़्म हैं साम्राज्यवादी शक्तियों की दो अवैध संतान : बू हामिदी सीरियन सेना का अभियान शुरू , वहाबी आतंकियों ने भागना शुरू किया । बश्शार असद ने फ़्रांस का सम्मान लीजन ऑफ़ हॉनर वापस किया । ईरान ने किया सहन्द युद्धपोत का सफल परिक्षण , जल्द ही सेना के बेड़े में होगा शामिल । सीरिया को S-300 मिलने की ख़बरों ने अवैध राष्ट्र में खलबली मचाई । ज़ायोनी आतंक , मोसाद के आतंकियों ने मलेशिया में रह रहे फिलिस्तीनी शोधकर्ता की हत्या की । आले सऊद की इस्लाम दुश्मनी , हाजियों के ग़ारे हेरा जाने पर लगाई पाबंदी । हज़रत अब्बास अ.स. मासूमीन अ.स. की निगाह में सीरिया , अल हस्का, अमेरिकी हमलों में 11 आम नागरिकों की मौत । ज़ायोनी ख़ुफ़िया एजेंसी ने स्वीकारा , सीरिया पर अमेरिकी हमलों से कुछ हासिल नहीं । इमाम हुसैन अ.स. की नैतिक अच्छाईयां सीरिया का विभाजन कर इस्राईल की भांति वहाबी रियासत के गठन का सपना संजोये है अमेरिका । दमिश्क़ के उपनगरों में सेना का अभियान तेज़, आईएसआईएस आतंकियों को अंतिम चेतावनी । आले सऊद और अमेरिका को मिस्र ने दिखाया आईना , सीरिया में नहीं भेजेंगे सेना । सीरियन सेना की रक्षा क्षमता बढ़ाएगा S-300 मिसाइल डिफेन्स सिस्टम । यमन सेना ने किया सऊदी अड्ड़ों पर वार , अमेरिका ड्रोन तबाह ।

हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई

Thursday 5 May 2016 क्या इमाम ज़माना अ.स. की विलायत ख़त्म हो गई जो रहबर की विलायत को मानें?
जिस समय इमाम अली अ.स. ने मोहम्मद इब्ने अबू बक्र को मिस्र का हाकिम बनाया तो आपके शब्द इस प्रकार थे... انی قد ولیتک اعظم اجنادی فی نفسی اھل مصر मैंने तुमको अपने बेहतरीन लश्कर मिस्र वालों का वली बनाया है.... (नहजुल बलाग़ा, सय्यद रज़ी र.ह. ख़त न. 27) जनाब क्या अब हम इमाम अली अ.स. से यह सवाल करें कि क्या आपकी विलायत मिस्र पर ख़त्म हो गई जो आप मोहम्मद इब्ने अबू बक्र को वली बना रहे हैं? तो जनाब अल्लाह से डरें और पब्लिक को ख़ुश करने के चक्कर में इतना आगे न निकल जाएं कि बकवास करने लगें, इमाम अली अ.स. ख़ुद मिस्र में मौजूद नहीं थे और इमाम अ.स. की ग़ैर मौजूदगी में लोगों पर इमाम अ.स. के हुक्म को लागू करने और लोगों तक इमाम अ.स. की बात पहुंचाने के लिए इमाम अ.स. ने मोहम्मद इब्ने अबू बक्र को मिस्र का वली बनाया, यह विलायत मआज़ अल्लाह, अल्लाह और रसूल स.अ. के मुक़ाबले पर नहीं बल्कि यह विलायत केवल इमाम अ.स. प्रतिनिधित्व के लिए थी।

मराज-ए-तक़लीद से सम्बंधित समाचार

मानवाधिकार का ढिंढोरा पीटने वाले नहीं चाहते क्षेत्र में युद्ध ख़त्म हो : आयतुल्लाह मकारिम शीराज़ी

यह देश डंके की चोट पर हथियार बेचते हैं यह हथियारों के सौदागर हैं इनके लिए इस बात का कोई महत्त्व नहीं है कि यह हथियार किन लोगों के खिलाफ प्रयोग हो रहे हैं ।

समाचार

हॉलीवुड अभिनेत्री नताली पोर्टमैन ने ठुकराया ज़ायोनी नोबेल पुरस्कार , अवैध राष्ट्र में ग़ुस्सा की लहर ।

जेन्सिस पेरेज़ संस्था की ओर से दिए जाने वाले 2 मिलियन डॉलर के इस पुरस्कार को ज़ायोनी नोबेल कहा जाता है नताली ने अवैध राष्ट्र की ओर से ग़ज़्ज़ा में जारी हिंसा की घटनाओं को देखते हुए अवैध राष्ट्र के सम्मान को ठुकराते हुए ज़ायोनी नोबेल न लेने तथा इस समारोह के बहिष्कार का फैसला लिया है।

4/21/2018 5:55:31 PM

रूसी युद्धक नौकाएं S-300 लेकर सीरिया पहुंची

मीडिया हल्कों में अटकलों का बाजार गरम है कि रूसी नौकाएं अति आधुनिक मिसाइल डिफेन्स सिस्टम S-300 लेकर सीरिया पहुंची हैं , इन अटकलों को रूस की गतिविधियों और इन कश्तियों की गोपनीयता से भी बल मिल रहा है ।

4/21/2018 5:37:17 PM

वहाबियत और ज़ायोनिज़्म हैं साम्राज्यवादी शक्तियों की दो अवैध संतान : बू हामिदी

ज़ायोनिज़्म और आले सऊद के नाम पर फैलाई गयी वहाबियत साम्राज्यवादी शक्तियों की उपज है ताकि वहाबियत के नाम पर इस्लामी देशों में मतभेद और उथल पुथल फैलाई जा सके।

4/21/2018 5:13:53 PM

सीरियन सेना का अभियान शुरू , वहाबी आतंकियों ने भागना शुरू किया ।

के अनुसार सीरियन सेना की कार्रवाई से वहाबी आतंकियों में हलचल मच गई तथा आईएसआईएस और अन्य आतंकी संगठनों के आतंकी युद्ध क्षेत्र से भाग खड़े हुए। सेना के सूत्रों के अनुसार इस क्षेत्र को लेकर वहाबी आतंकी संगठनों और सेना के बीच कोई समझौता नहीं हुआ है जब तक यरमूक, बबीला, बैत सहम आदि क्षत्रों से आतंकी संगठनों का सफाया नहीं हो जाता सेना अपनी कार्रवाई जारी रखेगी ।

4/21/2018 4:48:28 PM

  • रिकार्ड संख्या : 6106

घर-परिवार

बच्चों पर टी. वी. देखने का बुरा प्रभाव

बच्चों को 2 हिस्सों में बांट कर उनको 2 तरह की फ़िल्म दिखाई गई एक फ़िल्म में एक बच्चा एक टैडी को हाथों पैरों से मार रहा है दूसरे में एक बच्चा उस टैडी की ख़ातिरदारी कर रहा है उसके लिए चाय पानी वग़ैरह का बंदोबस्त करता हुआ दिख रहा है, दोनों बच्चों को फ़िल्म दिखा कर एक एक टैडी दिया गया और उन दोनों ने फ़िल्म देखने के बाद जो देखा उसी तरह का रवैया अपनाया जिसने टैडी को मारते हुए देखा था उसने टैडी को हाथ में लेते हुए जैसे फ़िल्म में मारते हुए देखा था मारना शुरू कर दिया, लेकिन जिसने ख़ातिरदारी करते देखा था उसने उसके साथ वैसे ही किया।