अधिक देखे गए।

हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ एक गोली भी चली तो जवाब दिया जाएगा : रूस ईरान नहीं तो खाड़ी से किसी का तेल निर्यात नहीं हो सकता : हसन रूहानी भारत और ईरान के बीच बड़ा समझौता, वित्तीय लेनदेन से डॉलर का पत्ता साफ़ हिज़्बुल्लाह और नौजबा मूवमेंट इस्राईल पर हमला करने के लिए तैयार : यदीऊत अहारनूत ईरान की दो टूक, ज़बान को लगाम दे अमेरिका ! ईरान चाह जाए तो अमेरिका फ़ारस की खाड़ी में क़दम भी नही रख सकता : माइकल जोंस हिज़्बुल्लाह के ख़ौफ़ से अमेरिका की शरण में पहुंचे नेतन्याहू अंसारुल्लाह की दो टूक, यात्री विमान नहीं तो संयुक्त राष्ट्र का विमान भी नहीं उतरने देंगे । इस्राईल ने बुलाई आपात कैबिनेट मीटिंग, लेबनान बॉर्डर पर हाई अलर्ट सामर्रा पर हमले की साज़िश नाकाम, वहाबी आतंकियों ने मैदान छोड़ा अमेरिका इस स्थिति में नहीं कि हमे आदेश दे सके : सऊदी अरब
Tuesday - 2018 Dec 11

क़ुरआन-अहलेबैत अ.

क़ुर्आन की तिलावत की फ़ज़ीलत और उसका सवाब

पैग़म्बर स.अ. फ़रमाते हैं कि जिसने क़ुर्आन के केवल एक हर्फ़ की तिलावत की उसके आमालनामे में एक नेकी लिखी जाती है और हर नेकी का दस गुना सवाब मिलता है, फिर आपने फ़रमाया, मैं यह नहीं कहता कि अलिफ़ लाम मीम यह हर्फ़ है बल्कि अलिफ़ एक हर्फ़ है लाम दूसरा हर्फ़ है और मीम तीसरा हर्फ़ है

क़ुर्आन की निगाह में इंसान की अहमियत

अल्लाह ने इंसान को केवल इस लिए पैदा किया है कि वह दुनिया में केवल अपने अल्लाह की इबादत करे और उसके अहकाम की पाबंदी करे, उसकी ज़िम्मेदारी अल्लाह के अम्र की इताअत करना है। इरशाद होता है कि, और हमने इंसान को नहीं पैदा किया मगर केवल इसलिए कि वह मेरी इबादत करें

इमाम ज़माना अ.स. की ग़ैबत में उम्मत की ज़िम्मेदारियां

मैं, मुफ़ज़्ज़ल इब्ने उमर, अबू बसीर और अबान इब्ने तग़लिब इमाम सादिक़ अ.स. की ख़िदमत में हाज़िर हुए तो देखा आप ज़मीन में बैठे हुए बहुत ज़्यादा रो रहे हैं और फ़रमाते हैं कि मेरे सरदार तेरी ग़ैबत ने मेरी मुसीबत को अज़ीम कर दिया है, मेरी नींद को उड़ा दिया है और मेरी आंखों से आंसुओं का सैलाब जारी कर दिया है, मैंने हैरत से पूछा ऐ रसूल स.अ. के बेटे, अल्लाह आपको हर आफ़त से महफ़ूज़ रखे यह रोने का कौन सा अंदाज़ है और क्या अल्लाह न करे आप पर कोई ताज़ा मुसीबत नाज़िल हो गई... .......
Country:     City:
Fajr 4:20
Sunrise 6:20
Zohr 13:10
Sunset 19:50
Maghrib 20:30

ताज़ा समाचार

अफ़ग़ानिस्तान में शांति स्थापना के लिए ईरान का किरदार बहुत महत्वपूर्ण । वालेदैन के हक़ में दुआ हिज़्बुल्लाह के खिलाफ युद्ध की आग भड़काने पर तुला इस्राईल, मोसाद और ज़ायोनी सेना आमने सामने इराक की दो टूक, किसी भी देश के ख़िलाफ़ देश की धरती का प्रयोग नहीं होने देंगे फ़्रांस के दो लाख यहूदी नागरिकों को स्वीकार करेगा अवैध राष्ट्र इस्राईल इस्राईल का चप्पा चप्पा हमारी की मिसाइलों के निशाने पर : हिज़्बुल्लाह जौलान हाइट्स से लेकर अल जलील तक इस्राईल का काल बन गई है नौजबा मूवमेंट । हम न होते तो फ़ारसी बोलते आले सऊद, अमेरिका के बिना सऊदी अरब कुछ नहीं : लिंडसे ग्राहम आले सऊद की बेशर्मी, लापता हाजी सऊदी जेलों में मौजूद ट्रम्प पर मंडला रहा है महाभियोग और जेल जाने का ख़तरा । जॉर्डन के बाद संयुक्त अरब अमीरात ने दमिश्क़ से राजनयिक संबंध बहाल करने की इच्छा जताई क़ुर्आन की तिलावत की फ़ज़ीलत और उसका सवाब ट्रम्प को फ्रांस की नसीहत, हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करे अमेरिका । तुर्की अरब जगत के लिए सबसे बड़ा ख़तरा : अब्दुल ख़ालिक़ अब्दुल्लाह आतंकवाद से संघर्ष का दावा करने वाला अमेरिका शरणार्थियों पर हमले बंद करे : मलाला युसुफ़ज़ई बिन सलमान इस्राईल का सामरिक ख़ज़ाना, हर प्रकार रक्षा करें ट्रम्प : नेतन्याहू लेबनान इस्राईल सीमा पर तनाव, लेबनान सेना अलर्ट हिज़्बुल्लाह की पहुँच से बाहर नहीं है ज़ायोनी सेना, पलक झपकते ही नक़्शा बदलने में सक्षम हिंद महासागर में सैन्य अभ्यास करने की तैयारी कर रहा है ईरान हमास से मिली पराजय के ज़ख्मों का इलाज असंभव : लिबरमैन भारत और संयुक्त अरब अमीरात डॉलर के बजाए स्वदेशी मुद्रा के करेंगे वित्तीय लेनदेन । सामर्रा पर हमले की साज़िश नाकाम, वहाबी आतंकियों ने मैदान छोड़ा फ़्रांस, प्रदर्शनकारियों को कुचलने के लिए टैंक लेकर सड़कों पर उतरे सुरक्षा बल । अमेरिका ने दुनिया को बारूद का ढेर बना दिया, अलक़ायदा और आईएसआईएस अमेरिका की देन : ज़रीफ़ क़ुर्आन की निगाह में इंसान की अहमियत आले सऊद की बेशर्मी, इस्राईल के बचाव में उतरा सऊदी अरब ।

हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई

Thursday 5 May 2016 ईरान को धमकाने की हिम्मत भी न कर सकें... : आयतुल्लाह ख़ामेनई
आयतुल्लाह ख़ामेनई ने सशस्त्र बलों की सराहना करते हुए कहा कि जहाँ तक संभव हो अपनी सैन्य क्षमताओं को बढ़ाओ देश को इतना शक्तिशाली बनाओ कि दुश्मन ईरान पर हमला करना तो दूर देश को धमकी देने के बारे में भी न सोच सके ।

मराज-ए-तक़लीद से सम्बंधित समाचार

शिया-सुन्नी एकता इस्लाम दुश्मन शक्तियों के मुंह पर तमांचा : आयतुल्लाह नासिर मकारिम

जिन लोगों के दिल अंधे हो चुके हैं सिर्फ वही लोग पैग़मबरे इस्लाम स.अ. की विलादत के अवसर पर भी आज इस्लामी जगत में इत्तेहाद और एकता को बर्दाश्त नहीं कर सकते ।

समाचार

हिज़्बुल्लाह की पहुँच से बाहर नहीं है ज़ायोनी सेना, पलक झपकते ही नक़्शा बदलने में सक्षम

इस्राईल रेडियो ने नेतन्याहू के हवाले से कहा कि हमारे लिए सिर्फ हिज़्बुल्लाह की सुरंगे ही नहीं बल्कि उसकी सैन्य शक्ति भी बहुत बड़ा खतरा है हिज़्बुल्लाह एक पास ऐसे मिसाइल हैं कि वह चाहें तो अभी इस सेंटर को भी मिट्टी में मिला सकते हैं जहाँ बैठ कर हम इंटरव्यू कर रहे हैं ।

12/9/2018 3:20:32 PM

हिंद महासागर में सैन्य अभ्यास करने की तैयारी कर रहा है ईरान

ईरान नौसेना के अभ्यास का उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय जल क्षेत्र में ईरान की सैन्य उपस्थिति को बढ़ावा देना और देश की सैन्य शक्ति को प्रदर्शित करना है।

12/9/2018 2:40:49 PM

हमास से मिली पराजय के ज़ख्मों का इलाज असंभव : लिबरमैन

लिबरमैन ने कहा कि ग़ज़्ज़ा में हमास के मुक़ाबले इस्राईल को मिलने वाली पराजय इतनी शर्मनाक और अपमानजनक है कि कि पिछले दो दिन से हो रही वर्षा भी अपमान के इस दाग़ को नहीं धो सकती ।

12/9/2018 2:22:54 PM

भारत और संयुक्त अरब अमीरात डॉलर के बजाए स्वदेशी मुद्रा के करेंगे वित्तीय लेनदेन ।

इस समझौते के अनुरूप अभी भारत और यूएई के बीच 2 अरब दिरहम अर्थात 35 अरब रुपये के लगभग विनिमय है इस समझौते के बाद दोनों देशों के बीच वित्तीय लेनदेन में डॉलर का कम से कम प्रयोग होगा ।

12/9/2018 2:05:38 PM

  • रिकार्ड संख्या : 7401

घर-परिवार

वालेदैन के हक़ में दुआ

ऐ अल्लाह, अगर तूने उन्हें मुझसे पहले बख़्श दिया तो उन्हें मेरी शफ़ाअत करने वाला क़रार दे, और मुझे पहले बख़्श दिया तो मुझे उनका शफ़ीअ क़रार दे ताकि हम सब तेरे करम के सदक़े में और तेरी बुज़ुर्गी, रहमत और बख़्शिश वाले घर में एक साथ जमा हो सकें, यक़ीनन तू बड़े फ़ज़्ल वाला, क़दीम एहसान वाला और सब रहम करने वालों में सबसे ज़्यादा रहम करने वाला है।