अधिक देखे गए।

ईरान का बड़ा क़दम,अमेरिकी साज़िश को नाकाम करने के लिए भारत को दे दिया बड़ा ऑफर यमन , सऊदी हमलों में 1248 बच्चे शहीद बस कुछ मिनट, और मिडिल ईस्ट से अमेरिका का नामो निशान साफ़ : जनरल जाफरी अरबईन पर जाने वालों के लिए मराज-ए-केराम की नसीहतें बहरैन में शोक की लहर, अल्लामा अब्दुल हुसैन ने दुनिया को अलविदा कहा। जनाब मुख़्तार की ज़िंदगी पर एक निगाह सिर्फ 12 मिनट, और पूरे मिडिल ईस्ट पर लहराता ईरान का झंडा : ट्रम्प ट्रम्प के गुंडा टैक्स से बचने एक लिए ईरान से सहायता मांगेगा सऊदी अरब ? ट्रम्प ने ईरान का लौहा माना, अमेरिका पर भरोसा ना करें अरब देश : हसन नसरुल्लाह ईरान का रक्षा क्षेत्र में एक और धमाका, एयर डिफेन्स सिस्टम सईर का उत्पादन शुरू। ज़ियारते अरबईन के लिए इमाम सादिक़ अ.स. का अहम पैग़ाम
Thursday - 2018 Oct 18

क़ुरआन-अहलेबैत अ.

ज़ियारते अरबईन के लिए इमाम सादिक़ अ.स. का अहम पैग़ाम

ब्रिटेन के सबसे अधिक छपने वाले अख़बारों में से एक INDEPENDENT ने अपनी एक रिपोर्ट में अरबईने हुसैनी को THE WORLD’S LARGEST RELIGIOUS CEREMONY यानी दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक समारोह बताया है। जिस समय व्हाइट हाऊस में बैठे नफ़रत के सौदागर अरबईन के मौक़े पर पूरी दुनिया के मुसलमानों का जमा होते हुए देखते हैं उन्हें मुसलमानों के बीच फूट डालने के लिए की जाने वाली अपनी सारी मेहनत सारी साज़िश और सारा ख़र्च किया जाने वाला पैसा बर्बाद होता दिखाई देता है और यही वह दुश्मन की मायूसी है जिसका ज़िक्र इमाम सादिक़ अ.स. ने हदीस में फ़रमाया है।

चलो कर्बला चलें...

ज़ालिमों ने हर दौर में अपनी हद से आगे जाकर इमाम हुसैन अ.स. की ज़ियारत से रोकने की जी तोड़ कोशिश की है लेकिन इमाम हुसैन अ.स. ने जिस अल्लाह के नाम और उसके दीन को उसके असली हालत पर बाक़ी रखने के लिए अज़ीम क़ुर्बानी दी उसने अपने वादे को पूरा किया और लाख पाबंदियों और लाख ज़ुल्म के बावजूद इमाम हुसैन अ.स. के चाहने वालों के दिल में उस गर्मी को बाक़ी रखा जो उन्हें ख़ींच कर कर्बला ले जाती रही, और अब जब सद्दाम और दाएश जैसे ज़ालिम अपने अंजाम तक पहुंच चुके हैं तो अब हाल कुछ ऐसा है कि उसी मज़लूम इमाम अ.स. की ज़ियारत करने वालों की सही तादाद का आंकड़ा लगाना मुश्किल होता जा रहा है।

कर्बला और इमाम सज्जाद अ.स.

कूफ़े का बाज़ार हो या कूफ़े में इब्ने ज़ेयाद का दरबार, शाम का बाज़ार हो या यज़ीद का दरबार, हर जगह इमाम सज्जाद अ.स. और अहले हरम के ख़ुत्बे और बयान ऐसे थे जिन्होंने पूरी दुनिया तक इमाम हुसैन अ.स. की शहादत के मक़सद को पहुंचाया और इस तरह से इमाम सज्जाद अ.स. ने उस मिशन को पूरा किया जिसे इमाम हुसैन अ.स. अंजाम दे रहे थे।
Country:     City:
Fajr 4:20
Sunrise 6:20
Zohr 13:10
Sunset 19:50
Maghrib 20:30

ताज़ा समाचार

जमाल ख़ाशुकजी के संदिग्ध हत्यारे की सड़क दुर्घटना में रहस्यमयी मौत ! अमेरिका ने हार स्वीकारी, ईरान में सत्ता परिवर्तन नहीं चाहते : ब्रायन हुक अमेरिकी आतंक, अपने सहयोगी गुटों पर ही मौत बनकर बरसे अमेरिकी युद्धक सऊदी बैअत कमेटी कर रही है नए युवराज के राज्याभिषेक की तैयारी : ली फिगारो तुर्की से सऊदी अरब भाग कर गलती कर गए सऊदी कौंसल जनरल, जान के लाले पड़े आतंकवाद फ़ैलाने वाला सऊदी अरब सीरिया मुद्दे पर मुंह बंद ही रखें तो बेहतर : बश्शार शाह का अंजाम याद रखे सऊदी तानाशाह, बिन सलमान को नसीहत करना शुरू कर दें जनाब मुख़्तार की ज़िंदगी पर एक निगाह सीरिया में क़त्ले आम मचा रहे हैं 80 देशों के आतंकी, ईरान की सहायता से पाया वहाबी विचारधारा पर काबू : महमूद दयाब सऊदी दरबार में हलचल, मोहम्मद बिन सलमान की जगह ले सकता है खालिद बिन सलमान अमेरिका ने नए प्रतिबंधों की घोषणा की , ईरान ने बताया अंतर्राष्ट्रीय क़ानून का अपमान आईआरजीसी का ऐलान, अहवाज़ हमले का दोषी अबू ज़ुहा जहन्नम रसीद । सऊदी अरब को इस्राईल का सहारा, तल अवीव ने कहा जमाल हत्याकांड में रियाज़ के साथ पाकिस्तान, मासूम बच्ची के बलात्कारी को फांसी पर लटकाया आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला सऊदी अरब कभी हमारा दोस्त था ही नहीं : रैंड पॉल मुक़्तदा सद्र का ट्रम्प को कड़ा संदेश,बहरैन, यमन, और सीरिया में जारी अपराधों पर लगाम लगाओ ! गुंडा टैक्स पाते ही ट्रम्प के बदले बोल, ईरान के खिलाफ सऊदी अरब को बताया विश्वस्त सहयोगी पोम्पियो के रियाज़ पहुँचते ही आले सऊद ने अमेरिका को चुकाए 100 मिलियन डॉलर ! देश की छवि धूमिल कर रहा है दुश्मन, ईरान इस मोर्चे पर भी विजेता बनकर उभरेगा : आयतुल्लाह ख़ामेनई विलायत और तौहीद का आपसी रिश्ता पाकिस्तान में हैं आतंक के अड्डे , पाक आर्मी के साथ मिलकर करेंगे कार्रवाई : ईरान ईरान का बड़ा क़दम,अमेरिकी साज़िश को नाकाम करने के लिए भारत को दे दिया बड़ा ऑफर 12 हज़ार स्वंयसेवक और 10 हज़ार कैंप ज़ायरीन की खिदमत के लिए तैयार सऊदी दावों की हवा निकली,अमेरिका को दी दोस्ती की दुहाई, साथ मिलकर करेंगे चुनौतियों का सामना : बिन सलमान किम जोंग उन का ग़ुस्सा भड़का, नेकी का जवाब बुराई से देता है अमेरिका मोहम्मद बिन सलमान को बचाने में नाकाम रहेंगे ट्रम्प : मुजतहिद

हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई

Thursday 5 May 2016 देश की छवि धूमिल कर रहा है दुश्मन, ईरान इस मोर्चे पर भी विजेता बनकर उभरेगा : आयतुल्लाह ख़ामेनई
सुप्रीम लीड़र ने साम्राज्यवादी शक्तियों एक विरुद्ध ईरान के कम साधनों को स्वीकारते हुए कहा कि हम सद्दाम की ओर से थोपे गए युद्ध के समय भी कम संसाधनों से जूझ रहे थे लेकिन हम उस युद्ध में भी विजेता बनकर उभरे थे और इस युद्ध में भी विजेता बनकर उभरेंगे ।

मराज-ए-तक़लीद से सम्बंधित समाचार

अरबईन पर जाने वालों के लिए मराज-ए-केराम की नसीहतें

ज़ाहिर है जहां 20 मिलियन या उस से ज़्यादा की पब्लिक हो वहां कुछ ऐसी परिस्तिथियां भी होंगी जहां एक ही समय में कई लोगों की एक साथ कुछ ज़रूरतें होंगी, ऐसे समय में दूसरों की ज़रूरत को ख़ुद की ज़रूरत से ज़्यादा अहमियत देना ही आपसी मोहब्बत और सार्वजनिक बलिदान की बेहतरीन मिसाल हो सकती है, इसलिए सभी ज़ायरीन से गुज़ारिश है जहां तक हो सके दूसरों की ज़रूरतों को ख़ुद से ज़्यादा अहमियत दें क्योंकि यह कर्बला की अहम तालीमात का हिस्सा है।

समाचार

तेल संकट, तेल कंपनियों के प्रमुखों से प्रधानमंत्री मोदी की बैठक जारी, ईरान मुद्दा अहम

समझा जाता है कि बैठक में कच्चे तेल की कीमतों के उतार-चढ़ाव तथा अमेरिका के ईरान पर प्रतिबंध की चुनौतियों पर विचार विमर्श होगा।

10/15/2018 8:04:54 PM

भारत की दो टूक ईरान से तेल खरीदना जारी रखेंगे !

गर्ग का यह बयान उस समय सामने आया है जब अमेरिकी विदेश मंत्रालय में ईरान मामलों के विशेष दूत यूरोपीय देशों समेत भारत की यात्रा पर निकले हुए हैं ।

10/15/2018 7:39:33 PM

ईरान के खिलाफ कार्रवाई करना ज़रूरी : नेतन्याहू

ईरान फोबिया से ग्रस्त ज़ायोनी नेता ने कहा कि ईरान के बढ़ते प्रभाव ने अरब देशों और इस्राईल को पहले से अधिक एक दूसरे के क़रीब कर दिया है, मज़बूत संबंध क्षेत्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण है यह चीज़ इस्राईल के अस्तित्व को बचाने के लिए भी अत्यंत ज़रूरी है ।

10/15/2018 7:27:49 PM

अरबईन पर जाने वालों के लिए मराज-ए-केराम की नसीहतें

ज़ाहिर है जहां 20 मिलियन या उस से ज़्यादा की पब्लिक हो वहां कुछ ऐसी परिस्तिथियां भी होंगी जहां एक ही समय में कई लोगों की एक साथ कुछ ज़रूरतें होंगी, ऐसे समय में दूसरों की ज़रूरत को ख़ुद की ज़रूरत से ज़्यादा अहमियत देना ही आपसी मोहब्बत और सार्वजनिक बलिदान की बेहतरीन मिसाल हो सकती है, इसलिए सभी ज़ायरीन से गुज़ारिश है जहां तक हो सके दूसरों की ज़रूरतों को ख़ुद से ज़्यादा अहमियत दें क्योंकि यह कर्बला की अहम तालीमात का हिस्सा है।

10/15/2018 7:16:43 PM

  • रिकार्ड संख्या : 6958

घर-परिवार

पर्दा

पर्दे के बारे में एक ग़लत विचार यह भी फैलाया जाता है कि पर्दे में रहने वाली औरत दुनिया का कारोबार, नौकरी और दूसरे बहुत से दुनियावी काम नहीं कर सकती वह एक क़ैदी बन कर रह जाती है.... पहली बात तो यह कि यह बात इस्लामी पर्दे से हट कर है, दूसरी बात यह कि इस्लामी इतिहास की शुरुआत ही एक पर्देदार औरत के व्यापार और कारोबार से हुई, इसलिए इस्लाम कैसे इस बात को स्वीकार कर सकता है कि पर्दे में रह कर औरत कारोबार नहीं कर सकती है.....