Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 183154
Date of publication : 14/8/2016 19:0
Hit : 522

यमन: निहत्थे नागरिकों के विरूद्ध सऊदी अरब के बर्बर हवाई हमले।

अल मसीरह टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के युद्धक विमानों ने यमन के विभिन्न क्षेत्रों में एक बार फिर बम बरसाये हैं। रविवार को यमन के पश्चिमोत्तर प्रांत हुज्जा में "किश्र" नामक क्षेत्र में सऊदी विमानों ने कम से कम तीन बार बमबारी की


विलायत पोर्टलः अल मसीरह टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के युद्धक विमानों ने यमन के विभिन्न क्षेत्रों में एक बार फिर बम बरसाये हैं। रविवार को यमन के पश्चिमोत्तर प्रांत हुज्जा में "किश्र" नामक क्षेत्र में सऊदी विमानों ने कम से कम तीन बार बमबारी की।
इस बीच उमरान प्रांत के सुफियान क्षेत्र में स्थित एक सैन्य छावनी को भी सऊदी युद्धक विमानों ने चार बार अपने हवाई हमलों का निशाना बनाया जिससे होने वाले संभावित नुक़सान की जानकारी अभी प्राप्त नहीं हो सकी है।
बताया जाता है कि यमन के सशस्त्र बलों ने जवाबी हमले में सऊदी अरब के दक्षिण क्षेत्र "असीर" में मौजूद "ख़मीस मशीत" नामक एयर बेस को क़ाहिर बलास्टिक मिसाइल से निशाना बनाकर उसे अच्छा खासा नुकसान पहुंचाया है।
ग़ौरतलब है सऊदी गठबंधन के हमलों के कारण लाखों बच्चे शिक्षा से वंचित हो गए हैं। यूनिसेफ की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब ने यमन में दरंदगी करके 1121 बच्चों को शहीद और इतनी ही संख्या में घायल कर दिया है।
एक ओर सऊदी अरब मुसलमानों को ख़ून बहा रहा है और आतंकवाद का समर्थन करके इस्लाम को नुक़सान पहुंचा रहा है तो दूसरी ओर इस्राईल के साथ सम्बंध बनाकर मुसलमानों की पीठ में ख़ंजर भोंक रहा है।
अबना


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अमेरिका उत्तर पूर्वी सीरिया से अपनी सेना निकलने को तैयार : वाल स्ट्रीट जर्नल सीरिया और इराक से भागे वहाबी आतंकियों का अगला निशाना अफ़्रीका । ईरान के चाबहार बंदरगाह पर भारत की योजना को हमारा समर्थन : यूरोपीय संघ अवैध राष्ट्र को आले सऊद का तोहफा, बिना वीज़ा सऊदी अरब आ सकेंगे इस्राईली कारोबारी। उमर बशीर के बाद सीरिया यात्रा पर जाने वाला अरब शासक कौन ? हमास नेता को मॉस्को यात्रा के निमंत्रण से बौखलाया इस्राईल, विरोध दर्ज कराया अमेरिका ने दिया कुर्द बलों को धोखा, सीरियन सेना में सम्मिलित हों कुर्द लड़ाके : YPG नेतन्याहू का ऐलान, ईरान से युद्ध कर रहे हैं अमेरिका और इस्राईल आईएसआईएस ने 700 से अधिक बंदियों को मौत के घाट उतारा संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़