Wed - 2018 July 18
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 183163
Date of publication : 15/8/2016 22:4
Hit : 209

अमेरिकी शहर मिल्वौकी में हिंसक प्रदर्शन।

पिछले दो साल के दौरान अमेरिका में काले निवासियों के खिलाफ पुलिस की हिंसा में बढ़ोत्तरी हुई है जबकि अमेरिकी पुलिस के विरूद्ध पूरे देश में प्रदर्शनों में भी वृद्धि हुई है


विलायत पोर्टलः अमेरिकी शहर मिल्वौकी में पुलिस के हाथों एक संदिग्ध व्यक्ति की फायरिंग करके हत्या कर दिए जाने की घटना के बाद शहर के लोगों विशेष रूप से काले निवासियों ने शनिवार की रात जो प्रदर्शन शुरू किया था वह रविवार और सोमवार की रात को भी जारी रहा। इन प्रदर्शनों के दौरान कई दुकानों और पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई। हिंसक प्रदर्शनों के दौरान चार अमेरिकी पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जबकि कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार की रात को भी प्रदर्शन के दौरान एक व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया। अमेरिकी राज्य विस्कॉन्सिन की पुलिस का कहना है कि मिल्वौकी शहर में रविवार और सोमवार की रात प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुआ लेकिन कुछ देर के बाद प्रदर्शनकारियों में से कुछ लोगों ने ज्वलनशील पदार्थ फेंके और गोलीबारी की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटने पर मजबूर किया।
ग़ौरतलब है कि शनिवार को मिल्वौकी शहर की पुलिस ने एक तीस वर्षीय अश्वेत अमेरिकी युवा की जो पुलिस के कथानुसार संदिग्ध हालत में फ़रार कर रहा था गोली मार कर हलाक दिया था। अमेरिकी पुलिस का दावा है कि उस युवक के पास हथियार था। पुलिस के हाथों इस काले युवक की हत्या के बाद मिल्वौकी शहर में जबरदस्त प्रदर्शन हुआ। पिछले दो साल के दौरान अमेरिका में काले निवासियों के खिलाफ पुलिस की हिंसा में बढ़ोत्तरी हुई है जबकि अमेरिकी पुलिस के विरूद्ध पूरे देश में प्रदर्शनों में भी वृद्धि हुई है।
अबना


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :