Monday - 2018 July 16
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 183221
Date of publication : 23/8/2016 17:40
Hit : 323

सीरिया में सऊदी अरब की योजना पूरी तरह से नाकाम।

हिज़्बुल्लाह के एक वरिष्ठ नेता "नबील क़ावूक" ने अपने एक बयान में कहा है कि सीरिया में शासन परिवर्तन के जो सपने सऊदी अरब देख रहा था वह अब कभी पूरे नहीं होगें.......................



विलायत पोर्टलः हिज़्बुल्लाह के एक वरिष्ठ नेता "नबील क़ावूक" ने अपने एक बयान में कहा है कि सीरिया में शासन परिवर्तन के जो सपने सऊदी अरब देख रहा था वह अब कभी पूरे नहीं होगें। इरना की रिपोर्ट के अनुसार हिज़्बुल्लाह की कार्यकारिणी समिति के उप प्रमुख “शेख़ नबील कावूक” ने कहा कि आतंकवादियों की भरपूर मदद और समर्थन के बावजूद सऊदी अरब, सीरिया में सत्ता परिवर्तन नहीं करा सकता।
उन्होंने कहा कि सीरिया की स्थिति अब बदल चुकी है। उनका कहना था कि सीरिया, तकफ़ीरियों या सऊदी अरब की आक्रामकता से मुक़ाबले के लिए अब एक मज़बूत गढ़ बन चुका है। "शेख नबील कावूक" ने आईएस और जिबहतुन्नुस्रा को लेबनान की अखंडता के लिए सामरिक दृष्टि से खतरा करार दिया और कहा कि सीरिया में जारी आतंकवाद से लेबनान का अस्तित्व भी खतरे में पड़ गया है। इसलिए सीरिया में आतंकवाद के खिलाफ युद्ध, हिज़बुल्लाह की प्राथमिकताओं में शामिल है।
उनका कहना था कि लेबनान के अंदर और लेबनान की सीमाओं से बाहर तकफीरियों से लड़ने का मुख्य उद्देश्य अपने देश और देशवासियों का समर्थन करना है जिसे हिज़्बुल्लाह अपना कर्तव्य समझता है। इससे पहले हिज़्बुल्लाह की कार्यकारिणी के अध्यक्ष "सईद हाशिम सफ़ीउद्दीन" ने अपने एक बयान में कहा कि सऊदी अधिकारी हिज़्बुल्लाह सहित अरबों और मुस्लिम राष्ट्र के विरूद्ध षड्यंत्र में व्यस्त हैं। उनका कहना था कि इस समय यमन, सीरिया और इराक़ में निर्दोष जनता का जो खून बहाया जा रहा है उसकी सारी जिम्मेदारी आले सऊद पर है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :