Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185166
Date of publication : 22/1/2017 9:49
Hit : 171

इराक़ सेना नें शुरू किया पश्चिमी अंबार प्रांत की आज़ादी का दूसरा चरण।

इराक़ की संयुक्त सेना, स्वयं सेवी बलों और पुलिसकर्मियों ने पश्चिमी अंबार प्रांत की स्वतंत्रता के दूसरे चरण का अभियान आरंभ कर दिया है।

विलायत पोर्टलः
इराक़ की संयुक्त सेना, स्वयं सेवी बलों और पुलिसकर्मियों ने पश्चिमी अंबार प्रांत की स्वतंत्रता के दूसरे चरण का अभियान आरंभ कर दिया है। फ़ार्स न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार, इराक़ी सेना के कमान्डर क़ासिम मुहम्मदी ने शनिवार को यह सूचना देते हुए कहा कि इराक़ी सेना ने पश्चिमी अंबार प्रांत में स्थित सेहाजी क्षेत्र में आतंकी गुट आईएस के एकत्रित होने के स्थान पर हमला किया जिसमें 14 आतंकी मारे गये। अंबार प्रांत के हदीसा क़स्बे के पुलिस प्रमुख फ़ारूक़ अलजुग़ैफ़ी ने प्रेस कांफ़्रेंस में कहा कि पश्चिमी अंबार प्रांत की स्वतंत्रता के अभियान के पहले चरण में सकरा और ज़ाविया क्षेत्रों तथा हदीसा क़स्बे के आसपास के गांव को आतंकी गुट आईएस के कंट्रेल से स्वतंत्र करा लिया गया है। इराक़ी सेना ने पिछले कुछ महीनों के दौरान अंबार प्रांत के फ़ल्लूजा और रोमादी शहर सहित उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों को आतंकियों के नियंत्रण से स्वतंत्र करा लिया गया है। इराक़ से एक अन्य समाचार यह है कि राजधानी बग़दाद के पूर्वी क्षेत्र अलअब्दी के बाज़ार के निकट शनिवार को होने वाले एक बम के धमाके में एक व्यक्ति हताहत और चार अन्य घायल हो गये। इसी प्रकार फ़ल्लूजा शहर के पूर्व में भी होने वाले एक धमाके में एक व्यक्ति हताहत और 19 अन्य घायल हो गये। इसी प्रकार मूसिल शहर के पूर्वी क्षेत्र में स्वयं सेवी बलों की कार्यवाही में आईएस के कम से कम 20 आतंकी मारे गये हैं। शनिवार को इराक़ के समाचारिक सूत्रों ने कहा कि इराक़ी अधिकारियों ने इराक़ी सेना के 89 जवानों के शवों को बरामद कर लिया है जिनकी जून 2014 में तिकरीत पर हमले के दौरान आईएस के आतंकियों ने हत्या कर दी थी।
....................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इंग्लैंड में हर साल 5200 लोग इस्लाम क़ुबूल कर रहे हैं… सीरिया में एक बार फिर तनाव बढ़ा, तुर्की की विस्तारवादी नीतिया चरम पर । ईरान पर आतंकी हमला, बिन सलमान ने दिया पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर का इनाम : डी मेडी टेलीग्राफ ज़रूरत पड़ी तो अमेरिका को हमलों का निशाना बनाने को तैयार : रूस हिज़्बुल्लाह ने सेना और देशवासियों के साथ मिलकर लेबनान को सीरिया जैसी दुर्दशा से बचा लिया । पुतिन की नसीहत , विनाशकारी सियासत से बाज़ आए अमेरिका क़तर का आले सऊद पर हमला, हज को राजनैतिक हथियार के रूप में प्रयोग कर रहा है सऊदी अरब। सऊदी युवराज की भारत यात्रा के विरोध में हुए विशाल विरोध प्रदर्शन । वेनेज़ुएला संकट, अमेरिकी हस्तक्षेप की आशंका , सेना हाई अलर्ट । दमिश्क़ कुर्दों का समर्थन करने के लिए तैयार । इंसान मौत के समय किन किन चीज़ों को देखता है? हिटलर की भांति विरोधी विचारधारा को कुचल रहे हैं ट्रम्प । ईरान, आत्मघाती हमलावर और आतंकी टीम में शामिल दो सदस्य पाकिस्तानी : सरदार पाकपूर सीरिया अवैध राष्ट्र इस्राईल निर्मित हथियारों की बड़ी खेप बरामद । ईरान को CPEC में शामिल कर सऊदी अरब और अमेरिका को नाराज़ नहीं कर सकता पाकिस्तान।