Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185205
Date of publication : 24/1/2017 6:38
Hit : 168

अमेरिका की महत्वपूर्ण संस्थाओं पर जायोनी लॉबी का क़ब्ज़ा।

एक राजनीतिक विश्लेषक के अनुसार अमेरिका की महत्वपूर्ण राजनीतिक, आर्थिक संस्थाएं और संचार मीडिया जायोनी लॉबी के कंट्रोल में हैं


विलायत पोर्टलः एक राजनीतिक विश्लेषक के अनुसार अमेरिका की महत्वपूर्ण राजनीतिक, आर्थिक संस्थाएं और संचार मीडिया जायोनी लॉबी के कंट्रोल में हैं। वेटरन्स टुडे के चीफ़ एडीटर केविन ब्रिट ने प्रेस टीवी को इंटरव्यू देते हुए कहा कि अमेरिकन राजनेता, मीडिया और आर्थिक संस् यहूदी लॉबी पर आधारित है। ब्रिट ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में आधा चंदा यही लॉबी देती है और अमेरिकन नेताओं को इस्राईल के विरुद्ध किसी भी फैसले को लेने से रोके रखती है। इस विश्लेषक ने कहा कि इस लॉबी ने इस्राईल द्वारा फ़िलिस्तीन में बसाई जा रही कॉलोनियों के विरुद्ध अमेरिकी के किसी भी हस्तक्षेप की सूरत में वाशिंगटन को दी जाने वाली माली सहायता को रोकने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों जैसे ओबामा ने भले ही इस्राईल के इस कदम कि आलोचना की हो लेकिन उसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया।
वेटरन्स टुडे के चीफ़ एडीटर ने इस्राईल द्वारा बसाई जा रही बस्तियों को ग़ैर क़ानूनी मानते हुए कहा कि ये सब अमेरिकी कि यथा संभव सहायता से हो रहा है। उन्होंने ट्रम्प के इस्राईल को समर्थन दिए जाने के बयान पर कहा कि यह स्वभाविक है क्योंकि यहूदी लॉबी ने चुनाव में ट्रम्प कि हर सम्भव सहायता की है।
उन्होंने कहा कि अमेरिका को इस लॉबी को ख़त्म करने के लिए एक क्रांति कि ज़रूरत है उन्होंने वाशिंगटन में कट्टरपंथी ताकतों के उभार के बाद तीसरे विश्व युद्ध कि सम्भावना से इंकार नहीं किया है, यह सब ऐसी स्थिति में हो रहा है जब रविवार को ही इस्राईली पार्लियामेंट ने बैतुल मुक़द्दस के पूर्वी हिस्से में ५६६ फ्लैट के निर्माण कि विधेयक को पास किया है जिसे ओबामा के विरोध के कारण ठन्डे बस्ते में डाल दिया गया था। संयुक्त राष्ट्र के विधेयक संख्या २३३४ के अनुसार इस्राईल अगर नई बस्तियां बसाता है तो यह अंतर राष्ट्रीय क़ानूनों का उल्लंघन है।
५ लाख से ज़्यादा यहूदी २३० कालोनियों में रह रहे है जो १९६७ की जंग के बाद पूर्वी बैतुलमुक़द्दस और कराना बाख़्तरी में बनाई गयी थी!


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ज़ायोनी युद्ध मंत्री लिबरमैन का इस्तीफ़ा, ग़ज़्ज़ा की राजनैतिक जीत : हमास अमेरिका की चीन को धमकी, हमारी मांगे नहीं मानी तो शीत युद्ध के लिए रहो तैयार देश को मुश्किलों से उभारना है तो राष्ट्रीय क्षमताओं का सही उपयोग करना होगा : आयतुल्लाह ख़ामेनई अय्याश सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान है ग़ज़्ज़ा पर वहशियाना हमलों का मास्टर माइंड : मिडिल ईस्ट आई आईएसआईएस के चंगुल से छुड़ाए गए लोगों से मिले राष्ट्रपति बश्शार असद ग़ज़्ज़ा में हार से निराश इस्राईल के युद्ध मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा ज़ायोनी मीडिया ने माना, तल अवीव हार गया, हमास अपने उद्देश्यों में सफल क़तर का बड़ा क़दम, ईरान और दमिश्क़ समेत 5 देशों का गठबंधन बनाने की पेशकश एमनेस्टी इंटरनेशनल ने आंग सान सू ची से सर्वोच्च सम्मान वापस लिया ईरान की सैन्य क्षमता को रोकने में असफल रहेंगे अमेरिकी प्रतिबंध : एडमिरल हुसैन ख़ानज़ादी फिलिस्तीन, ज़ायोनी हमलों में 15 शहीद, 30 से अधिक घायल ग़ज़्ज़ा में हार से बौखलाए ज़ायोनी राष्ट्र ने हिज़्बुल्लाह को दी हमले की धमकी आले सऊद ने अब ट्यूनेशिया में स्थित सऊदी दूतावास में पत्रकार को बंदी बनाया मैक्रॉन पर ट्रम्प का कड़ा कटाक्ष, हम न होते तो पेरिस में जर्मनी सीखते फ़्रांस वासी इस्राईल शांति चाहता है तो युद्ध मंत्री लिबरमैन को तत्काल बर्खास्त करे : हमास