Thursday - 2018 Sep 20
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185264
Date of publication : 26/1/2017 13:31
Hit : 180

जर्मनी ने की इस्राईल की कड़े शब्दों में आलोचना।

इस्राइली सरकार ने ट्रम्प के सत्ता सम्भालने बाद अधिकृत फ़िलिस्तीनी भूमि पर अपनी दूसरी कालोनी बनाने कि ख़बर दी है


विलायत पोर्टलः जर्मनी ने इस्राईली सरकार द्वारा फ़िलिस्तीनी भूमि पर अवैध रूप से बनाये जा रहे २५०० फ्लैटों को लेकर सख्त प्रतिक्रया दी है। जर्मन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह फैसला फ़िलिस्तीनी समस्या के समाधान के लिए तेल-अवीव की प्रतिबद्धता के बारे में गंभीर संदेह उत्पन्न करता है।
ज्ञात रहे के इस्राइली सरकार ने ट्रम्प के सत्ता सम्भालने बाद अधिकृत फ़िलिस्तीनी भूमि पर अपनी दूसरी कालोनी बनाने कि ख़बर दी है। जर्मन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्टिन शुफर ने कहा कि यह फैसला उस राजनीतिक महत्व और दूरदर्शिता से परे है जो पिछले दो महीने से हम देख रहे थे।
उन्होंने कहा कि हमें संदेह है कि इस्राईल फ़िलिस्तीन को लेकर किये गए समझौतों का पालन करे। ज्ञात रहे जर्मनी यूरोप में इस्राईल का प्रमुख सहयोगी है।
आखिरी बार फ़िलिस्तीन - इस्राईल की असफल शांति बैठक अमेरिकी की मध्यस्था में अप्रेल २०१४ में हुई थी। इससे पहले यूरोपीय यूनियन इस अवैध निर्माण पर आपत्ति जता चुका है।
इससे पहले इस्राईली प्रधानमंत्री नेतिनयाहो ने अपनी कैबिनेट मीटिंग में कहा था के हम अगले कुछ दिनों में इस सिलिसिले में और फैसले लेंगे और हमारे लिए  कोई मुश्किल नहीं हम पूरे फ़िलिस्तीन में जहाँ चाहे चाहें जितना चाहें निर्माण कार्य कर सकते है।  


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :