Friday - 2018 Oct 19
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185390
Date of publication : 31/1/2017 20:38
Hit : 339

मनोवैज्ञानिकों ने दी चेतावनी: ट्रम्प आत्ममोह की मानसिक बीमारी से ग्रस्त।

मनोवैज्ञानिकों ने हाल ही में कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति में आत्म मुग्धता नामक मानसिक बीमारी के सभी लक्षण पाए जाते हैं।



विलायत पोर्टलः मनोवैज्ञानिकों ने हाल ही में कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति में आत्म मुग्धता नामक मानसिक बीमारी के सभी लक्षण पाए जाते हैं। उन्होंने कहा है कि ट्रम्प में घातक स्तर पर यह बीमारी पाई जाती है और वह व्यवहारिक द्र्ष्टि से राष्ट्रपति पद के उपयुक्त नहीं हैं। वह मानते है की ट्रम्प में घातक आत्म मोह पाया जाता है मनो चिकित्सा की भाषा में आत्म मुग्धता से पीड़ित व्यकित असमाजिक एवं परपीड़न का आदी होता है।
वरिष्ठ मनोवैज्ञानिक ड़ा जौली फात्लर ने न्यूयार्क टाइम्स से बात करते हुए कहा कि आत्म मुग्धता ट्रम्प की सबसे मामूली बीमारी है| आत्म मुग्धता से पीड़ित आदमी अपना सही मूल्यांकन नही कर पाता तथा विरोधियों को लॉजिकल उत्तर देने मे असमर्थ रहता है।
उन्होने कहा कि 30 लाख से अधिक महिलओं ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया लेकिन उन्होने कोई प्रतिक्रिया नही दी। सलाहकारों ने कहा कि यह राजनिती कारगर नहीं है लेकिन उन्होने इसे भी कोई महत्व नही दिया।
ज्ञात रहे कि अमेरिका के ३ वरिष्ठ मनोवैज्ञानिकों ने दिसम्बर मे तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति को लिखे खत मे ट्रम्प की मानसिक हालत को लेकर चिंता प्रकट की थी।
कैलिफोर्निया और हार्वर्ड यूनिवसिटी से सम्बन्धित इन डॉक्टर्स का कहना था कि ट्रम्प की अस्थिरता, आडंबरपूर्ण  व्यवहार और अत्यधिक संवेदनशीलता तथा कल्पना और हक़ीक़त में फ़र्क़ न कर पाने से हम चिंतित हैं।
इस लेटर में उन्होंने ओबामा से आग्रह किया था की वह ट्रम्प की पूर्ण चिकित्सा और तंत्रिका संबंधी मूल्यांकन का आदेश दें। ट्रम्प की जीत के बाद हज़ारों मनोवैज्ञानिकों की टीम ने ट्रम्प की कार्यपद्वति पर सवाल उठाये है।
ज्ञात रहे डेमोक्रैट पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी किलंटन ने भी कहा था कि ट्रम्प मानसिक रूप से अमेरिकी फौजों का नेतृत्व करने की योग्यता नहीं रखते।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :