Tuesday - 2018 Oct 16
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185446
Date of publication : 2/2/2017 20:37
Hit : 221

इमारात ने ईरान पर लगाया हौसी शिया संगठन को हथियार देने का आरोप।

यमन में सऊदी सेना हज़ारों बेगुनाह नागरिकों को शहीद कर चुकी है संयुक्त राष्ट्र संघ की रिपोर्ट के अनुसार मरने वालों में सैकड़ों मासूम बच्चे शामिल हैं लेकिन अमेरिका सहित पश्चिमी देश और पश्चिमी मीडिया सऊदी अरब के इस अतिक्रमण पर चुप्पी साधे हुए है



विलायत पोर्टलः रिपोर्ट के अनुसार यूएई के विदेश मंत्रालय ने इस्लामी रिपब्लिक ईरान के उपराजदूत को बुलाकर यमन के हौसी जनांदोलन को अवैध रूप से हथियार उपलब्ध कराने का आरोप लगा आपत्ति जताई है।
यमन पर सऊदी अतिक्रमण में बराबर के भागीदार यूएइ ने इस आरोप पत्र में कहा है कि हौसियों के पास ईरानी ड्रोन का होना दर्शाता है कि ईरान ने सुरक्षा परिषद के नियमों का घोर उल्लंघन किया है। यूएई के एक अधिकारी ने इस सप्ताह दावा किया था कि उनकी सेना ने हौसियों के एक ईरान निर्मित ड्रोन को मार गिराया है।
ज्ञात रहे कि जनवरी २०१६ में सऊदी अरब से ईरान के राजनयिक सम्बन्ध समाप्त होने के बाद ईरान के इस बड़े कारोबारी सहयोगी ने राजनितिक दबाव में ईरान से अपने सम्बन्ध सीमित कर लिए थे।
यमन के भगोड़े राष्ट्रपति और सऊदी अतिक्रमणकारी कई बार ईरान पर यमन में संकट उतपन्न करने तथा हौसियों को हथियार उपलब्ध कराने का आरोप लगाते रहे है।
ग़ौरतलब है यमन में सऊदी सेना हज़ारों बेगुनाह नागरिकों को शहीद कर चुकी है संयुक्त राष्ट्र संघ की रिपोर्ट के अनुसार मरने वालों में सैकड़ों मासूम बच्चे शामिल हैं लेकिन अमेरिका सहित पश्चिमी देश और पश्चिमी मीडिया सऊदी अरब के इस अतिक्रमण पर चुप्पी साधे हुए है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :