Friday - 2018 Oct 19
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185464
Date of publication : 4/2/2017 16:33
Hit : 213

अमेरिका ने ईरान से सम्बधित १२ कंपनियों एंव संस्थाओं सहित १३ लोगों पर लगाया प्रतिबंध।

डोनाल्ड ट्रम्प सरकर ने ईरान के खिलाफ पहला प्रतिबन्ध ईरान के मिसाइल कार्यक्रम और हौसियो के समर्थन के आरोप में लगाया है



विलायत पोर्टलः डोनाल्ड ट्रम्प सरकर ने ईरान के खिलाफ पहला प्रतिबन्ध ईरान के मिसाइल कार्यक्रम और हौसियो के समर्थन के आरोप में लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार ८ ईरानी ३ चीनी २ लेबनानी १ बोस्नियाई व्यक्ति तथा ५ ईरानी ४ लेबनानी २ चीनी तथा एक यूएई की कम्पनी इस प्रतिबन्ध में शामिल हैं।
अब्दुल्लाह असग़रज़ादे, हसन देहक़ान इब्राहीमी, मोहम्मद मक़ाम, कामीज रुस्तमीयान, अली शरीफी मुस्तफा जाहेदी, क़ुदरत ज़रगरी, कारोल ज़ू , कीन शिन्हुआ, रिचर्ड ऊ, याह्या अलहाज, ननी दर्यान, मोहम्मद अब्दुल अमीर फरहत, प्रतिबन्धित लोगों में शामिल हैं।
अमेरिकी कोषागार निदेशालय के विदेशी संपत्ति नियंत्रण विभाग प्रबंधक जान स्मिथ ने कहा कि आंतकवाद का समर्थन, बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम जारी रखना अमेरिका तथा क्षेत्र में हमारे सहयोगियों की चिंता का विषय है और इसी लिए यह प्रतिबन्ध लगाए गए है।
ग़ौरतलब है अमेरिका क्षेत्र में सऊदी अरब की मदद से वहाबी आतंकवादियों का समर्थन करता है और हमास, हिज़बुल्लाह हश्दुश्सअबी और होसियों जैसे अपने देश की प्रतिरक्षा करने वाले जनांदोलनों को आतंकवादी कहता है तथा ईरान पर उनके समर्थन का बहाना बनाकर असैंधानिक प्रतिबंध तगाता रहा है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :