Friday - 2018 Oct 19
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185478
Date of publication : 4/2/2017 19:1
Hit : 513

ईरान के लिए बनाई रेड लाइन पर पछताएंगे ट्रम्पः वरिष्ठ अमेरिकी राजनीतिज्ञ

अमेरिका के दो पूर्व रक्षा मंत्रियों के सलाहकार ने ट्रम्प के ईरान विरोधी बयान को ओबामा के सीरिया को लेकर दिए बयान से तुलना करते हुए कहा कि ट्रम्प ईरान के लिए खींची गई रेड लाइन पर पछताएंगे



विलायत पोर्टलः अमेरिका के दो पूर्व रक्षा मंत्रियों के सलाहकार ने ट्रम्प के ईरान विरोधी बयान को ओबामा के सीरिया को लेकर दिए बयान से तुलना करते हुए कहा कि ट्रम्प ईरान के लिए खींची गई रेड लाइन पर पछताएंगे । २०११ से २०१३ में दो अमेरिकी रक्षा मंत्रियों के सलाहकार रह चुके डार्क शोल्टर ने ट्रम्प के हालिया दिनों में दिए गए बयान का विश्लेषण करते हुए कहा है कि ट्रम्प को अभी सत्ता सम्भाले दो सप्ताह भी नहीं हुए हैं उन्होंने ईरान के लिए जो रेड लाइन बताई है उस पर जल्दी ही पछतावा होगा। 
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माईकेल फेलन ने बुधवार को अप्रत्याशित रूप से से प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि आज से ईरान पर अमेरिका कि कड़ी दृष्टि रहेगी।
उन्होंने माईकल फेलन के इस बयान की तुलना ओबामा के उस बयान से की जिसमे उन्होंने कहा था कि सीरिया में रासायनिक हथियारों का प्रयोग हमारी  रेड लाइन है।
उन्होंने पेंटागन में अपनी सेवा के दिनों को याद करते हुए कहा कि ओबामा जानते थे सीरिया युद्ध में रासायनिक हथियारों का प्रयोग अमेरिकी पक्ष को मजबूत कर देगा लेकिन फिर भी वह कोई ठोस फैसला नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि ओबामा का बयान कोई सोची समझी रणनीति का हिस्सा नहीं थी बल्कि एक रिपोर्टर द्वारा पूछे गए सवाल का उत्तर मात्र था। ट्रम्प का बयान किसी पत्रकार के जवाब में नहीं है लेकिन ऐसा कोई साक्ष्य भी नहीं है कि यह किसी रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि ट्रम्प का ईरान को लेकर दिया गया कड़ी दृष्टि वाला बयान भी ओबामा के सीरिया को लेकर दिए गए रेड लाइन वाले बयान ही की तरह है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :