Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185549
Date of publication : 8/2/2017 11:25
Hit : 409

इराक़ ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ईरान के सहयोग की प्रशंसा की।

इराक़ का इस संकट की घड़ी में ईरान द्वारा सभी क्षेत्रों में दिया गया सहयोग प्रशंसनीय है। यह सहयोग भविष्य मे दोनों देशों के सम्बन्धों में सहायक होगा


विलायत पोर्टलः इराक़ी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर फालेह अलफय्याज़ ने कहा कि इराक़ का इस संकट की घड़ी में ईरान द्वारा सभी क्षेत्रों में दिया गया सहयोग प्रशंसनीय है। यह सहयोग भविष्य मे दोनों देशों के सम्बन्धों में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय तथा दूसरे देशों ने ईरान पर धार्मिक अथवा शत्रुता के आधार पर आरोप लगाए हैं। अफ़सोस की बात है कि क्षेत्रीय देशों ने हमारे और अपने आम स्रोतों पर एक साथ आने के बदले शत्रुता का रास्ता चुना।
हम इराक में अपने तमाम सहयोगियों का आदर करते हैं उन्होंने इराक में तुर्की सैनिकों की उपस्थिति पर कहा की जब तक हमारी भूमि पर तुर्की सैनिक है हमारे सम्बन्ध मधुर नहीं होंगे हमारे व्यापर सम्बन्धों पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ेगा।
इराक़ के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर ने कहा कि हमने बिन अली से बग़दाद में होने वाली भेंट में भी कहा था कि आपके सैनिकों की इराक में उपस्थिति हमारे सम्बन्धों को मधुर नहीं होने देगी। उन्होंने इराकी स्वंयसेवक बलों को इराक के भविष्य में काम आने वाली ताक़त बताते हुए कहा कि कुछ लोगों ने स्वंयसेवक बलों को बदनाम करने का असफल प्रयास किया है। स्वंयसेवक आज ही की तरह कल भी इराक निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।
उन्होंने अमेरिका के सुरक्षा सलाहकार से हुई बातचीत के बारे में कहा कि उन्होंने कहा है कि इराक आतंकवाद समर्थक नहीं बल्कि उससे पीड़ित है उन्होंने हमसे बहुत से वादे किए हैं लेकिन हमारी नज़र उनके वादों पर नहीं उनके पूरा करने पर है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़ हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स की मांग, अमेरिका से राजनैतिक संबद्धता कम करे इंग्लैंड। अवैध राष्ट्र ने लगाई गुहार, लेबनान सेना पर दबाव बनाए अमेरिका । अमेरिकी गठबंधन आतंकी संगठनों की मदद से सीरिया के तेल संपदा को लूटने में व्यस्त । मासूमा ए क़ुम स.अ. की शहादत के शोक में डूबा ईरान, क़ुम समेत देश भर में मातम । अमेरिका ने स्वीकारा, असद को पदमुक्त करना उद्देश्य नहीं । सिर्फ दो साल, और साठ हज़ार लोगों की जान ले चुका है यमन संकट । हमास ने दिया इस्राईल को गहरा झटका, पकडे गए ड्रोन विमानों का क्लोन बनाया । आले सऊद की काली करतूत, क़तर पर हमला कर हड़पने की साज़िश का भंडाफोड़ । रूस मामलों में पोम्पियो की कोई हैसियत नहीं, अमेरिका की विदेश नीति का भार जॉन बोल्टन के कंधों पर : लावरोफ़