Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 185562
Date of publication : 8/2/2017 18:36
Hit : 1069

हमने इस्राईल को उसी के अवैध घर में क़ैद कर दिया हैः ईरानी रक्षामंत्री

हर प्राणी को अपनी रक्षा का उपाय करना होता है समाज को भी अपनी रक्षा के लिए तत्पर रहने की आवश्यकता है ईरान गणतंत्र भी अपनी रक्षा तथा मुस्लिम देशों की रक्षा के लिए तमाम ज़रूरी उपाय को आवश्यक जानता है ।


विलायत पोर्टल:
ईरान के रक्षा मंत्री ने कहा कि हमने इस्राईल को उसी के अवैध घर में बंदी बना कर रख दिया है, अमेरिका क्षेत्र में अपने हितों को हासिल करने में नाकाम रहा है। रक्षा मंत्री हुसैन देहक़ान ने कहा कि हम प्रतिबन्धों, ८ वर्षीय युद्ध के बावजूद अपने विशेषज्ञों की मदद से आज अपनी सभी ज़रूरतों की पूर्ति करने में सक्षम हैं।
उन्होंने कहा कि इस्लामी क्रांति को सदैव साम्राज्यवाद के मुक़ाबले के लिए हर तरह से तैयार रहना होगा। हर देश को अपनी रक्षा का उपाय करना होता है समाज को भी अपनी रक्षा के लिए तत्पर रहने की आवश्यकता है। ईरान भी अपनी रक्षा तथा मुस्लिम देशों की रक्षा के लिए तमाम ज़रूरी उपाय को आवश्यक जानता है।
उन्होंने कहा कि जैसी धमकी होगी हम उसी हिसाब से सदैव तैयार है। उन्होंने वायुरक्षा क्षेत्र में और सफलताएं अर्जित करने पर बल देते हुए कहा हालाँकि इस क्षेत्र में भी शक्ति संतुलित है।
उन्होंने इस्राईल के सम्बन्ध में कहा कि अमेरिका इस्राईल, तथा सऊदी अरब की देखरेख में खाड़ी के कुछ देशों के हाथों बनाये गए आतंकी गुट क्षेत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। यह गुट सिर्फ सीरिया या इराक के लिए ही नहीं हैं बल्कि विश्व भर के लिए खतरा है । हम पहले भी कहते रहे कि आतंकियों का समर्थन करने वाले एक दिन पछतायेंगे। उन्होंने इस्राईल को फिलिस्तीनी भूमि तक ही समेटने के बारे में कहा है कि एक ज़माना था जब इस्राईल जहाँ चाहे चढ़ दौड़ता था लेकिन अब हिज़्बुल्लाह जैसे संगठन ३३ दिवसीय जंग में इस्राईल को धूल चटा देते हैं। सरदार हुसैन ने कहा कि हम क्षेत्र में शांति बनाये रखने के अपने मिशन में कामयाब रहे और अमेरिका को उसके अमानवीय हितों तक नहीं पहुंचने दिया।
 .........................
 अल आलम टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़ हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स की मांग, अमेरिका से राजनैतिक संबद्धता कम करे इंग्लैंड। अवैध राष्ट्र ने लगाई गुहार, लेबनान सेना पर दबाव बनाए अमेरिका । अमेरिकी गठबंधन आतंकी संगठनों की मदद से सीरिया के तेल संपदा को लूटने में व्यस्त । मासूमा ए क़ुम स.अ. की शहादत के शोक में डूबा ईरान, क़ुम समेत देश भर में मातम । अमेरिका ने स्वीकारा, असद को पदमुक्त करना उद्देश्य नहीं । सिर्फ दो साल, और साठ हज़ार लोगों की जान ले चुका है यमन संकट । हमास ने दिया इस्राईल को गहरा झटका, पकडे गए ड्रोन विमानों का क्लोन बनाया । आले सऊद की काली करतूत, क़तर पर हमला कर हड़पने की साज़िश का भंडाफोड़ । रूस मामलों में पोम्पियो की कोई हैसियत नहीं, अमेरिका की विदेश नीति का भार जॉन बोल्टन के कंधों पर : लावरोफ़ सऊदी अरब की सैन्य टुकड़ियां हैं आईएसआईएस और नुस्राह फ्रंट ।