Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 186532
Date of publication : 6/4/2017 17:55
Hit : 261

हर १० मिनट में सऊदी अत्याचार की भेंट चढ़ जाता है एक यमनी बच्चा : यूनिसेफ

सऊदी अतिक्रमणकारियों ने ६५ से अधिक एम्बुलेंस तथा ४१२ स्वास्थ्य केंद्रों , हॉस्पिटलों को अपनी बर्बरता का निशाना बनाया है तथा चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े ३४ मिलियन डॉलर से अधिक के बुनियादी ढांचे को बुरी तरह नष्ट कर दिया है ।

विलायत पोर्टल :
यमन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल हकीम ने कहा है कि यूनिसेफ की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अतिक्रमण पीड़ित यमन में हर १० मिनट में एक बच्चे की मौत हो जाती है। यमन संकट के समाधान के लिए यथाशीघ्र सऊदी अतिक्रमणकारी गठबंधन के हमलों को रोकना होगा। उनके अनुसार दुनिया भर के समस्त धर्म, मानवाधिकार संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र के नियम क़ायदे यमन पर चल रहे मानवता विरोधी अत्याचारों को गलत मानते हैं लेकिन नियम क़ायदे और प्रार्थनाओं को सुनता कौन है ? उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख से मांग की कि वह यमन का दौरा करे और सऊदी अतिक्रमण के कारण दम तोड़ चुकी यमन की चिकित्सा व्यवस्था की चिंताजनक स्थिति को देखें । अब्दुल हकीम के अनुसार ६ महीने से अधिक समय से स्वाथ्यकर्मियों को भुगतान नही किया गया है। अभी तक यमन संकट में ३० हज़ार से अधिक लोग घायल तथा मारे गए हैं जिनमे ३३% से अधिक महिलाएं और बच्चे हैं । उनके अनुसार सऊदी अतिक्रमणकारियों ने ६५ से अधिक एम्बुलेंस तथा ४१२ स्वास्थ्य केंद्रों , हॉस्पिटलों को अपनी बर्बरता का निशाना बनाया है तथा चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े ३४ मिलियन डॉलर से अधिक के बुनियादी ढांचे को बुरी तरह नष्ट कर दिया है ।
...........................
 अलआलम टीवी


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हिज़्बुल्लाह से हार के बाद जीत का मुंह देखने को तरस गया इस्राईल : ज़ायोनी मंत्री शौहर क्या करे कि घर जन्नत की मिसाल हो इस्राईल दहशत में, जौलान हाइट्स पर युद्ध छेड़ सकता है हिज़्बुल्लाह अय्याश सऊदी युवराज का दिमाग़ी संतुलन सही नहीं : लिंडसे ग्राहम ईरान प्रतिरोध का केंद्र और फिलिस्तीन का सच्चा समर्थक : सूर उलमा एसोसिएशन डूबते नेतन्याहू को ईरान परमाणु समझौते का सहारा ? सऊदी तानाशाह ने बोली इस्राईल की भाषा, ईरान के मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम को रोके विश्व समुदाय सऊदी अरब पर शिकंजा कसा, जर्मनी ने 18 सऊदी लोगों पर प्रतिबंध लगाया अफ़ग़ानिस्तान के अधिकांश भाग पर तालेबान का क़ब्ज़ा, अमेरिका ने हार मानी ख़ाशुक़जी हत्याकांड के केंद्र में आया "अंधेरों का राजकुमार " आले सऊद शांति चाहते हैं तो यमन जवाबी हमले रोकने को तैयार : अल हौसी आयतुल्लाह फ़ाज़िल लंकरानी र.ह. की ज़िंदगी पर एक निगाह इदलिब, दमिश्क़ ने आतंकी संगठनों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया सऊदी अरब के साथ अपने संबंधों पर फिर विचार करे अमेरिका : बर्नी सैंडर्स आंग सान सू ची के साथ बराक ओबामा से भी छीना जाए नोबेल शांति पुरस्कार