Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 188761
Date of publication : 31/7/2017 17:29
Hit : 292

सीरिया ने संयुक्त राष्ट्र से की अमेरिकी अपराधों की शिकायत ।

अमेरिका सीरिया को अशांत करने , आतंकी संगठनों की सहायता तथा इस्राईली हितों की रक्षा के लिए सीरिया में हिंसक और आतंकी कार्यवाही कर रहा है ।

विलायत पोर्टल :
  प्राप्त जानकारी के अनुसार सीरिया विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र संघ और सुरक्षा परिषद् को पत्र लिख कर देश भर में अमेरिकी युद्ध अपराधों का ब्यौरा दिया । सीरिया विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र के जनरल सेक्रेटरी और सुरक्षा पारिषद को लिखे पत्र में दाइश के विरुद्ध संघर्ष के नाम पर बने अमेरिकी गठबंधन के अपराधों से पर्दा उठाते हे कहा कि यह गठबंधन हलब , हस्का, रक़्क़ा और दैरुज़्ज़ोर में आम नागरिकों के खिलाफ निरंतर युद्ध अपराधों में लिप्त है । दमिश्क़ ने अपने पत्र में लिखा कि सुरक्षा परिषद सभी सदस्य देशों को अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का सम्मान और शांति बनाये रखने के लिए बाध्य करे । दमिश्क़ ने कहा कि अमेरिका सीरिया को अशांत करने , आतंकी संगठनों की सहायता तथा इस्राईली हितों की रक्षा के लिए सीरिया में हिंसक और आतंकी कार्यवाही कर रहा है । ज्ञात रहे कि अमेरिकी हमलों में अब तक हज़ारों बेगुनाह सीरियन नागरिकों की मौत हो चुकी है।
............
तसनीम


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अमेरिका उत्तर पूर्वी सीरिया से अपनी सेना निकलने को तैयार : वाल स्ट्रीट जर्नल सीरिया और इराक से भागे वहाबी आतंकियों का अगला निशाना अफ़्रीका । ईरान के चाबहार बंदरगाह पर भारत की योजना को हमारा समर्थन : यूरोपीय संघ अवैध राष्ट्र को आले सऊद का तोहफा, बिना वीज़ा सऊदी अरब आ सकेंगे इस्राईली कारोबारी। उमर बशीर के बाद सीरिया यात्रा पर जाने वाला अरब शासक कौन ? हमास नेता को मॉस्को यात्रा के निमंत्रण से बौखलाया इस्राईल, विरोध दर्ज कराया अमेरिका ने दिया कुर्द बलों को धोखा, सीरियन सेना में सम्मिलित हों कुर्द लड़ाके : YPG नेतन्याहू का ऐलान, ईरान से युद्ध कर रहे हैं अमेरिका और इस्राईल आईएसआईएस ने 700 से अधिक बंदियों को मौत के घाट उतारा संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़