Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 188812
Date of publication : 2/8/2017 17:36
Hit : 512

ईरान के सैन्य निरीक्षण का ड्रामा अमेरिका को ले डूबेगा : फॉरेन अफेयर्स

ट्रम्प की यह हरकत ईरान को फिर से अपनी परमाणु गतिविधियां जारी करने के लिए उकसा सकती हैं और यह क़दम अमेरिका के हित में तो बिल्कुल नहीं होगा ।

विलायत पोर्टल :
  प्राप्त जानकारी के अनुसार २००१३ - २०१५ तक मिडिल ईस्ट मामलों में अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष सलहकार रहे फिलिप गॉर्डोन ने फॉरेन अफेयर्स में लिखे अपने लेख में कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय परमाणु समझौते से निकलना या ईरान के सैन्य निरीक्षण का ट्रम्प का ड्रामा अमेरिका के लिए बहुत ही घाटे का सौदा साबित होगा । उन्होंने कहा कि ट्रम्प ईरान के सैन्य निरीक्षण की बात कर तेहरान को अंतर्राष्ट्रीय परमाणु समझौते से पीछे हटने के लिए उकसाना चाह रहे हैं । उन्होंने कहा कि ट्रम्प की यह हरकत ईरान को फिर से अपनी परमाणु गतिविधियां जारी करने के लिए उकसा सकती हैं और यह क़दम अमेरिका के हित में तो बिल्कुल नहीं होगा ।
.............
 तसनीम


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

राष्ट्रपति, एंव उच्च पद और उसके परिणाम، आयतुल्लाह ख़ामेनई की ज़ुबानी अमेरिका उत्तर पूर्वी सीरिया से अपनी सेना निकलने को तैयार : वाल स्ट्रीट जर्नल सीरिया और इराक से भागे वहाबी आतंकियों का अगला निशाना अफ़्रीका । ईरान के चाबहार बंदरगाह पर भारत की योजना को हमारा समर्थन : यूरोपीय संघ अवैध राष्ट्र को आले सऊद का तोहफा, बिना वीज़ा सऊदी अरब आ सकेंगे इस्राईली कारोबारी। उमर बशीर के बाद सीरिया यात्रा पर जाने वाला अरब शासक कौन ? हमास नेता को मॉस्को यात्रा के निमंत्रण से बौखलाया इस्राईल, विरोध दर्ज कराया अमेरिका ने दिया कुर्द बलों को धोखा, सीरियन सेना में सम्मिलित हों कुर्द लड़ाके : YPG नेतन्याहू का ऐलान, ईरान से युद्ध कर रहे हैं अमेरिका और इस्राईल आईएसआईएस ने 700 से अधिक बंदियों को मौत के घाट उतारा संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट ।