Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 188884
Date of publication : 6/8/2017 18:11
Hit : 512

मुंगेरी लाल के सपने, ईरान को बर्बाद करने के सपने देख रहे हैं ट्रम्प : ब्लूमबर्ग

ट्रम्प ईरान पर प्रतिबंध लगाकर तथा ईरान के साथ परमाणु समझौते को तोड़ कर इस देश में निवेश को कम कर दें लेकिन वह ईरान के विरुद्ध प्रतिबंध लगाने या उसका रास्ता रोकने के लिए वैसा गठजोड़ नहीं कर पाएंगे जैसा ओबामा कर चुके थे।

विलायत पोर्टल :
  ब्लूमबर्ग न्यूज़ वेबसाइट ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार द्वारा ईरान को अलग थलग करने तथा घुटने टेकने को मजबूर करने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों को दीवाने का सपना बताया है । ब्लूमबर्ग के अनुसार संभव है कि ट्रम्प ईरान पर प्रतिबंध लगाकर तथा ईरान के साथ परमाणु समझौते को तोड़ कर इस देश में निवेश को कम कर दें लेकिन वह ईरान के विरुद्ध प्रतिबंध लगाने या उसका रास्ता रोकने के लिए वैसा गठजोड़ नहीं कर पाएंगे जैसा ओबामा कर चुके थे। अगर अमेरिका के दबाव के कारण यूरोपीय देश प्रतिबंधों और एटमी समझौते में अमेरिकी पक्ष ले भी लें तो रूस और चीन किसी भी हाल में अमेरिका को सहयोग नहीं करेंगे । ब्लूमबर्गने लिखा कि कई दहाई तक लगाए गए प्रतिबंध भी इन देशों को शक्तिशाली बनने से नहीं रोक सके हैं । अमेरिका अगर अपनी कंपनियों को ईरान में कारोबार करने से रोकना चाहता है जो कि उसके अधिकार क्षेत्र में हैं भी, लेकिन इस काम के लिए उसे शायद अब दूसरे देशों का सहयोग न मिल पाए ।
 .................
  तसनीम
 


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अमेरिका उत्तर पूर्वी सीरिया से अपनी सेना निकलने को तैयार : वाल स्ट्रीट जर्नल सीरिया और इराक से भागे वहाबी आतंकियों का अगला निशाना अफ़्रीका । ईरान के चाबहार बंदरगाह पर भारत की योजना को हमारा समर्थन : यूरोपीय संघ अवैध राष्ट्र को आले सऊद का तोहफा, बिना वीज़ा सऊदी अरब आ सकेंगे इस्राईली कारोबारी। उमर बशीर के बाद सीरिया यात्रा पर जाने वाला अरब शासक कौन ? हमास नेता को मॉस्को यात्रा के निमंत्रण से बौखलाया इस्राईल, विरोध दर्ज कराया अमेरिका ने दिया कुर्द बलों को धोखा, सीरियन सेना में सम्मिलित हों कुर्द लड़ाके : YPG नेतन्याहू का ऐलान, ईरान से युद्ध कर रहे हैं अमेरिका और इस्राईल आईएसआईएस ने 700 से अधिक बंदियों को मौत के घाट उतारा संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़