Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 188985
Date of publication : 12/8/2017 17:16
Hit : 255

ट्रम्प अमेरिका में इमरजेंसी की घोषणा करने को तैयार ?

हर तीन हफ्ते में नशे की भेंट चढ़ने वाले अमेरिकी नागरिकों की संख्या ११ सितंबर हमलों में मरने वाले लोगों के बराबर होती है । २०१५ में ही अमेरिका में नशे के कारण मरने वाले लोगों का आंकड़ा ३३ हज़ार से अधिक था ।


विलायत पोर्टल :
प्राप्त जानकारी के अनुसार देश में बढ़ते ड्रग और नशे के कारोबार से निराश अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि हालात बहुत संगीन हो गए हैं, मैं इस स्थिति से निपटने के लिए गंभीर हूँ तथा इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का विचार कर रहा हूँ । आम तौर पर किसी महामारी , आपदा और कम समय के लिए उत्पन्न हुए संकट के लिए आपात स्थिति की घोषणा की जाती है लेकिन यह देखना रोचक होगा कि अमेरिकी समाज में गहरायी तक जड़ें जमा चुके ड्रग कारोबार और नशे पर इस घोषणा का क्या प्रभाव पड़ेगा । अमेरिका में हर दिन १०० लोग नशे तथा ड्रग्स के कारण मरते हैं, हर तीन हफ्ते में नशे की भेंट चढ़ने वाले अमेरिकी नागरिकों की संख्या ११ सितंबर हमलों में मरने वाले लोगों के बराबर होती है । २०१५ में ही अमेरिका में नशे के कारण मरने वाले लोगों का आंकड़ा ३३ हज़ार से अधिक था ।
......................
अलआलम


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हिज़्बुल्लाह से हार के बाद जीत का मुंह देखने को तरस गया इस्राईल : ज़ायोनी मंत्री शौहर क्या करे कि घर जन्नत की मिसाल हो इस्राईल दहशत में, जौलान हाइट्स पर युद्ध छेड़ सकता है हिज़्बुल्लाह अय्याश सऊदी युवराज का दिमाग़ी संतुलन सही नहीं : लिंडसे ग्राहम ईरान प्रतिरोध का केंद्र और फिलिस्तीन का सच्चा समर्थक : सूर उलमा एसोसिएशन डूबते नेतन्याहू को ईरान परमाणु समझौते का सहारा ? सऊदी तानाशाह ने बोली इस्राईल की भाषा, ईरान के मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम को रोके विश्व समुदाय सऊदी अरब पर शिकंजा कसा, जर्मनी ने 18 सऊदी लोगों पर प्रतिबंध लगाया अफ़ग़ानिस्तान के अधिकांश भाग पर तालेबान का क़ब्ज़ा, अमेरिका ने हार मानी ख़ाशुक़जी हत्याकांड के केंद्र में आया "अंधेरों का राजकुमार " आले सऊद शांति चाहते हैं तो यमन जवाबी हमले रोकने को तैयार : अल हौसी आयतुल्लाह फ़ाज़िल लंकरानी र.ह. की ज़िंदगी पर एक निगाह इदलिब, दमिश्क़ ने आतंकी संगठनों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया सऊदी अरब के साथ अपने संबंधों पर फिर विचार करे अमेरिका : बर्नी सैंडर्स आंग सान सू ची के साथ बराक ओबामा से भी छीना जाए नोबेल शांति पुरस्कार