Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 189050
Date of publication : 15/8/2017 18:8
Hit : 468

हिज़्बुल्लाह के बिना लेबनान की कोई हैसियत नहीं ।

उन्होंने ट्रम्प से यह नहीं पूछा कि लेबनान को मिलने वाली अमेरिकी सहायता कितनी होगी ? अमेरिकी सहायता से लेबनान आर्मी के उच्चाधिकारियों का कुछ वेतन बढ़ सकता है लेकिन क्या अमेरिकी हथियार लेबनान को इस्राईल के अतिक्रमण से बचाने के लिए काफी होंगे ?


विलायत पोर्टल :
कनैडियन थिंकटैंक {The Centre for Research on Globalization} दि सेंटर फॉर रिसर्च ऑन ग्लोबलाइजेशन ने मिडिल ईस्ट तथा लेबनान में जारी गतिरोध विशेषकर अरसाल में आंतकियों के विरुद्ध युद्ध में हिज़्बुल्लाह की प्रभावी भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि हिज़्बुल्लाह के बिना लेबनान की सुरक्षा का कोई महत्त्व नहीं है लेबनान की रक्षा के लिए हिज़्बुल्लाह का होना बहुत आवश्यक है । उन्होंने लेबनान के नेता साद हरीरी की अमेरिकी यात्रा पर हिज़्बुल्लाह के विरुद्ध उनके बयान की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने ट्रम्प से यह नहीं पूछा कि लेबनान को मिलने वाली अमेरिकी सहायता कितनी होगी ? अमेरिकी सहायता से लेबनान आर्मी के उच्चाधिकारियों का कुछ वेतन बढ़ सकता है लेकिन क्या अमेरिकी हथियार लेबनान को इस्राईल के अतिक्रमण से बचाने के लिए काफी होंगे ? सिर्फ हिज़्बुल्लाह ही है जो लेबनान की रक्षा करने तथा लेबनान वासियों की सेवा करने में सक्षम हैं । मिडिल ईस्ट में शक्ति संतुलन बदल रहा है पश्चिमी शक्तियां अपनी हैसियत और रुतबा खो चुकी हैं ।
..............
इरना


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

फिलिस्तीनी दलों ने इस्राईल के घमंड को तोडा, सीमा पर कई आयरन डॉम तैनात अज़ादारी और इंतेज़ार का आपसी रिश्ता रूस इस्लामी देशों के साथ मधुर संबंध का इच्छुक : पुतिन आले खलीफा शासन ने 4 नागरिकों को मौत की सजा सुनाई विश्व की सबसे दुखद मानव त्रासदी का सामना कर रहा है यमन : एंजेला मर्केल इस्राईल के साथ संबंध रखना अल्लाह और रसूल स.अ. के साथ विश्वासघात : सुन्नी धर्मगुरु फ़्रांस ने अर्दोग़ान के झूठे दावे का भांडा फोड़ा, कहा ख़ाशुक़जी क़त्ले की ऑडियो फाइल नहीं मिली । आयतुल्लाह ख़ामेनई जैसे दूरदर्शी और निडर लीडर के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिबंधों को नाकाम बना देगा ईरान : नौजबा मूवमेंट सहायता मिलती तो रियाज़ पर लहरा रहा होता यमन का परचम : फहमी युसुफी ईरानी जनता के खिलाफ अमेरिका के प्रतिबंध युद्ध अपराध : ह्यूमन राइट्स वॉच हिंसा और नफ़रत न हो तो दुनिया इतनी खूबसूरत भी हो सकती है ..... कर्बला में देखा इस्लाम का असली और सच्चा चेहरा : एमिली क्रॉस व्हाइट सेंचुरी डील को किसी भी क़ीमत पर लागू नहीं होने देंगे : हमास तेहरान पर जितना विदेशी दबाव बढ़ेगा ईरान दुश्मन के विरुद्ध और एकजुट होगा :रूस ईरानी नौसेना के कमांडर एडमिरल हुसैन ख़ानज़ादी भारत पहुंचे, मंगलवार को करेंगे रक्षा मंत्री से मुलाक़ात