Friday - 2018 April 20
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 190898
Date of publication : 14/12/2017 15:16
Hit : 295

आले सऊद की शर्मनाक करतूत

क़ुद्स पर क़ब्ज़ा कर मिस्र और सीरिया पर हमला करे ज़ायोनी राष्ट्र : आले सऊद

आले सऊद ने अवैध राष्ट्र से अपील की है कि है वह फिलिस्तीन के पश्चिमी तट और ग़ज़्ज़ा को भी अपने अधीन ले लें ताकि फिलिस्तीनियों में अरब नेतृत्व की उम्मीदें भी दम तोड़ दें, उन्हें इन क्षेत्रों में किसी भी गतिविधि की आज्ञा न दी जाये, इस प्रकार अरब देश फिलिस्तीन की आज़ादी के बारे में इस क्षेत्र से कोई लाभ नहीं उठा पाएंगे ।

विलायत पोर्टल :   गुज़रते समय के साथ साथ आले सऊद के शर्मनाक काले कारनामे खुल कर सामने आ रहे हैं । आले सऊद और ज़ायोनी लॉबी के संबंध कोई नई बात नहीं है बल्कि सऊदी विदेश मंत्रालय के गुप्त दस्तावेज़ों के अनुसार आले सऊद और ज़ायोनी आतंकी राष्ट्र के संबंध बहुत पुराने हैं।
विकीलीक्स ने सऊदी मंत्रालय के कुछ दस्तावेज़ जारी किये हैं यह दस्तावेज़ 27 दिसंबर 1966 में व्हाइट हाउस और सऊदी मंत्रालय के बीच आदान प्रदान हुए हैं । इन दस्तावेज़ के अनुसार आले सऊद ने अवैध ज़ायोनी राष्ट्र से मांग की है कि क़ुद्स के साथ साथ मिस्र के सीना प्रान्त पर धावा बोलकर उसे अपने अधीन ले ले ताकि मिस्र, अवैध राष्ट्र के सामने घुटने टेक दे, यही नहीं आले सऊद ने ज़ायोनी राष्ट्र से कहा है कि सीरिया पर धावा बोलकर उसके कुछ भाग को अपने अधीन ले ले ताकि यह राष्ट्र, अरब देशों में जागरूकता की अलख जगाने के बजाये अपने आंतरिक मामलों में उलझ कर रह जाए ।
इस दस्तावेज़ का सबसे अजीब भाग वह है जहाँ आले सऊद ने अवैध राष्ट्र से अपील की है कि है वह फिलिस्तीन के पश्चिमी तट और ग़ज़्ज़ा को भी अपने अधीन ले लें ताकि फिलिस्तीनियों में अरब नेतृत्व की उम्मीदें भी दम तोड़ दें, उन्हें इन क्षेत्रों में किसी भी गतिविधि की आज्ञा न दी जाये, इस प्रकार अरब देश फिलिस्तीन की आज़ादी के बारे में इस क्षेत्र से कोई लाभ नहीं उठा पाएंगे ।
........................
तसनीम


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :