Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 191586
Date of publication : 17/1/2018 17:7
Hit : 129

लीबिया में आतंकियों के जमावड़े को अमेरिका ने दी हरी झंडी ।

कहा जा रहा है कि अरब खुफिया एजेंसियों ने अमेरिका के साथ कोई डील की है कि वह इस क्षेत्र में आतंकियों को सभी ज़रूरी हथियार और सामग्री पहुंचाए अभी तक अमेरिका और कुछ अरब देशों के बीच हुए इस समझौते का उद्देश्य सामने नहीं आया है ।

विलायत पोर्टल :  लन्दन से प्रकाशित होने वाले अरबी भाषा के प्रतिष्ठित समाचार पत्र रायुल यौम ने खबर दी है कि अमेरिका ने अल क़ायदा, नुस्राह फ्रंट और दाइश जैसे क्रूर आतंकी संगठनों के सैंकड़ों आतंकियों को लेबनान , इराक और सीरिया से लीबिया जाने के लिए हरी झंडी देते हुए उन्हें आदेश दिया है कि वह इस देश के क़बीलों और सुनसान क्षेत्रों में अपने ठिकाने बना लें । प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 1200 से अधिक आतंकी इस देश में घुसपैठ कर चुके हैं और अल जज़ायर , सूडान आदि देशों से भी अभी और आतंकियों के आने की सम्भावना है । कहा जा रहा है कि अरब खुफिया एजेंसियों ने अमेरिका के साथ कोई डील की है कि वह इस क्षेत्र में आतंकियों को सभी ज़रूरी हथियार और सामग्री पहुंचाए अभी तक अमेरिका और कुछ अरब देशों के बीच हुए इस समझौते का उद्देश्य सामने नहीं आया है । वर्तमान में मिडिल ईस्ट का अधिकांश ध्यान लीबिया की ओर लगा हुआ है क्योंकि इस देश में कोई शक्तिशाली केंद्रीय सरकार न होने का कारण यह देश आतंकियों का सुरक्षित ठिकाना बन गया है, क्षेत्रीय देश और उनकी ख़ुफ़िया एजेंसियां भी इस बात और हालिया षड्यंत्रों को समझ रही हैं लेकिन कोई भी कुछ क़दम उठाने को तैयार नहीं है । इस बात का संदेह जताया जा रहा है कि जॉर्डन , सीरिया , तुर्की ,मिस्र , सूडान , यमन , अल जज़ायर , इराक आदि से आतंकियों के जत्थे के जत्थे इस देश की ओर प्रस्थान कर जाएँ और यह देश आतंकवाद का नया अड्डा बना दिया जाये ।
..........................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

जॉर्डन के बाद संयुक्त अरब अमीरात ने दमिश्क़ से राजनयिक संबंध बहाल करने की इच्छा जताई क़ुर्आन की तिलावत की फ़ज़ीलत और उसका सवाब ट्रम्प को फ्रांस की नसीहत, हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करे अमेरिका । तुर्की अरब जगत के लिए सबसे बड़ा ख़तरा : अब्दुल ख़ालिक़ अब्दुल्लाह आतंकवाद से संघर्ष का दावा करने वाला अमेरिका शरणार्थियों पर हमले बंद करे : मलाला युसुफ़ज़ई बिन सलमान इस्राईल का सामरिक ख़ज़ाना, हर प्रकार रक्षा करें ट्रम्प : नेतन्याहू लेबनान इस्राईल सीमा पर तनाव, लेबनान सेना अलर्ट हिज़्बुल्लाह की पहुँच से बाहर नहीं है ज़ायोनी सेना, पलक झपकते ही नक़्शा बदलने में सक्षम हिंद महासागर में सैन्य अभ्यास करने की तैयारी कर रहा है ईरान हमास से मिली पराजय के ज़ख्मों का इलाज असंभव : लिबरमैन भारत और संयुक्त अरब अमीरात डॉलर के बजाए स्वदेशी मुद्रा के करेंगे वित्तीय लेनदेन । सामर्रा पर हमले की साज़िश नाकाम, वहाबी आतंकियों ने मैदान छोड़ा फ़्रांस, प्रदर्शनकारियों को कुचलने के लिए टैंक लेकर सड़कों पर उतरे सुरक्षा बल । अमेरिका ने दुनिया को बारूद का ढेर बना दिया, अलक़ायदा और आईएसआईएस अमेरिका की देन : ज़रीफ़ क़ुर्आन की निगाह में इंसान की अहमियत