Wed - 2018 Sep 19
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 191887
Date of publication : 3/2/2018 5:56
Hit : 101

हिज़्बुल्लाह से संबंध के आरोप में अमेरिका ने 13 व्यक्तियों और कंपनियों पर लगाई पाबन्दी ।

अमेरिका ने प्रतिरोध की धुरी माने जाने वाले हिज़्बुल्लाह लेबनान से संबंध रखने के आरोप में 7 लोगों समेत 7 कंपनियों और संस्था पर पाबंदी लगाई है ।


विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य एशिया में प्रतिरोधी आंदोलन के हाथो मुंह की खाने के बाद अमेरिका अपनी पराजय और हताशा का बदला चुकाने के लिए हाथ पैर मार रहा है । इसी कड़ी में अमेरिका ने प्रतिरोध की धुरी माने जाने वाले हिज़्बुल्लाह लेबनान से संबंध रखने के आरोप में 7 लोगों समेत 7 कंपनियों और संस्था पर पाबंदी लगाई है । अमेरिकी वित्तमंत्रालय ने कहा है कि हिज़्बुल्लाह से आर्थिक सबंध रखने के आरोप में निम्नलिखित 6 व्यक्तियों और 7 कंपनियों पर पाबंदी लगाई जा रही है तथा अमेरिका में मौजूद इन लोगों और कंपनियों की संपत्ति जब्त करते हुए किसी को यह अधिकार नहीं कि वह उनके साथ को कारोबार करे ।
वित्त मंत्रालय के विदेशी संपत्ति नियंत्रण विभाग द्वारा प्रतिबंधित लोगों की लिस्ट
1 - मोहम्मद कांसो 2- अली मोहम्मद कांसो 3- इस्लाम अहमद सअद 4. नबील महमूद असफ 5- अब्दुल्लातीफ़ सअद 6 मोहम्मद बरूद्दीन .
वहीँ अमेरिकी वित्त मंत्रालय इन कंपनियों को भी प्रतिबंधित 1- ब्लू लैगून ग्रुप (सिएरा लियोन में स्थित) 2- क़ांसू फिशिंग एजेंसी (सिएरा लियोन) 3. स्टार कंपनी (घाना) 4- डॉल्फिन वाणिज्यिक कंपनी (लाइबेरिया) 5. स्काई वाणिज्यिक कंपनी (लाइबेरिया) 6- गोल्डन फिश कंपनी (लाइबेरिया) 7- गोल्डन फिश कंपनी (लेबनान)
...............


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :