Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 191887
Date of publication : 3/2/2018 5:56
Hit : 114

हिज़्बुल्लाह से संबंध के आरोप में अमेरिका ने 13 व्यक्तियों और कंपनियों पर लगाई पाबन्दी ।

अमेरिका ने प्रतिरोध की धुरी माने जाने वाले हिज़्बुल्लाह लेबनान से संबंध रखने के आरोप में 7 लोगों समेत 7 कंपनियों और संस्था पर पाबंदी लगाई है ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य एशिया में प्रतिरोधी आंदोलन के हाथो मुंह की खाने के बाद अमेरिका अपनी पराजय और हताशा का बदला चुकाने के लिए हाथ पैर मार रहा है । इसी कड़ी में अमेरिका ने प्रतिरोध की धुरी माने जाने वाले हिज़्बुल्लाह लेबनान से संबंध रखने के आरोप में 7 लोगों समेत 7 कंपनियों और संस्था पर पाबंदी लगाई है । अमेरिकी वित्तमंत्रालय ने कहा है कि हिज़्बुल्लाह से आर्थिक सबंध रखने के आरोप में निम्नलिखित 6 व्यक्तियों और 7 कंपनियों पर पाबंदी लगाई जा रही है तथा अमेरिका में मौजूद इन लोगों और कंपनियों की संपत्ति जब्त करते हुए किसी को यह अधिकार नहीं कि वह उनके साथ को कारोबार करे ।
वित्त मंत्रालय के विदेशी संपत्ति नियंत्रण विभाग द्वारा प्रतिबंधित लोगों की लिस्ट
1 - मोहम्मद कांसो 2- अली मोहम्मद कांसो 3- इस्लाम अहमद सअद 4. नबील महमूद असफ 5- अब्दुल्लातीफ़ सअद 6 मोहम्मद बरूद्दीन .
वहीँ अमेरिकी वित्त मंत्रालय इन कंपनियों को भी प्रतिबंधित 1- ब्लू लैगून ग्रुप (सिएरा लियोन में स्थित) 2- क़ांसू फिशिंग एजेंसी (सिएरा लियोन) 3. स्टार कंपनी (घाना) 4- डॉल्फिन वाणिज्यिक कंपनी (लाइबेरिया) 5. स्काई वाणिज्यिक कंपनी (लाइबेरिया) 6- गोल्डन फिश कंपनी (लाइबेरिया) 7- गोल्डन फिश कंपनी (लेबनान)
...............


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

ईरान पर आतंकी हमला, बिन सलमान ने दिया पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर का इनाम : डी मेडी टेलीग्राफ ज़रूरत पड़ी तो अमेरिका को हमलों का निशाना बनाने को तैयार : रूस हिज़्बुल्लाह ने सेना और देशवासियों के साथ मिलकर लेबनान को सीरिया जैसी दुर्दशा से बचा लिया । पुतिन की नसीहत , विनाशकारी सियासत से बाज़ आए अमेरिका क़तर का आले सऊद पर हमला, हज को राजनैतिक हथियार के रूप में प्रयोग कर रहा है सऊदी अरब। सऊदी युवराज की भारत यात्रा के विरोध में हुए विशाल विरोध प्रदर्शन । वेनेज़ुएला संकट, अमेरिकी हस्तक्षेप की आशंका , सेना हाई अलर्ट । दमिश्क़ कुर्दों का समर्थन करने के लिए तैयार । इंसान मौत के समय किन किन चीज़ों को देखता है? हिटलर की भांति विरोधी विचारधारा को कुचल रहे हैं ट्रम्प । ईरान, आत्मघाती हमलावर और आतंकी टीम में शामिल दो सदस्य पाकिस्तानी : सरदार पाकपूर सीरिया अवैध राष्ट्र इस्राईल निर्मित हथियारों की बड़ी खेप बरामद । ईरान को CPEC में शामिल कर सऊदी अरब और अमेरिका को नाराज़ नहीं कर सकता पाकिस्तान। भारत पहुँच रहा है वर्तमान का यज़ीद मोहम्मद बिन सलमान, कई समझौतों पर होंगे हस्ताक्षर । ईरान के कड़े तेवर , वहाबी आतंकवाद का गॉडफादर है सऊदी अरब