Friday - 2018 July 20
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 193185
Date of publication : 16/4/2018 15:46
Hit : 322

80 साल बाद तेल भंडार से हाथ धो बैठेगा सऊदी अरब : विश्व बैंक

भारी मात्रा में तेल भंडार रखने वाले देशों में वेनेज़ुएला के तेल भंडार सबसे अधिक समय तक बाक़ी रहेंगे इस रिपोर्ट के अनुसार इस देश के तेल भंडार अगले 345 साल तक बाक़ी रहेंगे उसके बाद लीबिया का नंबर है जहाँ अगले 275 साल तक तेल संपदा बाक़ी रहेगी, इस लिस्ट मे ईरान को तीसरा स्थान मिला है तो कनाडा चौथी पोजीशन पर है ।
विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्व बैंक ने विश्व समुदाय की बदलती संपदा नाम से एक ताज़ा रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि ईरान के पास अगले 155 साल से अधिक समय तक भारी मात्रा में तेल के भंडार रहेंगे । इस रिपोर्ट के अनुसार भारी मात्रा में तेल भंडार रखने वाले देशों में वेनेज़ुएला के तेल भंडार सबसे अधिक समय तक बाक़ी रहेंगे इस रिपोर्ट के अनुसार इस देश के तेल भंडार अगले 345 साल तक बाक़ी रहेंगे उसके बाद लीबिया का नंबर है जहाँ अगले 275 साल तक तेल संपदा बाक़ी रहेगी, इस लिस्ट मे ईरान को तीसरा स्थान मिला है तो कनाडा चौथी पोजीशन पर है ।

नेतन्याहू ने किया संयुक्त अरब अमीरात का ख़ुफ़िया दौरा ।

इस रिपोर्ट के अनुसार इराक के तेल भंडार का जीवनकाल 110 वर्ष, कुवैत में 98 साल, संयुक्त अरब अमीरात 97 साल, कतर 49, नाइजीरिया 48 और अल्जीरिया 40 साल है रिपोर्ट के अनुसार अगर यही स्थिति रही तो सऊदी अरब में अगले 80 साल बाद तेल का भंडार ख़त्म हो जाएगा।
 .................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :