Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 193191
Date of publication : 16/4/2018 17:57
Hit : 317

ज़ायोनी मीडिया का दावा , रूस को दी इस्राईल की लक्ष्मण रेखा न लांघने की चेतावनी ।

ज़ायोनी सूत्रों ने चिंता जताई है कि अगर रूस सीरिया को S-300 मिसाइल डिफेंस सिस्टम देता है तो यह अवैध राष्ट्र तथा हमारी वायु सेना के लिए बहुत बड़ा खतरा होगा।
विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार ज़ायोनी वेबसाइट आरूत्स शोए ने दावा किया है पिछले 24 घंटे में देश के राजनीतिज्ञों ने रूस को स्पष्ट सन्देश दे दिया है कि रूस अवैध राष्ट्र इस्राईल की लक्ष्मण सीमा लांघने की भूल न करे । ज़ायोनी सूत्रों के अनुसार सीरियन सेना को रूस के अति आधुनिक S-300 मिसाइल डिफेन्स सिस्टम से लैस करना इस्राईल की लक्ष्मण रेखा लांघने के समान है और इस्राईल इसे कभी सहन नहीं करेगा । इस ज़ायोनी रिपोर्ट के अनुसार सीरियन सेना के पास रूस निर्मित S-2 , S-5 और S -6 जैसे आधुनिक मिसाइल हैं लेकिन इस से भी बढ़कर सीरिया सेना को रूस द्वारा S -17 और S-22 समेत दुश्मन की ड्रोन और मिसाइल को हवा में ही नष्ट करने वाली पेंस्टर-1 जैसी मिसाइलें भी हैं । रूसी जनरल सर्गेई रोड्सकी के अनुसार रूस ने पिछले एक साल में सीरियन सेना का आधुनिकीकरण किया है तथा वह अपनी इस मुहिम को और तेज़ करेगा । ज़ायोनी सूत्रों ने चिंता जताई है कि अगर रूस सीरिया को S-300 मिसाइल डिफेंस सिस्टम देता है तो यह अवैध राष्ट्र तथा हमारी वायु सेना के लिए बहुत बड़ा खतरा होगा।
 .................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अमेरिका उत्तर पूर्वी सीरिया से अपनी सेना निकलने को तैयार : वाल स्ट्रीट जर्नल सीरिया और इराक से भागे वहाबी आतंकियों का अगला निशाना अफ़्रीका । ईरान के चाबहार बंदरगाह पर भारत की योजना को हमारा समर्थन : यूरोपीय संघ अवैध राष्ट्र को आले सऊद का तोहफा, बिना वीज़ा सऊदी अरब आ सकेंगे इस्राईली कारोबारी। उमर बशीर के बाद सीरिया यात्रा पर जाने वाला अरब शासक कौन ? हमास नेता को मॉस्को यात्रा के निमंत्रण से बौखलाया इस्राईल, विरोध दर्ज कराया अमेरिका ने दिया कुर्द बलों को धोखा, सीरियन सेना में सम्मिलित हों कुर्द लड़ाके : YPG नेतन्याहू का ऐलान, ईरान से युद्ध कर रहे हैं अमेरिका और इस्राईल आईएसआईएस ने 700 से अधिक बंदियों को मौत के घाट उतारा संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़