Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 194467
Date of publication : 10/7/2018 16:12
Hit : 292

आयरलैंड, इस्राईली उत्पादों के बायकॉट पर जल्द लगेगी संसद की मोहर

इस्राईल के बहिष्कार के वैश्विक आंदोलन के सक्रिय कार्यक्रता फ्रांसिस ब्लॉक ने इस क़ानून के पक्ष में लगभग ज़्यादातर आयरिश सांसदों को राज़ी कर लिया है, तो यह उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि आयरलैंड की संसद में इस्राईली उत्पादों के बायकॉट का क़ानून शीघ्र ही पारित हो जाएगा।
विलायत पोर्टल :  इस्राईल के बहिष्कार के वैश्विक आंदोलन की चिंगारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है अब दुनिया भर के विकसित देश भी इस आंदोलन में जुड़ते जा रहे हैं। अवैध ज़ायोनी शसन द्वारा फ़िलिस्तीनियों पर किए जा रहे अत्याचार, विश्व के अधिकतर देशों की सरकारों और लोगों की निगाहों का केंद्र बने हुए हैं। ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड भी उन्हीं विकसित देशों में से एक है जो इस्राईल द्वारा फ़िलिस्तीनियों पर किए जा रहे अत्याचारों को पसंद नही करता और अब इस देश की संसद इस्राईली उत्पादों के बहिष्कार के लिए पेश किए गए क़ानूनी मसौदे को जल्द ही मंज़ूरी देने जा रही है। आयरलैंड की संसद की ओर से इस्राईली उत्पादों का बहिष्कार करने की कोशिश लगातार जारी है। अब जब इस देश की संसद में इस क़ानून के मसौदे को पेश करने वाले इस्राईल के बहिष्कार के वैश्विक आंदोलन के सक्रिय कार्यक्रता फ्रांसिस ब्लॉक ने इस क़ानून के पक्ष में लगभग ज़्यादातर आयरिश सांसदों को राज़ी कर लिया है, तो यह उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि आयरलैंड की संसद में इस्राईली उत्पादों के बायकॉट का क़ानून शीघ्र ही पारित हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि अमेरिका द्वारा लगातार अवैध ज़ायोनी शासन का समर्थन किए जाने के बावजूद पूरी दुनिया में तेज़ी से इस्राईल के बहिष्कार का सिलसिला बढ़ता जा रहा है।
........................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

इंग्लैंड में हर साल 5200 लोग इस्लाम क़ुबूल कर रहे हैं… सीरिया में एक बार फिर तनाव बढ़ा, तुर्की की विस्तारवादी नीतिया चरम पर । ईरान पर आतंकी हमला, बिन सलमान ने दिया पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर का इनाम : डी मेडी टेलीग्राफ ज़रूरत पड़ी तो अमेरिका को हमलों का निशाना बनाने को तैयार : रूस हिज़्बुल्लाह ने सेना और देशवासियों के साथ मिलकर लेबनान को सीरिया जैसी दुर्दशा से बचा लिया । पुतिन की नसीहत , विनाशकारी सियासत से बाज़ आए अमेरिका क़तर का आले सऊद पर हमला, हज को राजनैतिक हथियार के रूप में प्रयोग कर रहा है सऊदी अरब। सऊदी युवराज की भारत यात्रा के विरोध में हुए विशाल विरोध प्रदर्शन । वेनेज़ुएला संकट, अमेरिकी हस्तक्षेप की आशंका , सेना हाई अलर्ट । दमिश्क़ कुर्दों का समर्थन करने के लिए तैयार । इंसान मौत के समय किन किन चीज़ों को देखता है? हिटलर की भांति विरोधी विचारधारा को कुचल रहे हैं ट्रम्प । ईरान, आत्मघाती हमलावर और आतंकी टीम में शामिल दो सदस्य पाकिस्तानी : सरदार पाकपूर सीरिया अवैध राष्ट्र इस्राईल निर्मित हथियारों की बड़ी खेप बरामद । ईरान को CPEC में शामिल कर सऊदी अरब और अमेरिका को नाराज़ नहीं कर सकता पाकिस्तान।