Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 195733
Date of publication : 11/10/2018 7:0
Hit : 1451

सिर्फ 12 मिनट, और पूरे मिडिल ईस्ट पर लहराता ईरान का झंडा : ट्रम्प

ट्रम्प ने कहा मेरे राष्ट्रपति बनने से पहले ईरान केवल 12 मिनट में पूरे मिडिल ईस्ट को अपने क़ब्ज़े में ले सकता था, लेकिन अब वह ख़ुद अपने वजूद को बचाने के लिए हाथ पैर मार रहा है ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका के मध्य-पश्चिम में स्थित आयोवा राज्य में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने ईरान, सऊदी अरब, जर्मनी, जापान और उत्तर कोरिया के बारे में अपनी सरकार की नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि मैंने सऊदी तानाशाह से कहा है कि  हम आपको सुरक्षा प्रदान करते  हैं और आप काफी धनवान भी है, इसलिए हमें भुगतान करें। इस से पहले भी ट्रम्प ने सऊदी तानाशाह का अपमान करते हुए कहा था कि अगर अमेरिका सऊदी तानाशाह का समर्थन बंद कर दे तो वह दो हफ़्ते भी सत्ता में नहीं रह पाएगा।  ट्रम्प ने कहा कि उनके सत्तासीन होते ही एक बार फिर दुनिया अमेरिका को  गंभीरता से लेने लगी है, दुनियाभर में अमेरिकी नागरिकों का सम्मान बढ़ा है । ट्रम्प ने ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते से निकलने के फ़ैसले का बचाव करते हुए कहा कि यह एक बहुत बुरा समझौता था। ट्रम्प ने कहा मेरे राष्ट्रपति बनने से पहले ईरान केवल 12 मिनट में पूरे मिडिल ईस्ट को अपने क़ब्ज़े में ले सकता था, लेकिन अब वह ख़ुद अपने वजूद को बचाने के लिए हाथ पैर मार रहा है । हालाँकि सच्चाई इस के विपरीत है ट्रम्प के सत्ता संभालने के बाद से अमेरिका को दुनिया भर में ज़िल्लत उठानी पड़ी है वह दुनिया भर में कमज़ोर हुआ है और ईरान क्षेत्र में अमेरिका समर्थित आतंकवादी गुटों के ख़िलाफ़ सफल अभियान चलाकर और अधिक शक्तिशाली होकर उभरा है।
.........................


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इस्राईल ने कोई क़दम उठाया तो पूरा मिडिल ईस्ट सुलग जाएगा : नेशनल इंटरेस्ट यूरोप ईरान के साथ वैज्ञानिक और आर्थिक सहयोग बढ़ाने को उत्सुक : जर्मनी अफ़ग़ानिस्तान में शांति स्थापना के लिए ईरान का किरदार बहुत महत्वपूर्ण । वालेदैन के हक़ में दुआ हिज़्बुल्लाह के खिलाफ युद्ध की आग भड़काने पर तुला इस्राईल, मोसाद और ज़ायोनी सेना आमने सामने इराक की दो टूक, किसी भी देश के ख़िलाफ़ देश की धरती का प्रयोग नहीं होने देंगे फ़्रांस के दो लाख यहूदी नागरिकों को स्वीकार करेगा अवैध राष्ट्र इस्राईल जौलान हाइट्स से लेकर अल जलील तक इस्राईल का काल बन गई है नौजबा मूवमेंट । हम न होते तो फ़ारसी बोलते आले सऊद, अमेरिका के बिना सऊदी अरब कुछ नहीं : लिंडसे ग्राहम आले सऊद की बेशर्मी, लापता हाजी सऊदी जेलों में मौजूद इस्राईल का चप्पा चप्पा हमारी मिसाइलों के निशाने पर : हिज़्बुल्लाह ट्रम्प पर मंडला रहा है महाभियोग और जेल जाने का ख़तरा । जॉर्डन के बाद संयुक्त अरब अमीरात ने दमिश्क़ से राजनयिक संबंध बहाल करने की इच्छा जताई क़ुर्आन की तिलावत की फ़ज़ीलत और उसका सवाब ट्रम्प को फ्रांस की नसीहत, हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करे अमेरिका ।