Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 62655
Date of publication : 12/11/2014 22:43
Hit : 460

इस्राईल की सुरक्षा के लिए अमेरिका प्रति मिनट 6 हजार डॉलर खर्च कर रहा है।

अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बाईडेन ने कहा है कि अमेरिका इस्राईल की सुरक्षा के लिए प्रति मिनट 6 हजार डॉलर और प्रतिदिन साढ़े आठ लाख डॉलर खर्च कर रहा है।

अहलेबैत समाचार एजेंसी अबना की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बाईडेन ने कहा है कि अमेरिका इस्राईल की सुरक्षा के लिए प्रति मिनट 6 हजार डॉलर और प्रतिदिन साढ़े आठ लाख डॉलर खर्च कर रहा है।रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी उप राष्ट्रपति जो बाईडेन ने वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस्राईल की फ़ौजी मदद और ज़ायोनी शासन की रक्षा के लिए अमेरिका प्रति मिनट 6 हजार डॉलर और प्रतिदिन साढ़े आठ लाख डॉलर खर्च कर रहा है।उन्होंने कहा कि अमेरिका पिछले कई वर्षों से इस्राईल की सैन्य और रक्षा सहायता जारी रखे हुए है। उनका यह बयान अमेरिकी टीवी "सीएनएन" पर भी प्रसारित किया गया है।एक सवाल के जवाब में जो बाईडेन ने कहा "मैं भी एक ज़ायोनी हूँ, जब मैं यहूदी हूं तो जाहिर है कि मैं ज़ायोनी भी हो सकता हूं। मेरे पिता को मेरे यहूदी और ज़ायोनी होने पर कोई आपत्ति नहीं है। दुनिया भर के यहूदियों की सुरक्षा के लिए इस्राईल के वुजूद को अत्यावश्यक मानता हूं।"एक और सवाल के जवाब में अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने मध्य पूर्व के मौजूदा हालात को "जिंदा खतरा" बताते हुए कहा कि इस्राईल को चारों ओर से बहुत सी चुनौतियों का सामना है। इस्राईल के उत्तर में हिज़्बुल्लाह के मिसाईल, पूर्वोत्तर में अल-नुस्रह फ्रंट और दाइश, जबकि ईरान का परमाणु कार्यक्रम भी इस्राईल की सुरक्षा के लिए ख़तरा है।इस्राईली अख़बार "हार्टज़" की रिपोर्ट के अनुसार हुकूमत और पार्लियामेंट में यहूदी सदस्यों की संख्या के हिसाब से अमेरिका, इस्राईल और ब्रिटेन के बाद तीसरा बड़ा देश है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अमेरिका उत्तर पूर्वी सीरिया से अपनी सेना निकलने को तैयार : वाल स्ट्रीट जर्नल सीरिया और इराक से भागे वहाबी आतंकियों का अगला निशाना अफ़्रीका । ईरान के चाबहार बंदरगाह पर भारत की योजना को हमारा समर्थन : यूरोपीय संघ अवैध राष्ट्र को आले सऊद का तोहफा, बिना वीज़ा सऊदी अरब आ सकेंगे इस्राईली कारोबारी। उमर बशीर के बाद सीरिया यात्रा पर जाने वाला अरब शासक कौन ? हमास नेता को मॉस्को यात्रा के निमंत्रण से बौखलाया इस्राईल, विरोध दर्ज कराया अमेरिका ने दिया कुर्द बलों को धोखा, सीरियन सेना में सम्मिलित हों कुर्द लड़ाके : YPG नेतन्याहू का ऐलान, ईरान से युद्ध कर रहे हैं अमेरिका और इस्राईल आईएसआईएस ने 700 से अधिक बंदियों को मौत के घाट उतारा संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का सम्मान करते हैं लेकिन इस्राईल की नकेल कसो : लेबनान दक्षिण कोरिया ने आंग सान सू ची से ग्वांगजू पुरस्कार वापस लेने का फैसला किया । सूडान ने इस्राईल के अरमानों पर पानी फेरा, संबंध सामान्य करने से किया इंकार । हज़रत फ़ातिमा मासूमा स.अ. सऊदी अरब का अमेरिका को कड़ा संदेश, हमारे मामले में मुंह बंद रखे सीनेट । इदलिब की आज़ादी प्राथमिकता, अतिक्रमणकारियों को सीरिया से भागना ही होगा : दमिश्क़