Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 64499
Date of publication : 14/12/2014 10:43
Hit : 419

आई.एस.आई.एल का ट्यूटर एकाउंट चलाने वाला गिरफ़्तार।

बंगलौर, पुलिस ने इराक़ व सीरिया में ऐक्टिव आतंकवादी गुट आई.एस.आई.एल का ट्यूटर एकाउंट चलाने वाले महदी विश्वास को गिरफ़्तार करके उसके ख़िलाफ़ एफ़.आई.आर दर्ज कर ली है। बंगलौर पुलिस के डायरेक्टर जनरल एम.एन.रेड्डी ने एक प्रेस कान्फ़्रेंस में यह जानकारी दी है कि यह आदमी पेशे से इंजीनियर है और मूल रूप से पश्चिमी बंगाल का रहने वाला है।


विलायत पोर्टलः बंगलौर, पुलिस ने इराक़ व सीरिया में ऐक्टिव आतंकवादी गुट आई.एस.आई.एल का ट्यूटर एकाउंट चलाने वाले महदी विश्वास को गिरफ़्तार करके उसके ख़िलाफ़ एफ़.आई.आर दर्ज कर ली है। बंगलौर पुलिस के डायरेक्टर जनरल एम.एन.रेड्डी ने एक प्रेस कान्फ़्रेंस में यह जानकारी दी है कि यह आदमी पेशे से इंजीनियर है और मूल रूप से पश्चिमी बंगाल का रहने वाला है। उसने क़ुबूल किया है कि वह कई सालों से ट्यूटर पर यह एकाउंट चला रहा था। उन्होंने बताया कि यह आई.एस.आई.एल की आन लाईन भरती में सहायक था। रेड्डी ने बताया कि यह आदमी कट्टर धार्मिक सोच वाला था और अरबी ज़बान में आने वाले नोट्स का इंग्लिश में अनुवाद भी करता था। इस दौरान आरोपी के घर वालों ने इन आरोपों से इंकार किया है, आरोपी के पिता का कहना है कि उनका बेटा ऐसा नही कर सकता और पुलिस के लगाए आरोपों पर उनका भरोसा नही है। बंगलौर पुलिस के डी.जी.पी ने सूचना दी है कि इसके ख़िलाफ़ एफ़.आई.आर दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि वह इस एकाउंट के माध्यम से आई.एस.आई.एल में शामिल होने वाले नए लोगों को जानकारियां पहुंचाता था। कई नितिगत फ़ैसलों से सम्बन्धित फ़ाईलें भी यहां अपलोड की जाती थीं। पुलिस के अनुसार अरबी में प्राप्त सामाग्री को इंगलिश में अनुवाद करने के बाद आगे फ़ारवर्ड करने का काम भी यहां किया जाता था। इंगलैण्ड के चैनल-4 के रहस्योदघाटन के बाद एन.आई.ए सहित भारतीय एजेंसियां इसकी खोज में लगी हुई थीं। आई.एस.आई.एस द्वारा मासूम लोगों के सर काटे जाने वाले वीडियो को देखकर ख़ुश होने वाला तथा ट्यूटर हैण्डिल “शमी विटनेस” चलाने वाला महदी विश्वास पुलिस के हाथों मारे जाने से भयभीत था। उसने चैनल-4 को दिए गए नए इन्टरव्यु में कहा कि वह पुलिस के हाथों मरना नही चाहता और हथियार डालने को तैयार है। यह आदमी प्रतिदिन आई.एस.आई.एल के फ़ेवर में सैकड़ों ट्वीट करता था तथा इसने इराक़ व सीरिया में बर्बर हत्याओं के वीडियो भी अपलोड किए हैं। एक सीनियर अफ़सर ने बताया कि पिछले महीन इराक़ से भाग कर आए आतंकवादी आरिफ़ मजीद ने भी पूछताछ में बंगलौर के किसी आदमी के बारे में बताया है जो आई.एल के लिए काम करता था लेकिन वह इस बारे में अधिक जानकारी न दे सका।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अय्याश सऊदी युवराज बिन सलमान ने माँ के बाद अब अपने भाई को बंदी बनाया। क़ासिम सुलेमानी के आदेश पर सीरिया ने इस्राईल पर मिसाइल दाग़े : ज़ायोनी मीडिया यूरोपीय यूनियन के ख़िलाफ़ बश्शार असद का बड़ा क़दम, राजनयिकों का विशेष वीज़ा किया रद्द। अमेरिकी सेना ने माना, इराक युद्ध का एकमात्र विजेता है ईरान । बर्नी सैंडर्स की मांग, सऊदी तानाशाही की नकेल कसे विश्व समुदाय । ईरान विरोधी बैठकों से कुछ हासिल नहीं, यादगारी तस्वीरें लेते रहे नेतन्याहू । हसन नसरुल्लाह का लाइव इंटरव्यू होगा प्रसारित,सऊदी इस्राईली मीडिया की हवा निकली । आले ख़लीफ़ा का यूटर्न , कभी भी दमिश्क़ विरोधी नहीं था बहरैन इदलिब , नुस्राह फ्रंट के ठिकानों पर रूस की भीषण बमबारी । हश्दुश शअबी की कड़ी चेतावनी, आग से न खेले तल अवीव,इस्राईल की ईंट से ईंट बजा देंगे । दमिश्क़ पर फिर हमला, ईरानी हित थे निशाने पर, जौलान हाइट्स पर सीरिया ने की जवाबी कार्रवाई । नहीं सुधर रहा इस्राईल, दमिश्क़ के उपनगरों पर फिर किया हमला। अमेरिका में गहराता शटडाउन संकट, लोगों को बेचना पड़ रहा है घर का सामान । हसन नसरुल्लाह ने इस्राईली मीडिया को खिलौना बना दिया, हिज़्बुल्लाह की स्ट्रैटजी के आगे ज़ायोनी मीडिया फेल । रूस और ईरान के दुश्मन आईएसआईएस को मिटाना ग़लत क़दम होगा : ट्रम्प