Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 64499
Date of publication : 14/12/2014 10:43
Hit : 396

आई.एस.आई.एल का ट्यूटर एकाउंट चलाने वाला गिरफ़्तार।

बंगलौर, पुलिस ने इराक़ व सीरिया में ऐक्टिव आतंकवादी गुट आई.एस.आई.एल का ट्यूटर एकाउंट चलाने वाले महदी विश्वास को गिरफ़्तार करके उसके ख़िलाफ़ एफ़.आई.आर दर्ज कर ली है। बंगलौर पुलिस के डायरेक्टर जनरल एम.एन.रेड्डी ने एक प्रेस कान्फ़्रेंस में यह जानकारी दी है कि यह आदमी पेशे से इंजीनियर है और मूल रूप से पश्चिमी बंगाल का रहने वाला है।



विलायत पोर्टलः बंगलौर, पुलिस ने इराक़ व सीरिया में ऐक्टिव आतंकवादी गुट आई.एस.आई.एल का ट्यूटर एकाउंट चलाने वाले महदी विश्वास को गिरफ़्तार करके उसके ख़िलाफ़ एफ़.आई.आर दर्ज कर ली है। बंगलौर पुलिस के डायरेक्टर जनरल एम.एन.रेड्डी ने एक प्रेस कान्फ़्रेंस में यह जानकारी दी है कि यह आदमी पेशे से इंजीनियर है और मूल रूप से पश्चिमी बंगाल का रहने वाला है। उसने क़ुबूल किया है कि वह कई सालों से ट्यूटर पर यह एकाउंट चला रहा था। उन्होंने बताया कि यह आई.एस.आई.एल की आन लाईन भरती में सहायक था। रेड्डी ने बताया कि यह आदमी कट्टर धार्मिक सोच वाला था और अरबी ज़बान में आने वाले नोट्स का इंग्लिश में अनुवाद भी करता था। इस दौरान आरोपी के घर वालों ने इन आरोपों से इंकार किया है, आरोपी के पिता का कहना है कि उनका बेटा ऐसा नही कर सकता और पुलिस के लगाए आरोपों पर उनका भरोसा नही है। बंगलौर पुलिस के डी.जी.पी ने सूचना दी है कि इसके ख़िलाफ़ एफ़.आई.आर दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि वह इस एकाउंट के माध्यम से आई.एस.आई.एल में शामिल होने वाले नए लोगों को जानकारियां पहुंचाता था। कई नितिगत फ़ैसलों से सम्बन्धित फ़ाईलें भी यहां अपलोड की जाती थीं। पुलिस के अनुसार अरबी में प्राप्त सामाग्री को इंगलिश में अनुवाद करने के बाद आगे फ़ारवर्ड करने का काम भी यहां किया जाता था। इंगलैण्ड के चैनल-4 के रहस्योदघाटन के बाद एन.आई.ए सहित भारतीय एजेंसियां इसकी खोज में लगी हुई थीं। आई.एस.आई.एस द्वारा मासूम लोगों के सर काटे जाने वाले वीडियो को देखकर ख़ुश होने वाला तथा ट्यूटर हैण्डिल “शमी विटनेस” चलाने वाला महदी विश्वास पुलिस के हाथों मारे जाने से भयभीत था। उसने चैनल-4 को दिए गए नए इन्टरव्यु में कहा कि वह पुलिस के हाथों मरना नही चाहता और हथियार डालने को तैयार है। यह आदमी प्रतिदिन आई.एस.आई.एल के फ़ेवर में सैकड़ों ट्वीट करता था तथा इसने इराक़ व सीरिया में बर्बर हत्याओं के वीडियो भी अपलोड किए हैं। एक सीनियर अफ़सर ने बताया कि पिछले महीन इराक़ से भाग कर आए आतंकवादी आरिफ़ मजीद ने भी पूछताछ में बंगलौर के किसी आदमी के बारे में बताया है जो आई.एल के लिए काम करता था लेकिन वह इस बारे में अधिक जानकारी न दे सका।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

फिलिस्तीनी दलों ने इस्राईल के घमंड को तोडा, सीमा पर कई आयरन डॉम तैनात अज़ादारी और इंतेज़ार का आपसी रिश्ता रूस इस्लामी देशों के साथ मधुर संबंध का इच्छुक : पुतिन आले खलीफा शासन ने 4 नागरिकों को मौत की सजा सुनाई विश्व की सबसे दुखद मानव त्रासदी का सामना कर रहा है यमन : एंजेला मर्केल इस्राईल के साथ संबंध रखना अल्लाह और रसूल स.अ. के साथ विश्वासघात : सुन्नी धर्मगुरु फ़्रांस ने अर्दोग़ान के झूठे दावे का भांडा फोड़ा, कहा ख़ाशुक़जी क़त्ले की ऑडियो फाइल नहीं मिली । आयतुल्लाह ख़ामेनई जैसे दूरदर्शी और निडर लीडर के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिबंधों को नाकाम बना देगा ईरान : नौजबा मूवमेंट सहायता मिलती तो रियाज़ पर लहरा रहा होता यमन का परचम : फहमी युसुफी ईरानी जनता के खिलाफ अमेरिका के प्रतिबंध युद्ध अपराध : ह्यूमन राइट्स वॉच हिंसा और नफ़रत न हो तो दुनिया इतनी खूबसूरत भी हो सकती है ..... कर्बला में देखा इस्लाम का असली और सच्चा चेहरा : एमिली क्रॉस व्हाइट सेंचुरी डील को किसी भी क़ीमत पर लागू नहीं होने देंगे : हमास तेहरान पर जितना विदेशी दबाव बढ़ेगा ईरान दुश्मन के विरुद्ध और एकजुट होगा :रूस ईरानी नौसेना के कमांडर एडमिरल हुसैन ख़ानज़ादी भारत पहुंचे, मंगलवार को करेंगे रक्षा मंत्री से मुलाक़ात