Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 64881
Date of publication : 17/12/2014 22:36
Hit : 335

ईरानी विदेश मंत्रालय

ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी हुई घटना निंदनीय।

ईरान की विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले शहर सिडनी में एक कैफे में आम लोगों को बंदी बनाए जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।



विलायत पोर्टलः ईरान की विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले शहर सिडनी में एक कैफे में आम लोगों को बंदी बनाए जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।
रिपोर्ट के अनुसार ईरान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मरज़िया अफ़ख़म ने एक बयान में कहा है कि अमानवीय शैली अपनाना और इस्लाम के नाम पर आतंकवाद और हिंसा फैलाना किसी भी मामले में उचित नहीं है।
उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पुलिस हमलावर की मानसिक स्थिति से पूरी तरह अवगत थी जो लगभग दो दशक पहले वहां जाकर बस गया था। उन्होंने बंधक बनाए जाने की घटना में एक ईरानी शरणार्थी की भूमिका से संबंधित अपुष्ट खबरों पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि दो दशकों पहले ऑस्ट्रेलिया में शरण लेने वाले आदमी की मानसिक स्थिति के बारे में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों से बातचीत हुई है जबकि इस आदमी की मानसिक स्थिति इस देश के अधिकारियों के लिये पूरी तरह से स्पष्ट रही है।
स्थानीय मीडिया के अनुसार, हमलावर की पहचान ईरानी मूल हारून मूनिस के रूप में हुई है, जो 18 साल से ऑस्ट्रेलिया में शरणार्थी के रूप में रह रहा था। मूनिस पर बहुत से अपराधों के लिए ऑस्ट्रेलिया में मुकदमा चल रहा है। उस पर अपनी पत्नी की हत्या का भी आरोप है और फिलहाल वह जमानत पर रिहा था।
पहली दिसंबर को मूनिस ने टि्वटर पर एक संदेश में ईरान और सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद के समर्थकों को आतंकवादी बताया था। इसी बीच आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी इबेट ने हमलावर को मानसिक रोगी बताते हुए कहा है कि उसने अपनी इस हरकत को आईएसआईएस के नजरिए से जोड़ने की कोशिश की और यह दुर्भाग्यपूर्ण है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

फिलिस्तीनी दलों ने इस्राईल के घमंड को तोडा, सीमा पर कई आयरन डॉम तैनात अज़ादारी और इंतेज़ार का आपसी रिश्ता रूस इस्लामी देशों के साथ मधुर संबंध का इच्छुक : पुतिन आले खलीफा शासन ने 4 नागरिकों को मौत की सजा सुनाई विश्व की सबसे दुखद मानव त्रासदी का सामना कर रहा है यमन : एंजेला मर्केल इस्राईल के साथ संबंध रखना अल्लाह और रसूल स.अ. के साथ विश्वासघात : सुन्नी धर्मगुरु फ़्रांस ने अर्दोग़ान के झूठे दावे का भांडा फोड़ा, कहा ख़ाशुक़जी क़त्ले की ऑडियो फाइल नहीं मिली । आयतुल्लाह ख़ामेनई जैसे दूरदर्शी और निडर लीडर के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिबंधों को नाकाम बना देगा ईरान : नौजबा मूवमेंट सहायता मिलती तो रियाज़ पर लहरा रहा होता यमन का परचम : फहमी युसुफी ईरानी जनता के खिलाफ अमेरिका के प्रतिबंध युद्ध अपराध : ह्यूमन राइट्स वॉच हिंसा और नफ़रत न हो तो दुनिया इतनी खूबसूरत भी हो सकती है ..... कर्बला में देखा इस्लाम का असली और सच्चा चेहरा : एमिली क्रॉस व्हाइट सेंचुरी डील को किसी भी क़ीमत पर लागू नहीं होने देंगे : हमास तेहरान पर जितना विदेशी दबाव बढ़ेगा ईरान दुश्मन के विरुद्ध और एकजुट होगा :रूस ईरानी नौसेना के कमांडर एडमिरल हुसैन ख़ानज़ादी भारत पहुंचे, मंगलवार को करेंगे रक्षा मंत्री से मुलाक़ात