Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 64881
Date of publication : 17/12/2014 22:36
Hit : 351

ईरानी विदेश मंत्रालय

ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी हुई घटना निंदनीय।

ईरान की विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले शहर सिडनी में एक कैफे में आम लोगों को बंदी बनाए जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।


विलायत पोर्टलः ईरान की विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले शहर सिडनी में एक कैफे में आम लोगों को बंदी बनाए जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।
रिपोर्ट के अनुसार ईरान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मरज़िया अफ़ख़म ने एक बयान में कहा है कि अमानवीय शैली अपनाना और इस्लाम के नाम पर आतंकवाद और हिंसा फैलाना किसी भी मामले में उचित नहीं है।
उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पुलिस हमलावर की मानसिक स्थिति से पूरी तरह अवगत थी जो लगभग दो दशक पहले वहां जाकर बस गया था। उन्होंने बंधक बनाए जाने की घटना में एक ईरानी शरणार्थी की भूमिका से संबंधित अपुष्ट खबरों पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि दो दशकों पहले ऑस्ट्रेलिया में शरण लेने वाले आदमी की मानसिक स्थिति के बारे में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों से बातचीत हुई है जबकि इस आदमी की मानसिक स्थिति इस देश के अधिकारियों के लिये पूरी तरह से स्पष्ट रही है।
स्थानीय मीडिया के अनुसार, हमलावर की पहचान ईरानी मूल हारून मूनिस के रूप में हुई है, जो 18 साल से ऑस्ट्रेलिया में शरणार्थी के रूप में रह रहा था। मूनिस पर बहुत से अपराधों के लिए ऑस्ट्रेलिया में मुकदमा चल रहा है। उस पर अपनी पत्नी की हत्या का भी आरोप है और फिलहाल वह जमानत पर रिहा था।
पहली दिसंबर को मूनिस ने टि्वटर पर एक संदेश में ईरान और सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद के समर्थकों को आतंकवादी बताया था। इसी बीच आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी इबेट ने हमलावर को मानसिक रोगी बताते हुए कहा है कि उसने अपनी इस हरकत को आईएसआईएस के नजरिए से जोड़ने की कोशिश की और यह दुर्भाग्यपूर्ण है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अय्याश सऊदी युवराज बिन सलमान ने माँ के बाद अब अपने भाई को बंदी बनाया। क़ासिम सुलेमानी के आदेश पर सीरिया ने इस्राईल पर मिसाइल दाग़े : ज़ायोनी मीडिया यूरोपीय यूनियन के ख़िलाफ़ बश्शार असद का बड़ा क़दम, राजनयिकों का विशेष वीज़ा किया रद्द। अमेरिकी सेना ने माना, इराक युद्ध का एकमात्र विजेता है ईरान । बर्नी सैंडर्स की मांग, सऊदी तानाशाही की नकेल कसे विश्व समुदाय । ईरान विरोधी बैठकों से कुछ हासिल नहीं, यादगारी तस्वीरें लेते रहे नेतन्याहू । हसन नसरुल्लाह का लाइव इंटरव्यू होगा प्रसारित,सऊदी इस्राईली मीडिया की हवा निकली । आले ख़लीफ़ा का यूटर्न , कभी भी दमिश्क़ विरोधी नहीं था बहरैन इदलिब , नुस्राह फ्रंट के ठिकानों पर रूस की भीषण बमबारी । हश्दुश शअबी की कड़ी चेतावनी, आग से न खेले तल अवीव,इस्राईल की ईंट से ईंट बजा देंगे । दमिश्क़ पर फिर हमला, ईरानी हित थे निशाने पर, जौलान हाइट्स पर सीरिया ने की जवाबी कार्रवाई । नहीं सुधर रहा इस्राईल, दमिश्क़ के उपनगरों पर फिर किया हमला। अमेरिका में गहराता शटडाउन संकट, लोगों को बेचना पड़ रहा है घर का सामान । हसन नसरुल्लाह ने इस्राईली मीडिया को खिलौना बना दिया, हिज़्बुल्लाह की स्ट्रैटजी के आगे ज़ायोनी मीडिया फेल । रूस और ईरान के दुश्मन आईएसआईएस को मिटाना ग़लत क़दम होगा : ट्रम्प