Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 64899
Date of publication : 18/12/2014 18:24
Hit : 301

नाईजीरिया

54 सैनिकों को देशद्रोह के आरोप में मौत की सज़ा।

नाईजीरिया की सैन्य अदालत ने 54 सैनिकों को देशद्रोह के आरोप में मौत की सज़ा का आदेश सुनाया है।



विलायत पोर्टलः नाईजीरिया की सैन्य अदालत ने 54 सैनिकों को देशद्रोह के आरोप में मौत की सज़ा का आदेश सुनाया है।
रिपोर्ट के अनुसार नाईजीरिया की एक सैन्य अदालत ने 54 सैनिकों को आतंकवादी गुट बोको हराम का मुकाबला करने से इंकार करने के इल्ज़ाम में मौत की सज़ा का आदेश दिया है।
रिपोर्ट के अनुसार सैनिकों के वकील अबोजा ने नाईजीरिया की राजधानी में राजद्रोह और कायरता के आरोप में शामिल सैनिकों को मौत की सजा सुनाए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की है। रिपोर्ट के अनुसार सजा पाने सैनिकों ने कथित आतंकवादी गिरोह बोकोहराम के कंट्रोल में तीन शहरों को आज़ाद करने के एक सैन्य अभियान में भाग लेने से इंकार कर दिया था।
सितंबर में 12 अन्य सैनिकों को बोकोहराम के खिलाफ़ अभियान के दौरान अपने कमांडर की हत्या की कोशिश में मौत की सजा सुनाई गई थी। संयुक्त राष्ट्र उच्चायोग की रिपोर्ट के अनुसार बोको हराम आतंकवादियों के हमलों के कारण अब तक 6 लाख पचास हजार लोग घरों से भाग चुके हैं और हजारों लोगों ने पड़ोसी देशों में शरण ली रखी है।
गौरतलब है कि 2009 से नाईजीरिया घातक हिंसा की चपेट में है और बोकोहराम आतंकवादियों के हमलों के कारण अब तक 10 हजार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हिज़्बुल्लाह से हार के बाद जीत का मुंह देखने को तरस गया इस्राईल : ज़ायोनी मंत्री शौहर क्या करे कि घर जन्नत की मिसाल हो इस्राईल दहशत में, जौलान हाइट्स पर युद्ध छेड़ सकता है हिज़्बुल्लाह अय्याश सऊदी युवराज का दिमाग़ी संतुलन सही नहीं : लिंडसे ग्राहम ईरान प्रतिरोध का केंद्र और फिलिस्तीन का सच्चा समर्थक : सूर उलमा एसोसिएशन डूबते नेतन्याहू को ईरान परमाणु समझौते का सहारा ? सऊदी तानाशाह ने बोली इस्राईल की भाषा, ईरान के मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम को रोके विश्व समुदाय सऊदी अरब पर शिकंजा कसा, जर्मनी ने 18 सऊदी लोगों पर प्रतिबंध लगाया अफ़ग़ानिस्तान के अधिकांश भाग पर तालेबान का क़ब्ज़ा, अमेरिका ने हार मानी ख़ाशुक़जी हत्याकांड के केंद्र में आया "अंधेरों का राजकुमार " आले सऊद शांति चाहते हैं तो यमन जवाबी हमले रोकने को तैयार : अल हौसी आयतुल्लाह फ़ाज़िल लंकरानी र.ह. की ज़िंदगी पर एक निगाह इदलिब, दमिश्क़ ने आतंकी संगठनों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया सऊदी अरब के साथ अपने संबंधों पर फिर विचार करे अमेरिका : बर्नी सैंडर्स आंग सान सू ची के साथ बराक ओबामा से भी छीना जाए नोबेल शांति पुरस्कार