Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 65052
Date of publication : 20/12/2014 21:22
Hit : 521

अमेरिका हमास का नाम आतंकवादियों की सूची से निकाल दे।

फ़िलिस्तीनी आंदोलन हमास ने अमेरिका से मांग की है कि वह हमास का नाम आतंकवादी समूहों की सूची से निकाल दे।


विलायत पोर्टलः फ़िलिस्तीनी आंदोलन हमास ने अमेरिका से मांग की है कि वह हमास का नाम आतंकवादी समूहों की सूची से निकाल दे।
रिपोर्ट के अनुसार हमास के उप प्रमुख इस्माईल हनिया ने अपने एक बयान में कहा कि जिस तरह यूरोपीय संघ की अदालत ने हमास का नाम आतंकवादी गुटों की सूची से निकालने का आदेश दिया है, अमेरिका को चाहिए कि वह भी हमास का नाम आतंकवादी समूहों की सूची से निकाल दे।
उन्होंने कहा कि यूरोपीय देश यूरोपीय संघ के नियमों का पालन करते हैं, इसलिए हमें उम्मीद है कि यूरोपीय देश, यूरोपीय संघ की अदालत के आदेश का भी पालन करके हमास का नाम आतंकवादी गुटों की सूची से निकाल देंगे। अल फ़तह आंदोलन ने भी अपने एक बयान में कहा है कि हमास का नाम आतंकवादी समूहों की सूची से निकाला जाना ज़ायोनी सरकार पर एक करारा वार है।
उन्होंने कहा कि विश्व समुदाय ज़ायोनी सरकार के अत्याचार और उसके माध्यम से वैश्विक नियमों के उल्लंघन से तंग आ चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि ज़ायोनी सरकार अब पूरी दुनिया के सामने ज़लील व रुसवा हो गई है। उल्लेखनीय है कि यूरोपीय संघ की अदालत ने अपने ताज़ा फैसले में हमास का नाम आतंकवादी समूहों की सूची से निकाल दिया जिस का फिलिस्तीनी गुटों ने स्वागत किया है।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

अय्याश सऊदी युवराज बिन सलमान ने माँ के बाद अब अपने भाई को बंदी बनाया। क़ासिम सुलेमानी के आदेश पर सीरिया ने इस्राईल पर मिसाइल दाग़े : ज़ायोनी मीडिया यूरोपीय यूनियन के ख़िलाफ़ बश्शार असद का बड़ा क़दम, राजनयिकों का विशेष वीज़ा किया रद्द। अमेरिकी सेना ने माना, इराक युद्ध का एकमात्र विजेता है ईरान । बर्नी सैंडर्स की मांग, सऊदी तानाशाही की नकेल कसे विश्व समुदाय । ईरान विरोधी बैठकों से कुछ हासिल नहीं, यादगारी तस्वीरें लेते रहे नेतन्याहू । हसन नसरुल्लाह का लाइव इंटरव्यू होगा प्रसारित,सऊदी इस्राईली मीडिया की हवा निकली । आले ख़लीफ़ा का यूटर्न , कभी भी दमिश्क़ विरोधी नहीं था बहरैन इदलिब , नुस्राह फ्रंट के ठिकानों पर रूस की भीषण बमबारी । हश्दुश शअबी की कड़ी चेतावनी, आग से न खेले तल अवीव,इस्राईल की ईंट से ईंट बजा देंगे । दमिश्क़ पर फिर हमला, ईरानी हित थे निशाने पर, जौलान हाइट्स पर सीरिया ने की जवाबी कार्रवाई । नहीं सुधर रहा इस्राईल, दमिश्क़ के उपनगरों पर फिर किया हमला। अमेरिका में गहराता शटडाउन संकट, लोगों को बेचना पड़ रहा है घर का सामान । हसन नसरुल्लाह ने इस्राईली मीडिया को खिलौना बना दिया, हिज़्बुल्लाह की स्ट्रैटजी के आगे ज़ायोनी मीडिया फेल । रूस और ईरान के दुश्मन आईएसआईएस को मिटाना ग़लत क़दम होगा : ट्रम्प