Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 77197
Date of publication : 18/6/2015 3:28
Hit : 365

यमन ने की रमज़ान में हमला रोकने की अपील

यमन पर सऊदी अरब की तरफ़ से जारी ज़ुल्म व बरबरियत के बीच संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव ने यमन में रमज़ान के महीने में 15 दिन के लिए हमला रोकने की अपील की है।


विलायत पोर्टलः यमन पर सऊदी अरब की तरफ़ से जारी ज़ुल्म व बरबरियत के बीच संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव ने यमन में रमज़ान के महीने में 15 दिन के लिए हमला रोकने की अपील की है। यमन के बारे में संयुक्त राष्ट्र संघ की तरफ़ से स्वीज़रलैंड के जेनेवा नगर में प्रस्तावित शांति वार्ता के उद्घाटन भाषण में सोमवार को बान की मून ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह हफ़्ता लड़ाई रुकने के साथ शुरु होगा। दो दिन में रमज़ान शुरु होने वाला है। इस पाक महीने को शांति और समरस्ता की कोशिशों का महीना होना चाहिए। उन्होंने कहा, “हमने मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए दो हफ़्ते के एक और संघर्ष विराम पर ज़ोर दिया है।” संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने वक़्त की कमी को टाइम बम के लिए सेट की गयी समय सीमा से उपमा दी। उन्होंने सभी पक्षों से व्यापक एवं स्थायी संघर्ष विराम की अपील की। ज्ञात रहे जेनेवा में यमन के संबंध में प्रस्तावित शांति वार्ता में भाग लेने के लिए अंसारुल्लाह और कुछ दूसरे राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों पर आधारित शिष्टमंडल जिबूती में रुका हुआ है, जो रिपोर्ट मिलने तक जेनेवा नहीं पहुंचा था। बताया जाता है कि सऊदी अरब के दबाव पर जिबूती, मिस्र और इथोपिया की ओर से रुकावटों खड़ी किए जाने की वजह से यह प्रतिनिधिमंडल जेनेवा नहीं पहुंच सका है। जेनेवा में चल रहे व्यापक परामर्श के शुरू का एलान करते हुए यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत इस्माईल वलद शैख़ अहमद ने बातचीत से पहले एक बयान जारी किया जिसमें सभी राजनैतिक पक्षों से इस परामर्श बैठक में बिना पूर्व शर्त, सद्भावना और आपसी सम्मान के साथ भाग लेने की अपील की। यह बातचीत ऐसे हालात में हुई है जब यमन पर सऊदी अरब का अतिक्रमण जारी है।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना । बैतुल मुक़द्दस से उठने वाली अज़ान की आवाज़ पर लगेगी पाबंदी । दमिश्क़ की ओर पलट रहे हैं अरब देश, इस्राईल हारा हुआ जुआरी : ज़ायोनी टीवी शहीद बाक़िर अल निम्र, वह शेर मर्द जिसका नाम सुनकर आज भी लरज़ जाते हैं आले सऊद बश्शार असद की हत्या ज़ायोनी चीफ ऑफ स्टाफ की पहली प्राथमिकता ? यमन के सक़तरी द्वीप पर संयुक्त अरब अमीरात की नज़र क़तर के पूर्व नेता का सवाल, सऊदी अरब में कोई बुद्धिमान है जो सोच विचार कर सके ? अंसारुल्लाह का आरोप , यमन के लिए दूषित भोजन खरीद रहा है डब्ल्यू.एच.पी