Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 77372
Date of publication : 21/6/2015 4:8
Hit : 243

ISIL अबतक 1200 से ज़्यादा बच्चे अग़वा कर चुका है

तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएल ने उत्तरी इराक़ के मूसिल शहर के अनेक इलाक़ों से 1200 से ज़्यादा बच्चों को अग़वा कर चुका है।


विलायत पोर्टलः तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएल ने उत्तरी इराक़ के मूसिल शहर के अनेक इलाक़ों से 1200 से ज़्यादा बच्चों को अग़वा कर चुका है। सूमरिया टीवी चैनल के अनुसार, कुर्दिस्तान डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता सईद ममूज़ीनी ने मूसिल में कहा कि आईएसआईएल के आतंकवादियों ने हाल में मूसिल के विभिन्न इलाक़ों से 1227 बच्चों को अग़वा किया है। उन्होंने कहा कि तकफ़ीरी इन बच्चों को मूसिल के पूर्वी उपनगरीय इलाक़े में अपने ट्रेनिंग कैंप ले गए हैं ताकि उन्हें ज़बरदस्ती आतंकवादी कार्यवाहियों को अंजाम देने की ट्रेनिंग दें। ममूज़ीनी ने कहा कि आईएसआईएल के आतंकवादियों ने इसी तरह मूसिल के दसियों निवासियों को अग़वा कर लिया। क्योंकि इन लोगों ने इस इलाक़े में बच्चों के अग़वा होने के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई थी। यह रिपोर्ट ऐसी हालत में प्रकाशित हो रही है कि कुछ दिन पहले इराक़ी प्रधान मंत्री हैदर अलएबादी ने कहा है कि आईएसआईएल दुनिया के 100 देशों के बच्चों की सेवाएं उन देशों में आतंकवादी हमले करवाने के लिए ले रहा है जिन देशों में आईएसआईएल का क़ब्ज़ा है। ह्यूमन राइट्स वॉच ने मार्च के आख़िर में एक रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया था कि तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएल ने 2015 की पहली तिमाही में आतंकग्रस्त सीरिया में आतंकवादी हमलों के लिए 400 लड़कों को इस्तेमाल किया है। यह लड़के नाबालिग़ हैं और इनके ज़रिए इराक़ की सीमा के क़रीब अलमयादीन और बू कमाल शहरों में आतंकवादी हमले करवा गए हैं।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना । बैतुल मुक़द्दस से उठने वाली अज़ान की आवाज़ पर लगेगी पाबंदी । दमिश्क़ की ओर पलट रहे हैं अरब देश, इस्राईल हारा हुआ जुआरी : ज़ायोनी टीवी शहीद बाक़िर अल निम्र, वह शेर मर्द जिसका नाम सुनकर आज भी लरज़ जाते हैं आले सऊद बश्शार असद की हत्या ज़ायोनी चीफ ऑफ स्टाफ की पहली प्राथमिकता ? यमन के सक़तरी द्वीप पर संयुक्त अरब अमीरात की नज़र क़तर के पूर्व नेता का सवाल, सऊदी अरब में कोई बुद्धिमान है जो सोच विचार कर सके ? अंसारुल्लाह का आरोप , यमन के लिए दूषित भोजन खरीद रहा है डब्ल्यू.एच.पी