Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 77506
Date of publication : 24/6/2015 6:11
Hit : 415

सीरिया और इराक़ में मोरक्को के 3500 से ज़्यादा आतंकी मौजूद

मोरक्को के गृहमंत्री मोहम्मद हेसाद ने बताया है कि इस देश के साढ़े तीन हज़ार से ज़्यादा आतंकी, सीरिया और इराक़ में मौजूद हैं।


विलायत पोर्टलः मोरक्को के गृहमंत्री मोहम्मद हेसाद ने बताया है कि इस देश के साढ़े तीन हज़ार से ज़्यादा आतंकी, सीरिया और इराक़ में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि इस वक्त मोरक्को के 3500 से ज़्यादा आतंकी सीरिया और इराक़ में काम कर रहे आतंकियों का साथ दे रहे हैं जिनमें 220 आतंकी, अलग-अलग आरोपों में जेल जा चुके हैं। मोरक्को के गृहमंत्री मोहम्मद हेसाद ने कहा कि इस देश के बहुत से आतंकी, आतंकवादी गुटों के साथ मिलकर कई तरह को काम अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोरक्को के आतंकी, इंटरनेट और सोशल वेबसाइटों के सहारे अपने संबंधियों को आतंकी गुटों में भर्ती कराते हैं। मोरक्को के गृहमंत्री ने कहा कि इस देश की सरकार ने अपने देश के नागरिकों के आतंकी गुटों में शामिल होने से रोकने के लिए कुछ तरीक़े अपनाए हैं जैसे रोज़गार और पूर्व बंदियों की बहाली कराना वग़ैरह। उन्होंने कहा कि मोरक्को के सुरक्षाबल सन 2013 से अबतक ऐसे 27 गैंगों का पता लगाकर उन्हें ख़त्म कर चुके हैं जो विदेश में सक्रिय आतंकवादी गुटों के लिए रिग्रेट भर्ती कराने का काम करते थे।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना । बैतुल मुक़द्दस से उठने वाली अज़ान की आवाज़ पर लगेगी पाबंदी । दमिश्क़ की ओर पलट रहे हैं अरब देश, इस्राईल हारा हुआ जुआरी : ज़ायोनी टीवी शहीद बाक़िर अल निम्र, वह शेर मर्द जिसका नाम सुनकर आज भी लरज़ जाते हैं आले सऊद बश्शार असद की हत्या ज़ायोनी चीफ ऑफ स्टाफ की पहली प्राथमिकता ? यमन के सक़तरी द्वीप पर संयुक्त अरब अमीरात की नज़र क़तर के पूर्व नेता का सवाल, सऊदी अरब में कोई बुद्धिमान है जो सोच विचार कर सके ? अंसारुल्लाह का आरोप , यमन के लिए दूषित भोजन खरीद रहा है डब्ल्यू.एच.पी