Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 80690
Date of publication : 15/8/2015 0:12
Hit : 344

ISIL ने इराक़ में किया अस्पताल पर हमला, 25 की मौत

इराक़ के पश्चिमी प्रांत अंबार में तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएल की तरफ़ से मॉर्टर गोलों से किए गए हमले में 20 से ज़्यादा लोग मारे गए हैं।

विलायत पोर्टलः इराक़ के पश्चिमी प्रांत अंबार में तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएल की तरफ़ से मॉर्टर गोलों से किए गए हमले में 20 से ज़्यादा लोग मारे गए हैं। आईएसआईएल के आतंकियों ने यह हमला महिलाओं और बच्चों के विशेष अस्पताल पर किया। सूत्र ने बताया कि गुरुवार की शाम राजधानी बग़दाद से लगभग 69 किलोमीटर दूर फ़ल्लूजा के पश्चिमी भाग में आतंकियों ने इस अस्पताल पर हमला किया, जिसमें 30 से ज़्यादा लोग घायल और 25 मारे गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लाशों को फ़ल्लूजा के विधि उपचार विभाग भेज दिया गया जबकि घायलों को फ़ल्लूजा के जनरल अस्तपाल भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। इस बीच मूसिल में कुर्दिस्तान डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता सईद मऊज़िनी ने बताया कि इस शहर में आईएसआईएल के कंट्रोल वाले दो अस्पतालों में एक दर्जन से ज़्यादा बच्चों की मौत हो गई है। सईद मऊज़िनी ने कहा कि कुपोषण और एलाज और देख-रेख की कमी के कारण गुरुवार को मूसिल के ख़ान्सा मैटरनिटी और बाल अस्पताल में 17 बच्चों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इन दोनों अस्पतालों में डाक्टरों ने आईएसआईएल की तरफ़ से सज़ा के डर से इन मौतों को दर्ज नहीं किया। ज्ञात रहे जून 2014 में आईएसआईएल ने इराक़ के मूसिल शहर सहित अनेक क्षेत्रों पर क़ब़्ज़े के बाद से ऐसे घिनौने अपराध किए हैं जिन्हें सुनकर इंसानियत का सिर शर्म से झुक जाए।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

नोबेल विजेता की मांग, यमन युद्ध का हर्जाना दें सऊदी अरब और अमीरात । फ़िलिस्तीन का संकट लेबनान का संकट है , क़ुद्स का यहूदीकरण नहीं होने देंगे : मिशेल औन महत्त्वहीन हो चुका है खाड़ी सहयोग परिषद, पुनर्गठन एकमात्र उपाय : क़तर एयरपोर्ट के बदले एयरपोर्ट, दमिश्क़ पर हमला हुआ तो तल अवीव की ख़ैर नहीं ! तुर्की को SDF की कड़ी चेतावनी, कुर्द बलों को निशाना बनाया तो पलटवार के लिए रहे तैयार । दमिश्क़, राष्ट्रपति बश्शार असद ने दी 16500 लोगों को आम माफ़ी । यमन का ऐलान, वारिस कहें तो हम ख़ाशुक़जी के शव लेने की प्रक्रिया शुरू करें । प्योंगयांग और सिओल मिलकर करेंगे 2032 ओलंपिक की मेज़बानी ईरान अमेरिका के आगे नहीं झुकेगा, अन्य देशों को भी प्रतिबंधों के सामने डटने का हुनर सिखाएंगे । सऊदी अरब के पास तेल ना होता तो आले सऊद भूखे मर जाते : लिंडसे ग्राहम ईरानी हैकर्स ने अमेरिकी अधिकारियों के ईमेल हैक किए ! ईरान, रूस और चीन से युद्ध के लिए तैयार रहे ब्रिटेन : जनरल कार्टर हमास की ज़ायोनी अतिक्रमणकारियों को चेतावनी, हमारे देश से से निकल जाओ । पाकिस्तान में इतिहास का सबसे बड़ा निवेश करने वाला है सऊदी अरब नेतन्याहू की धमकी, अस्तित्व की जंग लड़ रहा इस्राईल अपनी रक्षा के लिए कुछ भी करेगा ।