Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 89296
Date of publication : 14/12/2015 22:53
Hit : 371

नाइजीरिया में मशहूर शिया धर्मगुरू मौलाना ज़कज़ाकी के घर पर फौज ने बोला धावा, पत्नी और बेटे सहित दर्जनों शहीद।

सेना ने मौलाना ज़कज़ाकी के घर को आग भी लगाई और घर के कई हिस्सों को तबाह कर दिया। इस हमले में नाइजीरिया की सेना ने विस्फोटक सामग्री का भी इस्तेमाल किया है।


विलायत पोर्टलः नाइजीरिया में सेना ने प्रमुख शिया धर्मगुरू मौलाना इब्राहीम ज़कज़ाकी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेस टीवी की रिपोर्ट के अनुसार नाइजीरिया कादोना प्रांत के ज़ारिया शहर में सेना ने नाइजीरिया के प्रमुख शिया मौलाना इब्राहीम ज़कज़ाकी के घर पर हमला करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
मीडिया की रिपोर्ट में बताया गया है कि सेना ने मौलाना ज़कज़ाकी के घर को आग भी लगाई और घर के कई हिस्सों को तबाह कर दिया। इस हमले में नाइजीरिया की सेना ने विस्फोटक सामग्री का भी इस्तेमाल किया है। अब तक की मिली रिपोर्ट के अनुसार सेना के हमले में मौलाना इब्राहीम ज़कज़ाकी के बेटे व पत्नी सहित 12 समर्थक शहीद और तीस से अधिक घायल हो गए हैं।
शहीद होने वालों में मौलाना ज़कज़ाकी के उत्तराधिकारी हुज्जतुल इस्लाम शेख महमूद मोहम्मद तोरी और उनके चिकित्सक डॉ मुस्तफा शामिल हैं लेकिन कुछ सूत्रों ने डॉक्टर मुस्तफा की शहादत की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि वह घायल हैं।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना । बैतुल मुक़द्दस से उठने वाली अज़ान की आवाज़ पर लगेगी पाबंदी । दमिश्क़ की ओर पलट रहे हैं अरब देश, इस्राईल हारा हुआ जुआरी : ज़ायोनी टीवी शहीद बाक़िर अल निम्र, वह शेर मर्द जिसका नाम सुनकर आज भी लरज़ जाते हैं आले सऊद बश्शार असद की हत्या ज़ायोनी चीफ ऑफ स्टाफ की पहली प्राथमिकता ? यमन के सक़तरी द्वीप पर संयुक्त अरब अमीरात की नज़र क़तर के पूर्व नेता का सवाल, सऊदी अरब में कोई बुद्धिमान है जो सोच विचार कर सके ? अंसारुल्लाह का आरोप , यमन के लिए दूषित भोजन खरीद रहा है डब्ल्यू.एच.पी