Friday - 2018 August 17
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 89763
Date of publication : 21/12/2015 22:46
Hit : 271

ईरान और भारत वीजा प्रणाली को आसान बनाएंगे।

ईरानी व्यापारी, भारतीय कंपनियों या अपने भारतीय प्रतिभागियों की ओर से दावत दिए जाने या लेटर दिखाने की सूरत में तुरंत भारत का वीजा प्राप्त कर सकेंगे।



विलायत पोर्टलः ईरान और भारत के बीच दोनों देशों के नागरिकों के लिए वीजा जारी करने की प्रणाली में आसानी करने को लेकर सहमत हो गई है।
रिपोर्ट के अनुसार भारत की राजधानी नई दिल्ली में ईरान और भारत के कूटनीतिक मामलों के पदाधिकारियों की बैठक हुई जिसमें दोनों देशों के कूटनीतिक विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया। ईरान के विदेश मंत्रालय में राजनयिक मामलों के महानिदेशक अली चगीनी ने इस बैठक की ओर इशारा करते हुए कहा कि बैठक में भारत के विश्वविद्यालयों में एडमीशन लेने के इच्छुक छात्रों को विश्वविद्यालयों में एडमीशन लेने के लिए भारत सरकार की ओर से तत्काल वीजा जारी कर दिया जाएगा।
अली चगीनी ने कहा कि इस बैठक में जो फैसले किए गए हैं उनके अनुसार ईरानी व्यापारी, भारतीय कंपनियों या अपने भारतीय प्रतिभागियों की ओर से दावत दिए जाने या लेटर दिखाने की सूरत में तुरंत भारत का वीजा प्राप्त कर सकेंगे। अली चगीनी ने कहा कि इस बैठक में न्यायिक सहयोग और अपराधियों के प्रत्यर्पण के बारे में भी एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। जिस पर दोनों देशों की संसदों की मंजूरी के बाद कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
अली चगीनी ने कहा कि दोनों देश, आपसी संबंधों में विस्तार के इच्छुक हैं।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :