Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 98517
Date of publication : 23/4/2016 18:27
Hit : 187

सीरिया में रूसी सेना ने इस्राइली जंगी जहाज़ को बनाया निशाना।

इस्राईल के एक बहुत पढ़े जाने वाल अख़बार ने एक रिपोर्ट में कहा है कि सीरिया में रूसी सेना ने इस्राईल के फ़ौजी जहाज़ को दो बार निशाना बनाया।


विलायत पोर्टलः इस्राईल के एक बहुत पढ़े जाने वाल अख़बार ने एक रिपोर्ट में कहा है कि सीरिया में रूसी सेना ने इस्राईल के फ़ौजी जहाज़ को दो बार निशाना बनाया। यदीऊत अहारोनोत नामक अख़बार की शुक्रवार की रिपोर्ट में इस घटना के स्थल या तारीख़ का उल्लेख नहीं था और न ही इस बात की तरफ़ इशारा था कि रूसी सेना की तरफ़ से फ़ायर किया गया हथियार इस्राईली जंगी जहाज़ को लगा। इसी प्रकार इस्राइली टीवी चैनल-10 का भी कहना है कि रूसी जंगी जहाज़ ने सीरिया से मिले भूमध्यसागर के तट से दूर एक इस्राईली जंगी जहाज़ का पीछा किया। ज्ञात रहे इस्राइली जंगी जहाज़ बारंबार सीरिया की वायु सीमा का उल्लंघन करके इस देश के अंदर, जो विदेश समर्थित आतंकवादियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही कर रहा है, क्षेत्रों को निशाना बना चुके हैं। रिपोर्टों के अनुसार, गुरुवार को मॉस्को के दौरे पर गए इस्राइली प्रधान मंत्री बेनयामिन नेतनयाहू ने इस संदर्भ में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन से बात की। पूतिन ने ज़ाहिरी तौर पर सीरिया की ओर इशारा करते हुए कहा, “इलाक़े के हालात के मद्देनज़र इस तरह के गहन संपर्क की वजह से समझ में आने वाले हैं।” यह पहली बार नहीं है जब सीरिया में रूसी-इस्राइली जंगी जहाज़ों के बीच कथित टकराव की रिपोर्ट सामने आई है। पिछले महीने इस्राइली दैनिक अख़बार हआरेत्ज़ ने जॉर्डन के शासक अब्दुल्लाह द्वितीय के हवाले से एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी कि अब्दुल्लाह द्वितीय ने दावा किया था कि सीरिया की दक्षिणी सीमा पर जॉर्डन के जंगी जहाज़ों ने इस्राइली जंगी जहाज़ की रूसी जंगी जहाज़ न का मुक़ाबला करने में मदद की थी। अब्दुल्लाह द्वितीय ने 11 जनवरी को अमेरीकी कांग्रेस के सदस्यों के साथ बैठक में यह टिप्पणी की थी लेकिन उन्होंने इस कथित मुक़ाबले की तारीख़ का उल्लेख नहीं किया था।
................
तेहरान रेडियो


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :

नवीनतम लेख

हश्दुश शअबी का आरोप , आईएसआईएस को इराकी बलों की गोपनीय जानकारी पहुंचाता था अमेरिका ईरान के पयाम सैटेलाइट ने इस्राईल और अमेरिका को नई चिंता में डाला सीरिया की स्थिरता और सुरक्षा, इराक की सुरक्षा का हिस्सा : बग़दाद आले सऊद की नई करतूत , सऊदी अरब में खुले नाइट कलब और कैसीनो । अमेरिका ने सीरिया से भाग कर ईरान, रूस और बश्शार असद को शक्तिशाली किया । ज़ुबान के इस्तेमाल के फ़ायदे और नुक़सान । सीरिया के विभाजन की साज़िश नाकाम, अमेरिका ने कुर्दों को दिया धोखा । सीरिया में अमेरिका का स्थान लेंगी मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात की सेना । बैतुल मुक़द्दस से उठने वाली अज़ान की आवाज़ पर लगेगी पाबंदी । दमिश्क़ की ओर पलट रहे हैं अरब देश, इस्राईल हारा हुआ जुआरी : ज़ायोनी टीवी शहीद बाक़िर अल निम्र, वह शेर मर्द जिसका नाम सुनकर आज भी लरज़ जाते हैं आले सऊद बश्शार असद की हत्या ज़ायोनी चीफ ऑफ स्टाफ की पहली प्राथमिकता ? यमन के सक़तरी द्वीप पर संयुक्त अरब अमीरात की नज़र क़तर के पूर्व नेता का सवाल, सऊदी अरब में कोई बुद्धिमान है जो सोच विचार कर सके ? अंसारुल्लाह का आरोप , यमन के लिए दूषित भोजन खरीद रहा है डब्ल्यू.एच.पी