हिंदुस्तान
Wed - 2019 Feb 20
Languages

आयतुल्लाह ख़ामेनई का बड़ा बयान, इस्राईल घुटनों पर आया, जल्द ही तल अवीव में लहराएगा फ़िलिस्तीनी परचम ।

जो काम अरब सरकारें नहीं कर सकीं वह काम फिलिस्तीन ने कर दिखाया और इस्राईल को घुटने पर लेकर आ गये और इंशा अल्लाह एक दिन निर्णायक जीत भी हासिल कर लेंगे ।इस्राईल ने पहली जंग 22 दिन तो दूसरी जंग 8 दिन जारी रखी और हालिया जंग में सिर्फ 48 घंटे में ही संघर्ष विराम पर राज़ी हो गया इन सब का मतलब यह है कि अवैध राष्ट्र फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध के सामने घुटनों पर आ गया है ।

12/31/2018 3:41:56 PM

राष्ट्रपति, एंव उच्च पद और उसके परिणाम आयतुल्लाह ख़ामेनई की ज़ुबानी

पैग़म्बर स.अ. फ़रमाते हैं कि कोई भी शख़्स ऐसा नहीं है जिसने दस या उस से ज़्यादा लोगों पर हुक्म चलाया हो मगर यह कि उसे क़यामत के दिन इस हालत में पेश किया जाएगा कि उसके हाथ उसकी गर्दन से बंधे होंगे, अगर वह नेक किरदार रहा होगा और अपनी ओर से कमी नहीं की होगी तो उसे आज़ाद कर दिया जाएगा लेकिन अगर बुरे किरदार वाला और गुनहगार हुआ तो उसकी ज़ंजीरों को बढ़ा दिया जाएगा।

12/19/2018 7:17:00 AM

काबे के सेवक इस्लाम दुश्मनों से दोस्ती और मुसलमानों से दुश्मनी न करें : आयतुल्लाह ख़ामेनई

काबे के सेवकों को क़ुर्आन की तालीम पर अमल करते हुए "अशिद्दाओ अलल कुफ़्फ़ार" अर्थात काफिरों, { इस्लाम दुश्मनों } के लिए कठोर होना चाहिए मोमिनों और यमन तथा बहरैन के मुसलमानों के लिए नहीं ।

12/12/2018 5:50:00 AM

ईरान को धमकाने की हिम्मत भी न कर सकें... : आयतुल्लाह ख़ामेनई

आयतुल्लाह ख़ामेनई ने सशस्त्र बलों की सराहना करते हुए कहा कि जहाँ तक संभव हो अपनी सैन्य क्षमताओं को बढ़ाओ देश को इतना शक्तिशाली बनाओ कि दुश्मन ईरान पर हमला करना तो दूर देश को धमकी देने के बारे में भी न सोच सके ।

11/28/2018 6:04:33 PM

जंगे ख़ंदक़ और मुस्लिम जगत के वर्तमान हालात

अगर हम आज की दुनिया की तुलना जंगे ख़ंदक़ से करें तो आसानी से समझ सकते हैं कि अमेरिका, ब्रिटेन , अवैध राष्ट्र इस्राईल और क्षेत्र की तेल की दौलत पर चलने वाली ज़लील सरकारों ने हमारा विरोध किया, हमारे ख़िलाफ़ पैसा ख़र्च किया ,अपनी सेनाओं को एकजुट कर हमारे ख़िलाफ़ ले आए और इस नए युग में जंगे ख़ंदक़ का मंज़र पेश कर दिया जिस से शुरू में जनता घबरा रही थी

11/28/2018 5:38:00 AM

इस्लामिक यूनिटी कांफ्रेंस मे आए हुए मेहमानों के बीच आयतुल्लाह ख़ामेनई का बयान

अफ़सोस आज भी इंसानियत अपने बुरे दौर से गुज़र रही है और यह केवल इस्लामी जगत से सीमित नहीं कि जो इस्लाम से दूरी बनाए हुए हैं बल्कि सारी इंसानियत का बुरा हाल है, वह देश जो कल्चर, सभ्यता और दुनियावी चकाचौंध में बहुत आगे हैं उनकी भी यही हालत है, और इस दुर्दशा की वजह जेहालत, धोखाधड़ी, अदालत और इंसाफ़ का न होना है, इस्लाम के पास इन सारी चीज़ों का हल है, इस्लाम के पास वह नुस्ख़ा है जिससे सारी क़ौमें निजात हासिल कर सकती हैं, हम मुसलमानों को इससे सीख लेनी चाहिए।

11/27/2018 7:15:00 AM

आयतुल्लाह ख़ामेनई ने पैग़म्बरे इस्लाम स.अ. की विलादत पर अपराधियों को आम माफ़ी देने पर सहमति जताई

हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई के दफ्तर ने इन में से कुछ अपराधियों की सजा ख़त्म कर दी है जबकि बहुत से अपराधियों की सजा की अवधि को घटा दिया है ।

11/24/2018 2:42:27 PM

देश को मुश्किलों से उभारना है तो राष्ट्रीय क्षमताओं का सही उपयोग करना होगा : आयतुल्लाह ख़ामेनई

आयतुल्लाह ख़ामेनई ने कहा कि विद्रोही लोगों की सबसे बड़ी मुश्किल अल्लाह की याद से ग़ाफ़िल होना है ईरानी एथलीट्स दल ने अपनी हर कामयाबी की बाद अल्लाह की बारगाह में हाथ बुलंद किए और उसका सजदा किया यह बहुत बेहतरीन क़दम था और निश्चय ही भविष्य में कामयाबी के और रास्ते खोलेगा ।

11/14/2018 4:55:31 PM

अरबईन बिलियन मार्च एक चमत्कार, अमेरिका का पतन निश्चित : आयतुल्लाह ख़ामेनई

आयतुल्लाह ख़ामेनई ने अरबईन बिलियन मार्च को सरकार प्रायोजित बताने के इंग्लिश रेडियो के दावे का खंडन करते हुए कहा कि कौन सी सरकार है जो 15-20 मिलियन लोगों को कम से कम 80-85 किलोमीटर लॉंग मार्च करने के लिए सड़कों पर ले आए ?

11/3/2018 4:28:03 PM

सतर्क रहे डिफेंस आर्गेनाइजेशन, दुश्मन की चालों का गंभीरता से सामना करें : आयतुल्लाह ख़ामेनई

आयतुल्लाह ख़ामेनई ने कहा क्या गर देश की बागडोर संभालने वाले लोगों ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया तो देश की सुरक्षा व्यवस्था खतरे में पड़ जाएगी।

10/28/2018 6:23:00 AM

  • रिकार्ड संख्या : 193