हिंदुस्तान
Wed - 2019 Feb 20
Languages

आयतुल्लाह सीस्तानी की दो टूक , इराक की धरती को किसी भी देश के खिलाफ प्रयोग नहीं होने देंगे ।

सय्यद अली सीस्तानी ने स्पष्ट किया कि किडनैपिंग और लोगों की हत्या में शामिल हर अभियुक्त को दण्डित किया जाना चाहिए , हथियार सरकार की निगरानी में हों और किसी भी ग़ैर क़ानूनी हरकत का मुक़ाबला किया जाना बहुत ज़रूरी है।

2/6/2019 2:52:44 PM

आयतुल्लाह सीस्तानी से मिलने पहुँच संयुक्त राष्ट्र का प्रतिनिधि दल

आयतुल्लाह सीस्तानी ने कहा कि जिस तरह नाज़ियों के अपराधों के साक्ष्य जुटाए गए और उन्हें रिकॉर्ड में रखा गया उसी प्रकार आईएसआईएस आतंकियों के अपराधों के साक्ष्य जुटाए जाएं और आतंकियों को दंडित किया जाए और विश्व समुदाय को बताया जाए कि आईएसआईएस मानवता के लिए कितना बड़ा खतरा है ।

1/24/2019 2:25:20 PM

आयतुल्लाह हाशिमी शाहरूदी के इंतेक़ाल पर आयतुल्लाह सीस्तानी का शोक संदेश ।

आयतुल्लाह हाशिमी शाहरूदी के इंतेक़ाल पर दुःख और सदमा हुआ हम इस दुःख की घड़ी में आप, आपके परिवार और अन्य रिश्तेदारों , हौज़े ऐ इल्मिया क़ुम और मरहूम के चाहने वालों से संवेदना प्रकट करते हैं और अल्लाह की बारगाह में दुआ करते हैं कि वह मरहूम को उनके नेक पूर्वजों के साथ महशूर करे

12/25/2018 6:54:00 PM

शिया-सुन्नी एकता इस्लाम दुश्मन शक्तियों के मुंह पर तमांचा : आयतुल्लाह नासिर मकारिम

जिन लोगों के दिल अंधे हो चुके हैं सिर्फ वही लोग पैग़मबरे इस्लाम स.अ. की विलादत के अवसर पर भी आज इस्लामी जगत में इत्तेहाद और एकता को बर्दाश्त नहीं कर सकते ।

11/22/2018 3:49:22 PM

प्रतिबंधों का ज़माना बीत गया, ईरान पर अमेरिकी धमकियों का कोई प्रभाव नहीं : आयतुल्लाह मकारिम शीराज़ी

ईरान और इस्लामी इंक़ेलाब के विरुद्ध जो कुछ दुश्मन का मीडिया दिखा रहा है वह झूट मात्र है, अमेरिका का एक उद्देश्य है और वह है ईरान की मिसाइल क्षमता तथा आईआरजीसी बल को समाप्त कर इस्राईल और वहाबी आतंकी संगठनों और ईरान के बीच तालमेल बनाना जो इस्लामी गणतंत्र ईरान को कभी स्वीकार नहीं है ।

11/1/2018 6:34:28 PM

अरबईन पर जाने वालों के लिए मराज-ए-केराम की नसीहतें

ज़ाहिर है जहां 20 मिलियन या उस से ज़्यादा की पब्लिक हो वहां कुछ ऐसी परिस्तिथियां भी होंगी जहां एक ही समय में कई लोगों की एक साथ कुछ ज़रूरतें होंगी, ऐसे समय में दूसरों की ज़रूरत को ख़ुद की ज़रूरत से ज़्यादा अहमियत देना ही आपसी मोहब्बत और सार्वजनिक बलिदान की बेहतरीन मिसाल हो सकती है, इसलिए सभी ज़ायरीन से गुज़ारिश है जहां तक हो सके दूसरों की ज़रूरतों को ख़ुद से ज़्यादा अहमियत दें क्योंकि यह कर्बला की अहम तालीमात का हिस्सा है।

10/15/2018 8:46:00 AM

आयतुल्लाह सीस्तानी का बयान तय करेगा इराक चुनाव की रूप रेखा ।

हालाँकि आयतुल्लाह सीस्तानी ने किसी भी दल को समर्थन नहीं किया है लेकिन आप ने लोगों से चुनावों में भाग लेते हुए सम्प्रदाय और गुटों से हटकर सही नेतृत्व करने वाले के चयन पर ज़ोर दिया है ।

5/5/2018 6:44:04 PM

मानवाधिकार का ढिंढोरा पीटने वाले नहीं चाहते क्षेत्र में युद्ध ख़त्म हो : आयतुल्लाह मकारिम शीराज़ी

यह देश डंके की चोट पर हथियार बेचते हैं यह हथियारों के सौदागर हैं इनके लिए इस बात का कोई महत्त्व नहीं है कि यह हथियार किन लोगों के खिलाफ प्रयोग हो रहे हैं ।

3/28/2018 2:33:32 PM

मरजईयत और हौज़ा-ए-इल्मिया को कमज़ोर कर अपने एजेंट थोपने का प्रयास कर रहा है ब्रिटेन : आयतुल्लाह नूरी हमदानी

आयतुल्लाह नूरी हमदानी ने कहा कि ब्रिटेन सोचता है कि वह हौज़ा-ए-इल्मिया को कमज़ोर कर मरजईयत के महत्त्व और प्रतिष्ठा को धूमिल कर सकता है, दुश्मन अपने इरादे में कभी कामयाब नहीं होगा हम उसे सिर्फ इतना ही कहना चाहते हैं कि जाओ षड्यंत्र यह और जाल कहीं और फैलाना यहाँ तुम्हारी दाल गलने वाली नहीं है ।

3/25/2018 4:26:22 PM

बहरैनी जनता की सहायता को आगे आएं अंतर्राष्ट्रीय संगठन : आयतुल्लाह नूरी हमदानी

हौज़ा-ए-इल्मिया क़ुम के छात्रों से भेंट करते हुए आयतुल्लाह नूरी हमदानी ने कहा कि छात्रों के लिए आज विश्व जगत विशेष रूप से इस्लामी जगत की समस्याओं पर पैनी निगाह रखना और उनको समझना बहुत ज़रूरी है ।

2/1/2018 4:24:18 PM

  • रिकार्ड संख्या : 43