हिंदुस्तान
Wed - 2018 Sep 19
Languages
7232रिकॉर्ड समय 0.163सेकेंड
के लिये सर्च :
आशूर के इंक़ेलाब को मर्दों और औरतों ने मिल कर कामयाब बनाया और दर्दनाक मौत और शहादत और अपमानित ज़िंदगी के बीच शहादत को चुन कर आज़ादी के सही मतलब को दुनिया तक पहुंचा दियाl आशूर के इंक़ेलाब में ज़्यादातर वह वफ़ादार साथी जो आपके साथ शहीद हुए उनकी तरफ़ ध्यान दिया जाता है और औरतों के किरदार और उनके रोल पर चर्चा कम हो पाती है, हम इस लेख में संक्षेप में कर्बला के इंक़ेलाब में औरतों के किरदार की तरफ़ इशारा कर रहे हैंl
हमारी ज़िम्मेदारी है कि इस मोहर्रम और सफ़र के महीने में जो इस्लाम के ज़िंदा होने का महीना है कर्बला के शहीदों की मुसीबतों को याद करते हुए बातिल परस्तों के ज़ुल्म को बे नक़ाब कर के दीन को और मज़बूत करें क्योंकि अहलेबैत अ.स. के मसाएब के ज़िक्र से ही मज़हब बाक़ी हैl
यमन के दिलेरों ने सऊदी अरब के दक्षिणी पश्चिम में स्थित अब्हा एयरपोर्ट को अपने बहुचर्चित ड्रोन कासिफ-1 से हमलों का निशाना बनाया है , यमन के हमलों के बाद इस एयरपोर्ट पर आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है।
बेगुनाह मासूम बच्चों के हत्यारों के खिलाफ मुक़दमा चलाना विश्व समुदाय का मानवीय और नैतिक दायित्व है । वहीँ सअदा के गवर्नर ने कहा एक यमन की जनता अपने मौलिक अधिकारों से पीछे नही हटेगी हम अतिक्रमणकारियों के सामने डटे रहेंगे
अमेरिका अत्याचारी देश है उसे पराजय मिलेगी क्योंकि अत्याचारी अस्थायी रूप से सफल हो सकता है लेकिन अंतिम और निर्णायक जीत सत्य की ही होती है ।
रिचर्ड ब्लेक ने भी अमेरिकी प्रशासन पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि अमेरिकी सरकार की नीतियों के कारण इस क्षेत्र की जनता अमेरिका के खिलाफ हो चुकी है तथा अमेरिका इस क्षेत्र में अपना भरोसा और सम्मान खो चुका है ।
सय्यद अम्मार ने कहा कि हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों और उनके बीच घुसे बलवाइयों में फ़र्क़ करना होगा जितनी जल्द संभव हो हमें आम लोगों में शम्मिल हो चुके उपद्रवियों को पहचान कर उनके अंजाम तक पहुँचाना होगा ।
ट्रम्प ने अमेरिकी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की किताब में बश्शार असद की संभावित हत्या के बारे में की गई बातों को कोरी कल्पना बताते हुए कहा कि यह मुद्दा कभी वार्ता की मेज़ तक नहीं आया और भविष्य में भी कभी इस मुद्दे पर विचार नहीं किया जा सकता।
सेना ने कुनैत्रा और अतिग्रहित जौलान हाइट्स के आस पास के क्षेत्रों में अमेरिकी मिसाइल BGM-71 TOW और इस्राईल निर्मित विध्वंसक बमों के साथ साथ नाइट विजन कैमरे और लम्बी दूरी तक देखने में सक्षम दूरबीनें ज़ब्त कीं ।
देश की आर्थिक दशा को सुधरने के लिए न्यायपालिका समेत सरकार और अन्य संस्थाओं से सुप्रीम लीडर की अपील बहुत महत्त्वपूर्ण है देश का हर ज़िम्मेदार नागरिक सुप्रीम लीडर की अपील के महत्त्व को समझता है
  • रिकार्ड संख्या : 7232