हिंदुस्तान
Saturday - 2018 Dec 15
Languages
7870रिकॉर्ड समय 0.104सेकेंड
के लिये सर्च :
यमन की युद्ध पीड़ित जनता और उनके नुकसान की भरपाई करने के लिए सऊदी अरब और उसके मुख्य सहयोगी संयुक्त अरब अमीरात को हर्जाना चुकाना होगा तथा युद्ध के बाद संयुक्त राष्ट्र की देखरेख में देश में मौजूद हथियारबंद गुटों का निरस्त्रीकरण करना होगा ।
ईरान अमेरिका के अभूतपूर्व दबाव और प्रतिबंधों का सामना कर रहा है लेकिन अगर कोई यह सोचता है कि ईरान अमेरिका के आगे झुक जाएगा तो यह गलत है, मैं गारंटी देता हूँ कि ईरान कभी अमेरिका के आगे समर्पण नहीं करेगा ।
लिंडसे ग्राहम ने एक बार फिर सऊदी अरब को कड़ी फटकार लगते हुए सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान को मूर्ख आदमी बताते हुए कहा कि अगर सऊदी अरब के पास तेल भंडार न होता तो सऊदी लोग भूखे मर रहे होते ।
फ़िलिस्तीन का संकट लेबनान का भी संकट है क़ुद्स ईसाई और मुस्लिम आस्था का प्रतीक है फिलिस्तीनी जनता का अधिकार है कि वह अपने देश में रहें, उनका देश हो, यह बात स्वीकार्य नहीं है कि एक फ़िलिस्तीन सुबह सोकर उठे तो उसका कोई देश न हो और उसे मौत के साथ अपने मौलिक अधिकार से हाथ धोना पड़े ।
क़तर के विदेश मंत्री अब्दुर रहमान आले सानी ने दोहा सम्मलेन में अवसर पर कहा कि खाड़ी सहयोग परिषद को फिर से प्रभावशाली बनाने के लिए इसके पुनर्निर्माण, नए संविधान एवं नए ढांचे की आवश्यकता है साथ ही सभी सदस्य देशों को इस तंत्र एवं इस के संविधान के अनुरूप चलने के लिए बाध्य करना करना होगा
अगर अवैध राष्ट्र इस्राईल ने दमिश्क़ एयरपोर्ट पर हमला करने की भूल की तो हम जवाब में तल अवीव को हमलों का निशाना बनाने के लिए तैयार हैं ।
SDF के प्रमुख मज़लूम कोबानी ने कहा कि अमेरिका समर्थित यह दल तुर्की के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं कि तुर्की को हमला करने से रोका जा सके ।
सीरिया मिलिट्री कोर्ट के चीफ ने कहा कि अक्टूबर से अब तक बश्शार असद 16500 भगोड़ों को माफ़ी दे चुके हैं
हौसी ने कहा कि हम मानवता के आधार पर इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए युद्ध बंदियों की अदला बदली में ख़ाशुक़जी के शव की मांग करने के लिए तैयार हैं ।
दोनों देशों के शीर्ष अधिकारियों के बीच सितंबर में हुई वार्ता के बाद ओलंपिक की संयुक्त मेज़बानी को लेकर फैसला लिया गया है, अगर ओलंपिक समिति ने इस पेशकश को मान लिया तो यह पहला अवसर होगा जब दोनों देशों में ओलंपिक खेल आयोजित किए जायेंगे।
  • रिकार्ड संख्या : 7870