हिंदुस्तान
Monday - 2019 Jan 21
Languages
8034रिकॉर्ड समय 0.248सेकेंड
के लिये सर्च :
आले ख़लीफ़ा ने कहा कि सीरिया में शांति स्थापना के साथ ही दूसरे विश्व युद्ध के बाद से अब तक की सबसे बड़ी मानव त्रासदी का अंत होगा हम कभी भी सीरिया के विरोधी या समर्थक धड़े में नहीं रहे हम ने सदैव यही कहा है कि इस संकट का हल जेनेवा समझौते के अंतर्गत खुद देश के नागरिकों द्वारा होना चाहिए ।
रूसी सेना ने दक्षिण इदलिब के खान अल सुबुल क्षेत्र में वहाबी आतंकी गुट नुस्राह फ्रंट के कई ठिकानो को निशाना बनाकर बमबारी की
इस्राईल आग से खेलना बंद कर दे पहले ही इस्राईल को लक्षित कर दक्षिणी लेबनान में हज़ारों मिसाइलें तैनात हैं जो पलक झपकते ही इस्राईल की ईंट से ईंट बजा देंगी ।
दमिश्क़ के आसमान में कई धमाके सुने गए हैं सेना ने इस्राईल की मिसाइलों को ट्रैक कर उन्हें नाकाम बना दिया है तथा इस्राईल पर जवाबी करते हुए अतिग्रहित जौलान हाइट्स के जबल अल शैख़ क्षेत्र में ज़ायोनी हितों को निशाना बनाते हुए मिसाइल हमले किये हैं।
सेना ने इस्राईल की ओर से दाग़ी गई सभी मिसाइल को ध्वस्त करते हुए ज़ायोनी उद्देश्यों पर पानी फेर दिया है ।
एक अन्य सरकारी कर्मचारी अपना टीवी बेच रहा है, उसका कहना है कि वह सरकारी शटडाउन का हिस्सा है और जीवित रहने के लिए उसे पैसों की जरूरत है, इसी कारण अपना टीवी बेच रहा है।
हसन नसरुल्लाह और उनकी चुप्पी को लेकर अवैध राष्ट्र में इतनी बेचैनी थी कि हालिया दिनों में सोशल मीडिया पर उन्हें सबसे अधिक सर्च किया गया ज़ायोनी चैनल 12 ने कहा कि हालिया दिनों में नसरुल्लाह शब्द इस्राईल में गूगल पर सबसे अधिक सर्च किया गया
ट्रम्प ने कहा कि आईएसआईएस रूस और ईरान का दुश्मन है ऐसे में रूस , ईरान और उसके सहयोगी देशों के दुश्मन आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिका का लड़ना कोई अच्छा फैसला नहीं है।
यह समझ पाना कठिन है कि जो अभिनेता और कार्यकर्ता जीवन एवं आज़ादी का संदेश देते हैं, किस तरह एक ऐसी सेना का समर्थन कर सकते हैं जो योजनाबद्ध तरीके से आम नागरिकों की हत्याएं करती है।
क्षेत्र में आतंकियों द्वारा लगातार सूची समझौते के उल्लंघन और बढ़ती आतंकी कार्रवाई को देखते हुए सीरियन सेना ने अपनी विषेश फोर्स और सीरियन टाइगर के नाम से विख्यात जनरल सुहैल हसन को क्षेत्र का दौरा करने के लिए अग्रिम पंक्ति पर भेजा है जिस से इस बात को बल मिल रहा है कि सीरियन सेना अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर इस क्षेत्र से आतंकी समूहों का सफाया कर इस क्षेत्र में अमेरिका , तुर्की और साम्राज्यवादी धड़े को किसी प्रकार का कोई अवसर नहीं देना चाहती ।
  • रिकार्ड संख्या : 8034