हिंदुस्तान
Thursday - 2019 Feb 21
Languages
8119रिकॉर्ड समय 0.127सेकेंड
के लिये सर्च :
ईरान विरोधी गुट के खिलाफ पाकिस्तान सरकार के नरम रवैये और उस के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने के कारण पाकिस्तान को यह इनाम मिला हो क्योंकि जैश अद्ल नामक सऊदी समर्थित आतंकी गुट ने रियाज़ के कट्टर दुश्मन समझे जाने वाले ईरान को निशाना बनाया है ।
पुतिन ने कहा कि हम अमेरिका से दोस्ताना संबंध चाहते हैं लेकिन अगर रूस को खतरा हुआ तो रूस अमेरिका में स्थित किसी भी मिसाइल यूनिट और अपने लिए खतरा बन सकने वाले स्थान को निशाना बनाने में ज़रा भी संकोच नहीं करेगा ।
अतिक्रमणकारी अवैध राष्ट्र इस्राईल के मुक़ाबले पर प्रतिरोधी दल ने अग्रिम पंक्ति पर वीरता से मुक़ाबला किया और देश की सेना ने भी हिज़्बुल्लाह का भरपूर समर्थन किया प्रतिरोधी दल को मिलने वाली सफलता देश की जनता सेना और हिज़्बुल्लाह की एकता का नतीजा है ।
पुतिन ने अपने वार्षिक संबोधन में अमेरिका को नसीहत देते हुए कहा कि हम किसी को धमकी नहीं दे रहे लेकिन अमेरिका से बराबरी के संबंध चाहते हैं हम किसी के साथ किसी प्रकार का टकराव नहीं चाहते विशेष कर विश्व शक्ति अमेरिका के साथ कोई टकराव नहीं चाहते ।
पिछले काफी समय से हज को राजनैतिक हथियार के रूप में प्रयोग करते आ रहे आले सऊद के खिलाफ क़तर ने एक बार फिर मोर्चा खोलते हुए कहा कि आले सऊद हज को राजनैतिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं ।
भारत के विभिन्न शहरों में सऊदी युवराज के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने आले सऊद सरकार के विरुद्ध ज़बरदस्त नारेबाज़ी की और बिन सलमान पर आरोप लगाया कि, उनके ही आदेश पर यमन, सीरिया और इराक़ में मासूम बच्चों, महिलाओं और आम नागिरकों का नरसंहार हो रहा है।
देश में अमेरिकी एजेंटों की संभावित घुसपैठ को लेकर सतर्क वेनेज़ुएला की सेना हाई अलर्ट पर है ।
अमेरिका सीरिया के लोगों को भेदभाव की नज़र से देखता है और वह पक्षपातपूर्ण रवैया के साथ उनका समर्थन करता है लेकिन दमिश्क़ अपने देशवासियों के साथ बिना किसी भेदभाव के सहयोग और उनकी सेवा करने के लिए तत्पर है ।
मोमिन और काफ़िर जिन चीज़ों को भी ज़िंदगी के उस आख़िरी पल में देखेगा वह उसके आमाल के ही नतीजे में होगा, मोमिन और नेक अमल अंजाम देने वाला अल्लाह की करामतों को देखेगा और उस आख़िरी पल में दिल को सुकून पहुंचाने वाले मंज़र देखेगा, लेकिन काफ़िर और मुनाफ़िक़ अपनी बद आमालियों और दुनिया में किए गए छल कपट की वजह से ज़िंदगी के उस आख़िरी पल में अल्लाह की नाराज़गी और उसके क़हर को देखेंगे।
ट्रम्प को वेनेज़ुएला की जनता से क्या लेना देना ? वह देश की खनिज संपदा चाहते हैं या तेल के विशाल भंडार ? वह हमारी धान संपदा पर नज़रें गड़ाए हुए है तथा देश के हीरों को हड़पना चाहते हैं खेद की बात है की देश के अंदर ही कुछ लोग हैं जो अमेरिका की कठपुतली बने हुए हैं और उनके इशारों पर नाच रहे हैं ।
  • रिकार्ड संख्या : 8119