Friday - 2018 July 20
Languages
Delicious facebook RSS दोस्तों को भेजें। प्रिंट सेव करें। XML TEXT PDF
Code : 182979
Date of publication : 23/7/2016 22:32
Hit : 650

मफ़ातीहुल जेनान

मफ़ातीहुल जेनान यानी जन्नत की कुंजियां, शियों के यहां दुआओं की सबसे प्रचलित किताब का नाम है जिसे शेख अब्बास क़ुम्मी ने संकलित किया है। यह किताब दुआओं, मुनाजातों, ज़ियारतों, साल और महीने और दिनों के विशिष्ट अमल और इबादत, धार्मिक शिष्टाचारों व संस्कारों का संग्रह है और यह सब रसूले इस्लाम स. और इमामों से उल्मा से बयान किया है।


विलायत पोर्टलः मफ़ातीहुल जेनान यानी जन्नत की कुंजियां, शियों के यहां दुआओं की सबसे प्रचलित किताब का नाम है जिसे शेख अब्बास क़ुम्मी ने संकलित किया है। यह किताब दुआओं, मुनाजातों, ज़ियारतों, साल और महीने और दिनों के विशिष्ट अमल और इबादत, धार्मिक शिष्टाचारों व संस्कारों का संग्रह है और यह सब रसूले इस्लाम स. और इमामों से उल्मा से बयान किया है।

मफ़ातीहुल जेनान से पहले दुआओं की दूसरी किताबें शियों के बीच प्रचलित थीं। शेख़ अब्बास क़ुम्मी ने इस किताब को पिछली कुछ किताबों ख़ास कर सैयद इब्ने ताउस की इक़बालुल आमाल, कफ़अमी की मिस्बाह और अल्लामा मजलिसी की ज़ादुल मआद से जमा किया है।
मफ़ातीहुल जेनान प्रकाशित होन के बाद बहुत कम समय में पूरी दुनिया में मशहूर हो गई। मौजूदा समय में पूरी दुनिया के शियों के घरों, मस्जिदों और पवित्र स्थानों पर कुरआन के साथ साथ मफ़ातीहुल जेनान भी पाई जाती है और धार्मिक अवसरों पर मुस्तहब कामों के लिए सब उससे मदद लेते हैं।


आपका कमेंट



मेरा कमेंट शो न किया जाये
Security Code :