हिंदुस्तान
Monday - 2018 Dec 17
Languages

आले सऊद की हैवानियत, जमाल की हत्या का आदेश देकर कहा, इस कुत्ते का सर मेरे पास ले आना

क़हतानी ने अपने लोगों को ख़ाशुक़जी की हत्या का ऑर्डर देकर कहा था कि 'इसे निपटा दो' और इस कुत्ते का सर मेरे पास ले आना।

10/23/2018 6:14:20 PM

अमेरिका के कड़े तेवर , बिन सलमान को दिया 72 घंटे का समय !

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सऊदी अरब के अय्याश युवराज मोहम्मद बिन सलमान को 72 घंटे की मोहलत दी है कि वह इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझा कर इस केस को ख़त्म कर दें ।

10/18/2018 5:34:36 PM

बश्शार असद से मिलने पहुंचे इब्राहीम जाफरी, सीरिया-इराक के ऐतिहासिक संबंधों के महत्त्व पर दिया बल

असद ने सीरिया और इराक में आतंकवाद के विरुद्ध मिली सफलता को दोनों देशों की संयुक्त जीत बताते हुए कहा कि आतंकवाद के विरुद्ध यह जीत दोनों देशों की संयुक्त जीत है तथा इस जीत में दोनों देशों के वीर जवानों का खून शामिल है ।

10/15/2018 5:31:00 AM

मोहर्रम और सफ़र से इस्लाम ज़िंदा है

हमारी ज़िम्मेदारी है कि इस मोहर्रम और सफ़र के महीने में जो इस्लाम के ज़िंदा होने का महीना है कर्बला के शहीदों की मुसीबतों को याद करते हुए बातिल परस्तों के ज़ुल्म को बे नक़ाब कर के दीन को और मज़बूत करें क्योंकि अहलेबैत अ.स. के मसाएब के ज़िक्र से ही मज़हब बाक़ी हैl

9/12/2018 2:21:53 PM

आले सऊद, तकफ़ीरियत और साम्राज्यवाद के गठजोड़ की कहानी (3)

आश्चर्य की बात है कि यह हक़ीक़त अब्दुल अज़ीज़ को नहीं पता और वह यह कहे जो लोगों (ब्रिटिश साम्राज्य) का शुक्रिया नहीं अदा करता वह ख़ुदा का शुक्रिया नहीं अदा कर सकता जबकि इन वहाबियों का अक़ीदा यह है कि पैग़म्बर स.अ. और दूसरे किसी भी अल्लाह के वली की क़ब्र के सामने नमाज़ पढ़ना हराम है और उनके अक़ीदे के हिसाब से अल्लाह की इबादत में अल्लाह का वली शामिल हो जाएगा और यह शिर्क है तो अब्दुल अज़ीज़ कैसे ब्रिटेन के शुक्रिये को अल्लाह का शुक्रिया बता रहा है... कि अगर इन साम्राज्यवादी ताक़तों का शुक्रिया अदा नहीं किया तो समझो अल्लाह का शुक्रिया अदा नहीं किया।

7/5/2018 4:05:02 PM

आले सऊद, तकफ़ीरियत और साम्राज्य के गठजोड़ की कहानी (2)

तारीख़े नज्द नामी किताब में अब्दुल्लाह फ़ील्बी लिखता है कि इब्ने अब्दुल वहाब ने अपने शागिर्दों के दिमाग़ में जेहाद के वाजिब फ़लसफ़े को पूरी तरह बिठा दिया था उनमें से अधिकतर जेहाद को अपने लिए मुक़द्दस फ़र्ज़ समझते थे, इब्ने अब्दुल वहाब ने लूटे हुए माल का पांचवां हिस्सा केंद्रीय ख़ज़ाने से विशेष कर रखा था जिसे इब्ने सऊद और इब्ने अब्दुल वहाब अपनी ज़रूरत और अपनी मर्ज़ी के हिसाब से ख़र्च करते थे, इन्हीं सब के चलते इब्ने अब्दुल वहाब को एक या दो साल में ही हुकूमती मामलात में काफ़ी पकड़ हासिल हो गई थी।

7/2/2018 5:16:13 PM

आले सऊद, तकफ़ीरियत और साम्राज्य के गठजोड़ की कहानी (1)

आले सऊद ने जहां तकफ़ीरियत और आतंकवाद का जन्म दे कर बढ़ावा दिया वहीं उस दौर के साम्राज्य की ग़ुलामी का हक़ अदा करते हुए मुक़द्दस दीन इस्लाम की पीठ में मुनाफ़ेक़त और फ़िर्क़ा परस्ती का वार भी किया है, और इन सबके पीछे आले सऊद के दो समझौते हैं जिसमें एक वहाबियत की बुनियाद रखने वाले मोहम्मद इब्ने अब्दुल वहाब के साथ और दूसरा ब्रिटेन के बूढ़े साम्राज्य के साथ जिसको विस्तार से इस लेख में बयान किया जाएगा।

6/30/2018 6:08:37 PM

test

ddfgngf

2/21/2018 10:26:00 AM

इस्राईल के मिटते ही वहाबियत भी ख़त्म

अगर आप दूसरे विश्व युध्द पर ध्यान दें तो यह बात और अच्छी तरह से साफ़ हो जाती है, क्योंकि यही वह समय था जब यहूदी संगठन इस्राईल नामी देश बनाने में जुटे थे और तभी बहाबी टोले ने अपनी कट्टरता और कुछ विचारों को पेश कर के सभी मुसलमानों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया ताकि मुसलमान इन्हीं शिर्क कुफ़्र के फ़तवों में उलझ कर रह जाएं और यहूदियों का काम (इस्राईल नामी देश का गठन) आसान हो जाए।

1/29/2018 5:03:31 PM

आतंकी संगठन आईएसआईएस पैदाइश से विनाश तक (4)

गार्जियन, स्पाईजेल की रिपोर्ट और जार्डन, तुर्की और मिस्र के अधिकारियों के अनुसार दाइश जैसे आतंकी संगठन को अमेरिका, इंग्लैंड, फ़्रांस के माहिर ट्रेनरों द्वारा जार्डन, तुर्की और इस्राईल में ट्रेनिंग दी गई थी, इस रिपोर्ट से ज़ाहिर है कि अमेरिका जो केवल दिखावा करने के लिए दाइश का विरोध करता है लेकिन इस आतंकी संगठन द्वारा फैलाया गया आतंक उनकी निगाहों के सामने हुआ और उन्हें दाइश की हर छोटी बड़ी गतिविधियों की पूरी ख़बर थी।

1/25/2018 5:07:53 PM

  • रिकार्ड संख्या : 54